धार्मिक

घर में चीटियों का यूं निकलना होता है बेहद शुभ, जल्द मिलेगा खूब पैसा, जानिए इसके शुभ-अशुभ संकेत

अक्सर देखा गया है कि हमारे घर में चीटियां निकलने लगती हैं। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो चीटियों को अपने घर से बाहर निकाल देते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो चीटियों को कुछ खाने की चीज डालते हैं। वैसे घर के अंदर चीटियां निकलना आम बात होती है। आमतौर पर लाल और काली रंग की चीटियां होती है परंतु आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि इन चीटियों से शुभ और अशुभ घटनाओं का भी पता चलता है।

जी हां, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर घर के अंदर चीटियां निकल रही है तो यह बहुत सी घटनाओं की तरफ संकेत करता है। इसलिए अगर चीटियां दिखाई देती है तो आपको उनपर गौर करना चाहिए। साथ ही चीटियां घर के ऊपर की ओर जा रही हैं या फिर नीचे की तरफ जा रही है। घर के अंदर काली चीटियों का निकलना बहुत ही शुभ माना जाता है। यह सुख और ऐश्वर्य वाला समय आने की तरफ संकेत करता है।

अगर लाल चीटियां घर में दिखाई देती है तो आपको तुरंत सावधान हो जाना चाहिए क्योंकि यह अशुभ समय की तरफ इशारा करता है। ऐसा माना जाता है कि लाल चीटियां घर में नजर आने से भविष्य में किसी न किसी परेशानी का सामना करना पड़ता है। धन हानि, कोई वाद-विवाद होने की संभावना रहती है। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चीटियों से मिलने वाले शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

जानिए चीटियां दिखने के ज्योतिषीय प्रभाव

  • अगर आपको लाल रंग की चीटियां मुंह में अंडा लेकर जाते हुए नजर आती हैं तो यह अच्छे संकेत के रूप में देखा जाता है। ऐसी स्थिति में आप चीटियों को खाने के लिए कोई ना कोई चीज जरूर डालें। अगर यह चीटियां घर में भूखी रहेगी तो यह शुभ नहीं माना गया है।
  • अक्सर देखा गया है कि लोग काली चींटियों को शक्कर, आटा आदि डालते हैं क्योंकि काली चीटियों को खाना खिलाना बहुत ही शुभ माना जाता है। अगर चावल के भरे हुए बर्तन से चीटियां निकल रही हैं तो यह शुभ संकेत माना जाता है इसका अर्थ होता है कि कुछ ही दिनों में आपके पास धन आ सकता है। इससे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति अच्छी होती जाती है। काली चीटियों का घर में आना भौतिक सुख वाली चीजों के लिए बहुत ही शुभ माना गया है।

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो चीटियों के आने की दिशा का भी बहुत मायने माना गया है। अगर काली चीटियां आपके घर के अंदर उत्तर दिशा की तरफ आ रही है तो यह शुभ संकेत माना जाता है। अगर दक्षिण दिशा से काली चीटियां आ रही हैं तो यह बहुत ही फायदेमंद होता है। अगर पूर्व दिशा की तरफ से चीटियां आ रही हैं तो इसका मतलब होता है कि कोई सकारात्मक सूचना आपके घर में मिलने वाली है। अगर पश्चिम दिशा की तरफ से चीटियां आ रही हैं तो इसका अर्थ होता है कि बाहरी यात्रा के योग बन रहे हैं।

  • अगर घर के अंदर कम संख्या में काली चींटी की मौजूदगी है तो यह घर में सुख-शांति समृद्धि के लिए सकारात्मक संकेत माना जाता है। इसके अलावा अगर अधिक संख्या में चीटियां मौजूद है तो इन्हें घर के बाहर कर देना चाहिए। शनि स्त्रोत का पाठ और देवी लक्ष्मी जी की पूजा ऐसी स्थिति में लाभप्रद माना जाता है।

Related Articles

Back to top button