बॉलीवुड

लोगों ने उड़ाया अभिनेत्रियों की ब्रेस्टफीडिंग तस्वीर का मजाक, यही है हमारा झूठा फेमिनिस्म

बॉलीवुड और टीवी की कई एक्ट्रेस को लोगों ने ब्रेस्टफीडिंग के चलते काफी ट्रोल किया है. इसके साथ ही जब इन एक्ट्रेस ने अपनी ब्रेस्टफीड करवाते समय की तस्वीरों को शेयर किया तो लोग कई भद्दे कमेंट्स करने से भी नहीं कतराए. लोगों ने इन तस्वीर को अश्लील भी बताया. आपको बताते है उनकी ये तस्वीरें.

नेहा धूपिया

neha dhupia

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं. शादी के बाद नेहा ने एक बच्ची को जन्म दिया था. अपनी बेटी के साथ वह अक्सर सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं. कुछ समय पहले ही नेहा धूपिया ने बेटी मेहर के साथ ब्रेस्टफीडिंग करते हुए एक तस्वीर पोस्ट की थी. इसके बाद लोगों ने उनकी खूब अलोचना की थी.

लीजा हेडन

lija hidden

अभिनेत्री लीजा हेडन हमेशा ही अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं. आपको बता दें कि लीजा को उनकी तीसरी बार मां बनने पर खूब ट्रोल भी किया गया था. वहीं जब लीजा ने ब्रेस्टफीड कराते हुए अपने बच्चे के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीर पोस्ट की थी तो उस तस्वीर ने लोगों का दिल भी जीत लिया था.

एमी जैक्सन

amy jackson

अक्षय कुमार की एक्ट्रेस एमी जैक्सन भी कुछ समय पहले एक बच्चे की मां बन चुकी हैं. आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर एमी ने एक तस्वीर भी पोस्ट की थी. उस तस्वीर में देखा जा सकता है कि वह एक अस्पताल के बेड पर लेटे हुए अपने बच्चे को ब्रेस्टफीड करवाते हुए दिखाई दें रही थी. इसके बाद उन्हें काफी ज्यादा ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ा था.

सेलिना जेटली

बॉलीवुड अभिनेत्री सेलिना जेटली ने वर्ष 2012 में जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था. इस दौरान एक्ट्रेस ने ब्रेस्टफीडिंग करवाने के दौरान अपने बच्चे के साथ एक तस्वीर शेयर की थी. उस दौरान लोगों ने उनकी उस तस्वीर को काफी अश्लील बताया था. इसके अलावा लोगो ने कई सारी शर्मनाक बातें भी लिखी थी. बता दें कि सेलिना जेटली पिछले काफी वक्त से बॉलीवुड फिल्मों से दूर हैं. वह सोशल मीडिया पर अक्सर सक्रिय रहती है. वह फैंस के साथ अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती है. उनके इंस्टाग्राम पर ढाई लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

शिखा सिंह

shikha singh

बॉलीवुड एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि टीवी एक्ट्रेस भी लोगों की ऐसी टुच्ची मानसिकता का शिकार हो चुकी है. आपको बता दें कि टीवी की मोस्ट पॉपुलर सीरियल ‘कुमकुम भाग्य’ की एक्ट्रेस शिखा सिंह को ब्रेस्टफीडिंग करवाते हुए सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया था.

breastfeeding

गौरतलब है कि भारत में महिलाओं की दशा के बारें में हर कोई जानता है. आज भी महिलाएं यहाँ पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है. भारत में हर फिल्ड और हर मोड़ पर महिलाओं को यहां लोगों के हिसाब से उनके पैमाने पर खरा उतरना पड़ता है. भारत में अगर महिलाएं बाहर ट्रेवल करती हैं या फिर पब्लिक प्लेस में होती हैं तो उन्हें लोग तरह-तरह के कमेंट करते है. ऐसे में उनका पब्लिक प्लेस में अपने बच्चे को ब्रेस्टफीडिंग करवाना काफी मुश्किल हो जाता है. लोग हमेशा ही महिलाओं को गलत नज़र से देखते है. आज भी यह समाज महिलाओं को पूरी तरह से उचित जगह नहीं दे पाया है.

Back to top button