बॉलीवुड

B-Grade फिल्मों में गंदे सीन दे चुके हैं ये एक्टर्स, अमिताभ से लेकर अक्षय तक सब है इनमें शामिल

पैसों के आगे इन एक्टर ने लुटाई इज्जत, आर्थिक तंगी से उबरने के लिए किया B-Grade फिल्म में काम

पैसा और समय की जरूरत आप से बहुत कुछ करवा सकती है। अब बॉलीवुड इंडस्ट्री के इन सितारों को ही ले लीजिए। ये सितारें वर्तमान में बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम हैं। इन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब इनके पास फिल्मों की कमी थी। ऐसे में अपनी आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए इन सितारों ने बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम कर लिया। हीरोइनों द्वारा बी-ग्रेड फिल्मों में काम करने की बात आप ने कई बार सुनी होगी। लेकिन हीरो भी ये काम कर चुके हैं।

एक ए-क्लास स्टार के लिए बी-ग्रेड फिल्मों में काम करना किसी बदनामी से कम नहीं होता है। कई लोग इन बी-ग्रेड फिल्मों को पसंद नहीं करते हैं। इनमें स्टोरी कम और जिस्म ज्यादा परोसा जाता है। लेकिन पैसा एक ऐसी चीज है जो इंसान से कुछ भी करवा देता है। यही वजह है कि अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय कुमार तक कई स्टार्स इन बी-ग्रेड फिल्मों का हिस्सा बन चुके हैं।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को हर कोई पसंद करता है। फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें बहुत मान सम्मान दिया जाता है। बिग बी के पास पैसों की भी कोई कमी नहीं है। वे बड़ी बड़ी मल्टीस्टार फिल्मों में काम करते हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वे आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे। ऐसे में उन्होंने 2003 में ‘बूम’ नाम की एक बी-ग्रेड फिल्म में काम करना पड़ा था। इस फिल्म में उनके साथ कटरीना कैफ भी लीड रोल में थी।

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

बॉलीवुड के एक्शन खिलाड़ी अक्षय कुमार इन दिनों अपनी हिट देशभक्ति वाली फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। इसके पहले वे बॉलीवुड में कॉमेडी और एक्शन फिल्में भी बहुत कर चुके हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अक्षय कुमार ने भी एक बी-ग्रेड फिल्म में काम किया है। इस फिल्म का नाम मिस्टर बॉन्ड है। यह हॉलीवुड फिल्म जेम्स बॉन्ड पर आधारित थी। इस फिल्म में अक्षय को देख उनके फैंस शर्मिंदा हो सकते हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazzudin Siddiqui)

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने में काफी समय लगा है। अपनी शक्ल सूरत के चलते उन्हें फिल्मों में लीड रोल नहीं मिलते थे। वे कई फिल्मों में छोटे मोटे रोल में नजर आते थे। लेकिन फिर ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ ने उनका करियर ही पलट दिया। आज हर बड़ा अभिनेता उनकी एक्टिंग का लोहा मानता है। लेकिन नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसा मंजा हुआ कलाकार भी ‘मिस लवली’ नाम की एक बी-ग्रेड फिल्म में काम कर चुका है।

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna)

राजेश खन्ना को बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार भी कहा जाता है। उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। एक समय तो ऐसा था जब लड़कियां उनकी एक झलक पाने के लिए मरी जाती थी। लेकिन जैसे जैसे एक्टर की उम्र ढलने लगी उन्हें इंडस्ट्री में काम मिलना भी बंद होने लगा। ऐसे में पैसों की तंगी को दूर करने के लिए उन्होंने अपने निधन के पहले बी-ग्रेड फिल्म ‘वफा’ में काम किया था।

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty)

बॉलीवुड के डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती भी कई हिट फिल्में दे चुके हैं। लेकिन उनकी लाइफ में भी एक समय ऐसा आया जब उन्होंने कई बी-ग्रेड फिल्में दी। इसमें ‘क्लासिक डांस ऑफ लव’ भी एक है। वैसे उनकी बी-ग्रेड फिल्में भी गांव के लोगों को बड़ी पसंद आती थी।

शक्ति कपूर (Shakti Kapoor)

कॉमेडी और विलेन दोनों तरह के रोल में माहिर शक्ति कपूर भी कई बड़ी और हिट फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं। लेकिन अपने जीवन में उन्होंने कई बी-ग्रेड फिल्में भी की है। ‘मेरी लाइफ उसकी वाइफ’ भी इनमें से एक है।

Related Articles

Back to top button