विशेष

मुकेश अंबानी के भतीजे जय अनमोल अंबानी के पास है कुबेर का खजाना, 5 बातें जो हैरान कर देंगी

मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज के वे मालिक भी हैं. अंबानी परिवार हमेशा किसी-न-किसी चीज को लेकर सुर्खियों में बना रहता है. अंबानी परिवार के बारे में कुछ नया जानने की दिलचस्पी हर किसी में बनी रहती है. अब अंबानी परिवार का कारोबार उनके बच्चे संभाल रहे हैं. ईशा, अनंत और आकाश अंबानी ने कारोबार जगत में एंट्री ले ली है.

मुकेश अंबानी के छोटे भाई का नाम अनिल अंबानी है. अनिल अंबानी के दो बेटे हैं जिनका नाम जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी है. जय जहां बड़े बेटे हैं, वहीं अंशुल छोटे हैं. अनिल अंबानी के दोनों बेटे भी कारोबार जगत में अपना नाम बनाने के लिए उतर चुके हैं. ऐसे में आज की इस स्टोरी में हम आपको अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल अंबानी के बारे में 5 दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं.

जय अनमोल अंबानी से जुड़ी 5 बातें

  • जय अनमोल अंबानी की पढ़ाई मुंबई के जॉन कैनन स्कूल से हुई है. इसके बाद वे आगे की पढ़ाई के लिए यूके के वारविक बिजनेस स्कूल चले गए थे.
  • साल 2014 में जय अनमोल अंबानी ने रिलायंस म्यूच्यूअल फंड के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद वे रिलायंस कैपिटल बोर्ड से जुड़ गए. जय अनमोल अंबानी रिलायंस कैपिटल में कार्यकारी निदेशक पद पर काम कर रहे थे, जिसके बाद साल 2019 में उन्हें रिलायंस इन्फ्रा में निदेशक की पोस्ट सौंपी गई. हालांकि, इस पोस्ट पर वे केवल 1 साल तक ही बने रहे और उन्होंने इस्तीफ़ा दे दिया. इस दौरान वे रिलायंस कैपिटल के साथ जुड़े रहे.
  • 12 हजार करोड़ की संपत्ति के अधिग्रहण में साल 2014 में वे जेपी एसोसिएट्स के साथ शामिल थे. एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपे जाने से पहले रिलायंस ग्रुप के सीईओ शाम घोष ने उन्हें मेंटर किया था.
  • जय अनमोल अंबानी को कैमरे के सामने आना ज्यादा पसंद नहीं है, इसलिए वे लाइमलाइट से अक्सर दूर ही रहते हैं. अनमोल अंबानी शर्मीले स्वभाव के हैं. हालांकि, फिर भी सोशल मीडिया पर जय अनमोल अंबानी की उनके परिवार के साथ कई तस्वीरें देखने को मिलती हैं. कुछ तस्वीरों में तो वे बॉलीवुड के जाने-माने सितारों के साथ पार्टी करते हुए भी देखे गए हैं. जय अपनी दादी कोकिलाबेन के बेहद करीब हैं. अपने पिता और ताऊ के बीच मनमुटाव के बावजूद उनके मुकेश अंबानी के परिवार से संबंध अच्छे हैं. वे आकाश, अनंत और ईशा अंबानी के काफी क्लोज है.
  • जय अनमोल अंबानी गाड़ियों के काफी शौकीन हैं. उनके पास रोल्स रॉयस फैंटम से लेकर लैम्बोर्गिनी समेत कई महंगी गाड़ियां मौजूद हैं. इसके अलावा वे कई सारे हेलीकाप्टर और प्राइवेट जेट के भी मालिक हैं. हालांकि इसकी पुष्टि होनी अभी बाकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जय अनमोल अंबानी एक फैमिली मैन हैं. जय अनमोल को परिवारवालों के साथ समय बिताना काफी पसंद है. उन्हें पार्टी करना पसंद हैं, लेकिन सिगरेट-शराब जैसी चीजों से वे दूरी बनाए रखते हैं. साथ ही वे एक हेल्दी लाइफस्टाइल में भी यकीन रखते हैं.

ये भी पढ़े अंबानी-अडानी से भी बड़ा दानवीर है ये शख्स, एक ही साल में दान कर दिए 7,904 करोड़ रुपए

Related Articles

Back to top button