बॉलीवुड

वो दिन जब सड़क पर विद्या बालन ने भिखारियों के साथ भीख मांगी, ऋतिक ने हाथ मिलाने से किया था मना

एक्ट्रेस विद्या बालन बॉलीवुड की कुछ बेहतरीन अदाकाराओं में शुमार होती है. विद्या बालन अपनी जबरदस्त एक्टिंग से हर किसी को अपना दीवाना बना देती है. वह न सिर्फ अपनी एक्टिंग के लिए मशहूर है, बल्कि उनकी खूबसूरती के भी लाखों दीवाने है. ‘द डर्टी पिक्चर’, ‘कहानी’ और ‘शेरनी’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में उन्होंने अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है. इसके साथ ही उन्हें अपनी जबरदस्त अदाकारी के लिए कई बड़े बड़े पुरुस्कारों से सम्मानित भी किया गया है. विद्या बालन की एक्टिंग का अंदाज़ा आप इसी से लगा सकते है कि, एक बार उन्होंने भिखारी का गेटअप लिया तो हर किसी ने उन्हें भिखारी ही समझ लिया.

actress vidya balan in beggar getup

भिखारी के गेटअप में कई लोगों ने उन्हें छुट्टे पैसे दिए थे. इतना ही नहीं, राहगीर ने उन्हें फटकार लगाते हुए काम करने की सलाह भी दे डाली. आपको बता दें कि ये वाक्य उस समय का है जब विधा बालन अपनी फिल्म ‘बॉबी जासूस’ की शूटिंग कर रही थी. एक निजी अखबार की खबर के मुताबिक शूटिंग के लिए विद्या ने एक भिखारी का लुक अपनाया हुआ था. इसके बाद वह हैदराबाद रेलवे स्टेशन के पास बैठे कुछ भिखारियों के पास जाकर बैठ गई थी. विद्या को देखकर कोई भी उन्हें पहचान नहीं सकता था. इसी दौरान कुछ लोगों ने उनके हाथ में पैसे रख दिए.

vidya balan

लोगों ने न सिर्फ विद्या को पैसे दिए बल्कि फटकार लगाई और कहा कि उन्हें भीख मांगना छोड़कर कुछ काम करना चाहिए. इससे पता चलता है कि उन्होंने कितना बखूबी भिखारी का किरदार निभाया था. आपको बता दें कि उन्होंने अपनी फिल्म ‘बॉबी जासूस’ में एक डिटेक्टिव का किरदार निभाया था. इस फिल्म में विद्या के साथ मशहूर अभिनेता अली फ़ज़ल लीड किरदार में थे.

vidya balan

विद्या बालन ने अपने भिखारी वाले लुक के साथ अभिनेता ऋतिक रोशन और अरबाज खान को भी हैरान कर दिया था. वह भिखारी वाले गेटअप में ही उस जगह चली गई जहां पर ऋतिक रोशन पहले से ही फोटोशूट कर रहे थे. अभिनेता उन्हें इस तरह देखकर हैरान रह गए. इस दौरान जब विद्या ने उनसे हाथ मिलाने को हाथ आगे बढ़ाया तो ऋतिक रोशन पीछे हट गए. फिर धीरे से उन्होंने हाथ मिलाया. इसके थोड़ी देर बाद ही उन्हें पता चलता है कि वह कोई नहीं बल्कि विद्या बालन है.ऐसे में वह हैरान रह जाती हैं. इसी तरह उन्हें अरबाज खान भी पहचान नहीं पाते हैं.

vidya balan

विद्या बालन के वर्क फ्रंट के बारे में बात करे तो विद्या बालन ने फिल्म ‘परिणीता’ के साथ अपने करियर की शुरूआत की थी. विद्या कम उम्र से ही अभिनेत्री शबाना आजमी और माधुरी दीक्षित से प्रेरित थीं. 16 साल की उम्र में एकता कपूर के टेलीविजन धारावाहिक ‘हम पांच’ में वह नज़र आई थी. बॉलीवुड में विद्या ने 2005 में फिल्म ‘परिणीता’ में अपने अभिनय का लोहा मनवाया. ‘भूल-भुलैया’ (2008), ‘पा’ (2009), ‘इश्किया’ (2010),’नो वन किल्ड जेसिका’ (2011),’डर्टी पिक्चर’ (2011), ‘कहानी’ (2012) जैसी फिल्में शामिल थीं.

vidya balan

विद्या बालन ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, पांच फिल्मफेयर पुरस्कार, और पांच स्क्रीन पुरस्कार जीते है. आखिर बार उन्हें फिल्म शेरनी में देखा गया था. इस फिल्म में उन्होंने एक फॉरेस्ट अफसर का किरदार अदा किया था. उनकी यह फिल्म OTT प्लेटफार्म पर रिलीज़ हुई थी.

Related Articles

Back to top button