बॉलीवुड

अपनी लम्बाई से लोगों को अचंभित करती है बॉलीवुड की यह 8 हसीनाएं, इन के सामने हीरो लगते हैं बौने

आज कल बॉलीवुड में एक्टर के साथ ही एक्ट्रेस भी काफी नाम कमा रही है। वह समय काफी पीछे चला गया, जब फिल्मे सिर्फ अभिनेता आधारित ही थी। आज की फिल्मों में अभिनेत्री का कद भी अभिनेता के बराबर होता है। यहाँ तक की कई फिल्मे ही एक्ट्रेस को फोकस करके बनाई जाती है। यही नहीं पहले ज़माने में जहां एक्ट्रेस सिर्फ 5 फीट 5 इंच से 5 फीट 8 इंच के आस पास हुआ करती थी। आज की एक्ट्रेस कद में अभिनेताओं से भी बड़ी होती है।

आज एक्ट्रेस एक्टिंग , हाइट से लेकर हर चीज में अभिनेताओं को कड़ी टक्कर देने लगी है। आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस के बारे में बताने वाले है जिनकी हाइट इतनी लंबी हैं कि वह अपने को एक्टर्स को शर्मिंदा कर सकती हैं।

युक्ता मुखी

युक्ता मुखी जन्म 7 अक्टूबर, 1979 को हुआ था। वह मुंबई में रहती थी. अब युक्ता मुखी की शादी हो चुकी है। आपको जानकार हैरानी भी होगी कि फिल्मो में असफलता का एक कारण युक्ता की लंबाई भी है। युक्ता का कद 6 फुट 1 इंच है। जबकि हमारे बालीवुड के अधिकतर अभिनेता ठिगने कद के हैं.

सुष्मिता सेन

sushmita sen

पूर्व मिस वर्ल्ड सुष्मिता सेन इन दिनों अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्ख़ियों में बनी रहती है। सुष्मिता अब फिल्मों में अब ना के बराबर दिखाई देती है। उन्होंने गोविंदा से लेकर सलमान-आमिर तक के साथ काम किया है। सुष्मिता सेन की हाइट 5 फीट 7 इंच है। जोकि बॉलीवुड के तमाम बड़े अभिनेताओं से ज्यादा है।

कटरीना कैफ

katrina kaif

एक्ट्रेस कटरीना कैफ की गिनती भी अच्छी हाइट वाली अभिनेत्री में होती है। पिछली बार ही सलमान खान के साथ उनकी फिल्म भारत रिलीज हुई थी । इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को लेकर काफी तारीफ की जा रही थी । कटरीना की हाइट 5 फीट 6 इंच है।

नरगिस फाखरी

nargis fakhri

नरगिस फाखरी का जन्म 20 अक्टूबर 1979 को क्वींस, न्यूयॉर्क, यूनाइटेड स्टेट ऑफ़ अमेरिका में हु। उनकी हाइट 5 फीट 9 इंच है।

अनुष्का शर्मा

Anushka Sharma

अनुष्का शर्मा ने बच्चे को जन्म देने के बाद से ही इन दिनों फिल्मों से दूरी बनाई हुई है। उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म रब ने बना दी जोड़ी से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। अनुष्का की हाइट 5 फीट 6 इंच है।

शिल्पा शेट्टी

Shilpa shetty

इन दिनों अपने पति के कारण विवादों में छाई हुई अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी भी इस लिस्ट में शामिल होती है। वह दो बच्चों की माँ बन चुकी है और अभी भी बेहद खूबसूरत ह। उनकी हाइट 5 फीट 6 इंच है।

बिपासा बासु

bipasha basu

अभिनेत्री बिपासा बासु बॉलीवुड में अपनी फिटनेस के लिए काफी मशहूर है। इस बंगाली अदाकारा की लम्बाई 5 फीट 7 इंच की है।

डायना पेंटी

Diana Penty

डायना पेंटी का जन्म 2 नवंबर 1985 में हुआ था। वह एक भारतीय मॉडल और अभिनेत्री है जो बॉलीवुड फ़िल्मों में काम करती है। उन्होनें 2005 से मॉडलिंग शुरू की थी । वह कई फिल्मों में भी नज़र आ चुकी है। वह 5 फीट 10 इंच की है।

सोनम कपूर

sonam kapoor

बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस और अपने स्टाइल के लिए जानी जाने वाली सोनम कपूर ने सांवरिया फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने आनंद आहूजा से शादी की है । आपको बता दें कि सोनम कपूर की लंबाई 5 फीट 9 इंच है और वह बॉलीवुड की सबसे लंबी एक्ट्रेस हैं।

Related Articles

Back to top button