बॉलीवुड

इंसाफ की लड़ाई लड़ते-लड़ते कंगाल हो गए ‘बालिका वधु’ के माता-पिता, गुजार रहे हैं ऐसी जिंदगी

छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी अचानक ही साल 2016 में इस दुनिया को अलविदा कह कर चली गईं। आपको बता दें कि प्रत्यूषा बनर्जी ने टेलीविजन का मशहूर शो “बालिका वधू” में बड़ी आनंदी का किरदार निभाया था। उनका शव कमरे के पंखे से लटका मिला था। अपनी बेटी के लिए माता-पिता इंसाफ की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने अपनी बेटी प्रत्यूषा बनर्जी को इंसाफ दिलाने के लिए अपनी जीवन भर की जमा पूंजी भी खर्च कर दी है। अब उनके हालात बहुत बुरे हो चुके हैं।

आपको बता दें कि “बालिका वधू” शो टीवी का सबसे मशहूर शो है और दूसरा सीजन 9 अगस्त से शुरू होने वाला है। इस शो से जुड़े हुए प्रोमो सोशल मीडिया पर भी काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं और लोगों द्वारा उन्हें खूब पसंद भी किया गया। इसी बीच इसके पहले सीजन में बड़ी आनंदी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी से जुड़ी हुई खबर भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

प्रत्यूषा बनर्जी ने 5 साल पहले खुदकुशी कर ली थी और अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए माता-पिता केस लड़ रहे हैं। अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी के घरवालों को ऐसा लगता है कि उनकी बेटी खुदकुशी नहीं कर सकती बल्कि किसी ने उसको आत्महत्या करने के लिए उकसाया है, जिसके चलते माता-पिता न्याय की लड़ाई लड़ रहे हैं। अब उनकी आर्थिक स्थिति बहुत ज्यादा खराब हो चुकी है।

प्रत्यूषा बनर्जी के माता-पिता ने ऐसा दावा किया है कि उनकी बेटी को खुदकुशी करने के लिए उकसाया गया था। इतना ही नहीं बल्कि अभिनेत्री के माता-पिता ने उनके बॉयफ्रेंड राहुल राज पर भी कई गंभीर आरोप लगाए थे जिसके बाद राहुल राज को गिरफ्तार कर लिया गया था और उनकी पेशी कोर्ट में हुई थी परंतु कोर्ट के द्वारा उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

प्रत्यूषा बनर्जी को इंसाफ दिलाने के लिए उनके माता-पिता कई सालों से न्याय की लड़ाई लड़ रहे हैं। अब उनकी आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि वह एक कमरे में गुजारा करने के लिए मजबूर हो गए हैं। अभिनेत्री के माता-पिता के पास जितनी सेविंग्स थी वह कोर्ट के चक्कर लगाते लगाते खर्च हो गई परंतु अभी भी उन्हें इंसाफ नहीं मिल पाया है।

प्रत्यूषा बनर्जी के पिता ने हाल ही में मीडिया हाउस से बातचीत करने के दौरान यह बताया था कि “मेरी बेटी की मृत्यु के बाद हमारी जिंदगी में एक ऐसा तूफान आया, जो हमारा सब कुछ लेकर चला गया और इसी वजह से हम बर्बाद हो गए।

अभिनेत्री के पिता ने अपनी आर्थिक स्थिति पर बात करते हुए कहा था कि “अब हमारे पास एक रूपया भी नहीं है। बेटी ही हमारा सहारा और सब कुछ थी। उसने हमें कहां से कहां पहुंचा दिया था। उसके जाने के बाद हमने कर्ज लिया और अब इसे उतारना हमारे लिए मुश्किल हो रहा है। घर चलाने के लिए प्रत्यूषा की मां एक चाइल्ड केयर सेंटर में जॉब करती हैं।

उन्होंने आगे बताया कि “मैं खाली समय में कहानी लिखता हूं। शायद कभी किसी को मेरी कहानी पसंद आ जाए। अब चाहे हमारे पास कुछ ना बचा हो लेकिन हमने हिम्मत नहीं हारी। मैं अपनी बेटी के हक के लिए आखिरी सांस तक लड़ाई लडूंगा।”

बताते चलें प्रत्यूषा बनर्जी के परिवार में उनके बॉयफ्रेंड राहुल राज पर खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। बाद में राहुल को कोर्ट से अग्रिम जमानत मिल गई थी। प्रत्यूषा बनर्जी ने बालिका वधू सीरियल से घर-घर में अच्छी खासी पहचान बनाई थी परंतु कुछ सालों बाद उन्होंने यह शो छोड़ दिया था। प्रत्यूषा बनर्जी विवादित शो “बिग बॉस” का भी हिस्सा रह चुकी थीं। इसके अलावा सावधान इंडिया, ससुराल सिमरन का, इतना करो ना मुझसे प्यार जैसे धारावाहिकों में भी नजर आईं थीं।

Back to top button