बॉलीवुड

शादीशुदा सनी देओल ने कई खूबसूरत अभिनेत्रियों से लड़ाया था इश्क, देखें पूरी लिस्ट

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सनी देओल ने हिंदी सिनेमा में कई बेहतरीन फिल्में की हैं। यह एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपने दमदार अभिनय से लाखों लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। आज भी लोग सनी देओल की फिल्म देखना बहुत पसंद करते हैं। घातक, दामिनी और गदर जैसी फिल्मों में इन्होंने बेहतरीन अभिनय किया है. इन फिल्मों की वजह से सनी देओल आज भी जाने जाते हैं। आपको बता दें कि सनी देओल का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को अभिनेता धर्मेंद्र के घर में हुआ था और इनकी माता जी का नाम प्रकाश कौर है। इनकी सौतेली मां हेमा मालिनी भी हिंदी सिनेमा जगत की सफल अभिनेत्री रह चुकी हैं।

फिल्म बेताब से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता सनी देओल ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। सनी देओल की गिनती बेहतरीन कलाकारों में होती है। जब सिनेमाघरों में सनी देओल की फिल्म लगती थी तो लोगों की तालियां और सीटियां गूंजने लगती थी। सनी देओल के डायलॉग और एक्शन सीन दर्शकों की जुबां पर आज भी रट्टे हुए हैं।

सनी देओल ने जिस तरह अपनी फिल्मों को लेकर सुर्खियों में छाए रहे हैं, वहीं यह अपने निजी जीवन को लेकर भी खूब चर्चाओं में रहे थे। आपको बता दें कि सनी देओल का नाम बॉलीवुड की कई खूबसूरत हसीनाओं से जुड़ चुका है। आज हम आपको उन अभिनेत्रियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिनके साथ शादीशुदा सनी देओल का नाम जुड़ा।

डिंपल कपाड़िया

अभिनेता सनी देओल और अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया की प्रेम कहानी किसी से छुपी नहीं है। आपको बता दें कि डिंपल ही एक ऐसी अभिनेत्री थीं जिनके साथ सनी देओल का प्यार परवान चढ गया था। इन दोनों की प्रेम कहानी शादी के बाद ही शुरू हुई थी। डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना के साथ विवाह किया था और जब उनसे अभिनेत्री अलग हुईं तो सनी देओल के साथ उनकी प्रेम कहानी आगे बढ़ी। दूसरी तरफ सनी देओल भी शादीशुदा थे लेकिन डिंपल के प्यार में पड़ गए। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना सनी देओल को पापा कहकर बुलाया करती थीं।

अमृता सिंह

आपको बता दें कि सनी देओल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म “बेताब” से की है। फिल्म रिलीज होते ही सनी देओल रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे। इस फिल्म में उनके साथ अमृता सिंह भी नजर आई थीं। दर्शकों ने सनी देओल और अमृता सिंह की जोड़ी खूब पसंद की थी और फिल्म भी अच्छी खासी चली। फिल्मों में काम करते-करते दोनों का असल जीवन में प्यार शुरु हो गया। सनी देओल को अमृता सिंह बहुत ज्यादा चाहने लगी थीं। इन दोनों के अफेयर की खबरें भी खूब चर्चाओं में रही।

रवीना टंडन

सनी देओल और बॉलीवुड की मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। फिल्म जिद्दी से यह दोनों एक दूसरे के बेहद नजदीक आ गए थे और इन दोनों का अफेयर भी काफी लंबे समय तक रहा परंतु उस समय के दौरान सनी देओल शादीशुदा थे, जिसकी वजह से दोनों अलग हो गए।

मीनाक्षी शेषाद्री

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता सनी देओल अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री डेट चुके हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री की “दामिनी” मीनाक्षी शेषाद्री और सनी देओल की जोड़ी को भी दर्शकों ने पर्दे पर काफी पसंद किया था और इन दोनों ने कई सुपरहिट फिल्म साथ में दी है परंतु इन दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला।

Related Articles

Back to top button