बॉलीवुड

जन्मों का बंधन कहें जाने वाली शादी को यह बॉलीवुड स्टार्स महज़ एक साल भी नहीं टिका पाए

फ़िल्मी दुनिया बॉलीवुड में कई कपल्स ऐसे हैं जिन्होंने एक बार अपने जीवनसाथी का हाथ थामा तो उन्ही के साथ अंतिम सांस तक साथ ही रहे. अगर हम आज इस तरह के स्टार्स को देखे तो इनमे अमिताभ बच्चन-जया बच्चन, शाहरुख खान-गौरी खान जैसे कई नाम शामिल होते है. वही कुछ स्टार्स ऐसे भी है जिनकी शादी ज्यादा समय तक भी चल नहीं पाई. इनमे कुछ तो ऐसे है जो अपनी शादी की पहली एनिवर्सरी तक नहीं मना पाए है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही स्टार्स की शादी के बारे में बताने जा रहे है.

मंदाना करीमी और गौरव गुप्ता

Mandana Karimi and Gaurav Gupta

एक्ट्रेस मंदाना करीमी भी इस तरह के रिश्ते का शिकार हो चुकी है. उन्होंने बिजनेसमैन गौरव गुप्ता से 25 जनवरी, 2017 को शादी की थी. मुंबई में ये भव्य शादी सम्पन्न हुई थी. इस शादी के सिर्फ 6 महीने बाद ही मंदाना ने गौरव के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करवाया था. कहा जाता है कि मंदाना के सुरालवाले उनके फिल्मों में काम करने से खुश नहीं थे. इसी वजह से मंदाना ने शादी तोडना ही सही समझा.

पुलकित सम्राट और श्वेता रोहिरा

बॉलीवुड अभिनेता पुलकित सम्राट ने अपनी गर्लफ्रेंड श्वेता रोहिरा से नवंबर 2014 में शादी की थी. हालांकि इन दोनों की शादी महज 11 महीने ही टूट गई थी. कुछ मीडिया ख़बरों में कहा गया कि शादी टूटने की वजह पुलकित की यामी गौतम से बढ़ती नजदीकियां थी.

रेखा और मुकेश अग्रवाल

Rekha and Mukesh Agarwal

यह अभिनेत्री जितनी अपनी एक्टिंग को लेकर सुर्ख़ियों में रही है. उतनी ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी मुद्दों में रही है. वर्ष 1990 में उन्होंने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल के साथ शादी की थी. शादी से पहले दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती हुई. इसके बाद दोनों ने डेटिंग भी की और इनका प्यारा भी परवान चढ़ा. शादी के बाद दोनों को अहसास हुआ कि दोनो का नेचर काफी अलग है. बता दें कि मुकेश को ग्लैमरस लाइफ पसंद थी जबकि रेखा ग्लैमरस लाइफ से दूर रहना पसंद करती थी. इसके बाद 2 अक्टूबर, 1990 को बिजनेस में घाटे और अन्य शारीरिक परेशानियों से जूझते हुए मुकेश ने आत्महत्या कर ली थी.

करण सिंह ग्रोवर और श्रद्धा निगम

Karan Singh Grover and Shraddha Nigam

फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले करण सिंह ग्रोवर टेलीविजन इंडस्ट्री में एक बहुत ही लोकप्रिय चेहरा हुआ करते थे. इसी दौरान उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड श्रद्धा निगम से शादी की. मगर कुछ परेशानियों के कारण उनकी शादी सिर्फ 10 महीनों में ही टूट गई थी. इस शादी के टूटने का कारण शादी के बाद भी उनके अफेयर का होना बताया जाता है. हालांकि अब करण सिंह और बिपाशा बसु शादी कर चुके है.

सारा खान और अली मर्चेंट

Sara Khan and Ali Merchant

सारा खान और अली मर्चेंट की शादी तो देश भर ने देखीं थी. इन दोनों ने रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के सीजन 4 में शादी की थी. वर्ष 2010 में दोनों ने निकाह भी किया. इस शादी के सिर्फ दो महीनों में ही सारा को समझ आ गया कि उनकी शादी ज्यादा लंबी नहीं चल पाएगी. इसके बाद दो महीने बाद दोनों ने तलाक का फैसला ले लिया. हालांकि दोनों ने अलग होने के बाद इस तलाक के अलग-अलग कारण गिनाएं.

Related Articles

Back to top button