बॉलीवुड

बॉलीवुड के बड़े स्टार्स हो चुके है गंजे, तरह-तरह की ट्रांसप्लांट सर्जरी करवाकर दीखते है हैंडसम

अगर आपको लगता है कि बाल झड़ने की समस्या से सिर्फ आप ही परेशान है तो ऐसा नहीं है । बाल झड़ने की समस्या से आम से लेकर ख़ास आदमी हर कोई परेशान है। बाल झड़ने की समस्या एक सेलेब्रिटी के लिए सबसे ज्यादा गंभीर है। बॉलीवुड सेलेब्स को बड़े पर्दे पर हमेशा खूबसूरत और फिट दिखना होता है। इसी के लिए वह लोग काफी कड़ी मेहनत भी करते है। अपनी बॉडी के वजन को तो सेलेब्स भी आसानी से बढ़ा और घटा सकते हैं, लेकिन एक बार गंजे हो जाने पर नए बाल वापस से उगाना नामुमकिन सा है।

आज हम आपको बॉलीवुड के उन स्टार्स के बारे में बताएंगे जो असल जिंदगी में पूरी तरह से अपने बाल गवां चुके है। ये स्टार्स आपको बड़े पर्दें पर बालों को लहराते हुए नज़र आते होंगे। इसकी वजह यह है कि यह अपने सर पर हेयर ट्रांसप्लाटं सर्जरी करवाते है। इसी वजह से वह स्क्रीन पर बाल लहराते हुए नज़र आते है। हम आपको बताते है आखिर बॉलीवुड में किस-किस अभिनेता ने करवाई है अपने बालो की सर्जरी।

सलमान खान

salman khan

बॉलीवुड के दबंग खान 55 साल के हो चुके है। वर्ष 2003 में ही उनके बाल उड़ना शरू हो गए थे। कई पार्टिज या फिल्मों में भी उनका गंजापन झलकना शुरू हो गया था। बाद में सलमान ने अपना गंजापन छुपाने के लिए भारत में ही हेयर ट्रांसप्लांट की सर्जरी करवाई। सलमान की ये सर्जरी पूरी तरह से ख़राब हो गई थी। इसके बाद सलमान खान ने 2007 में दुबई से ट्रांसप्लांट करवाया था।

अक्षय कुमार

akshay kumar

बॉलीवुड के मोस्ट फिट मैन के नाम से मशहूर खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार भी गंजेपन का शिकार हो गए थे। अक्षय कुमार के बाल 40 की उम्र पार करने के बाद झड़ना शुरू हुए थे । अक्षय कुमार ने अपना गंजापन छुपाने के लिए अभिनेता ने एफयूटी यानी कि फोलिकल यूनिट ट्रांसप्लांट करवाया है।

संजय दत्त

sanjay dutt

संजय दत्त ने जब बॉलीवुड में एंट्री ली थी उस समय उनके बाल कंधे तक हुआ करते थे। उनका स्टाइल उस जमाने का सबसे चर्चित स्टाइल हुआ करता था। मगर उम्र के साथ ही उनके बाल झड़ने लगे। बालों के झड़ने के बाद संजय दत्त का गंजापन साफ़ नज़र आ रहा था। स्ट्रिप सर्जरी कर संजय दत्त ने अपने बालों को ठीक करवाया। फिल्म के बाद वह एफयूटी यानि ‘फोलिकल यूनिट ट्रांसप्लांट’ के लिए भी गए थे।

कपिल शर्मा

kapil sharma

कपिल शर्मा ने हेयर रिस्टोरेशन प्रोसिजर करवाया था। कहा जाता है कि कपिल शर्मा ने अपने बालों को वापस पाने के लिए रोबोटिक हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी करवाई थी।

अमिताभ बच्चन

amitabh bachchan

सदी के महानायक के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन भी अपने करियर के दौरान ही गंजेपन का शिकार होने लगे थे। इन दिनों अमिताभ बच्चन की एक तस्वीर भी तेजी से वायरल हो रही थी। इस तस्वीर में उनका गंजापन साफ़ नज़र आ रहा था। अमिताभ बच्चन ने भी हेयर ट्रांसप्लांट का सहारा लिया हुआ है।

गोविंदा

govinda hair transplant

बॉलीवुड में अपने समय के सबसे हैंडसम अभिनेता रहे गोविंदा की गिनती उन स्टार्स में होती है जो अपने स्टारडम के दौरान ही गंजेपन से झूझ रहे थे। अभिनेता सलमान खान ने ही गोविंदा को दुबई जाकर हेयर ट्रांसप्लांट करवाने की सलाह दी थी। इसके बाद उन्होंने हेयर ट्रांसप्लांट करवाकर बड़े पर्दे पर जोरदार एंट्री की थी।

Related Articles

Back to top button