बॉलीवुड

‘दबंग’ ने बदल दी थी अरबाज खान की जिंदगी, मलाइका संग टूटा था 18 साल का रिश्ता

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई बड़े-बड़े सितारे हैं उन्हीं सितारों में से एक अरबाज खान का भी नाम शामिल है। अरबाज खान ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया परंतु उनका फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा। अरबाज खान को फिल्मों में अपने भाई सलमान खान जैसी सफलता हासिल नहीं हो पाई परंतु वह बॉलीवुड में एक सफल निर्माता और निदेशक के रूप में जाने जाते हैं। अरबाज खान का जन्म 4 अगस्त 1967 को हुआ था। आज हम आपको उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़ी हुई कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि अरबाज खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर लेखक सलीम खान के बेटे हैं और उनकी मां का नाम सलमा खान है। वहीं उनकी सौतेली मां हेलन अपने जमाने की बॉलीवुड डांसिंग डिवा रह चुकी हैं। अरबाज खान सलमान खान और सोहेल खान के भाई हैं। अरबाज खान ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया परंतु वह अपने भाई सलमान खान की तरह वह स्टारडम हासिल नहीं कर पाए। इन सबके बावजूद भी सलमान खान, सोहेल खान और अरबाज खान तीनों भाइयों में बहुत ज्यादा प्रेम है। यह दोनों भाई जहां भी जाते हैं जमकर मस्ती करते हैं।

अरबाज खान ने आपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1996 में आई फिल्म “दरार” से की थी। इस फिल्म के अंदर अरबाज खान ने एक साइको पति की भूमिका निभाई थी। उनके किरदार को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया और इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट विलन अवार्ड से नवाजा भी गया था। अरबाज खान का करियर कुछ खास नहीं चल रहा था।

अरबाज खान ने फिल्मों में सपोर्टिंग रोल्स भी अच्छे किए हैं। अरबाज खान ने फिल्मों में नकारात्मक और सपोर्टिंग रोल में अभिनय किया है, जिनके माध्यम से अभिनेता ने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया। अरबाज खान ने फिल्म “प्यार किया तो डरना क्या” में भी काम किया जिसको दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म में मुख्य किरदार में सलमान खान नजर आए थे। वहीं अरबाज खान ने इस फिल्म में अभिनेत्री काजोल के बड़े भाई का किरदार निभाया था, उनके इस अभिनय से लोग बेहद प्रभावित हुए और अरबाज खान को इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग रोल अवार्ड से भी नवाजा गया।

फिल्म “दरार” से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता अरबाज खान को फिल्मी करियर में कुछ खास सफलता नहीं मिली परंतु फिल्म “दबंग” उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट बना, जिसमें उन्होंने किरदार निभाया था इसके साथ ही फिल्म को प्रोड्यूस भी किया था। इसके बाद अरबाज खान ने खुद का प्रोडक्शन हाउस अरबाज खान प्रोडक्शन खोला। अरबाज खान के प्रोडक्शन हाउस में “दबंग 2” बनी और यह फिल्म दर्शकों द्वारा काफी पसंद भी की गई।

अरबाज खान अपने करियर से लेकर शादी और फिर तलाक तक किसी न किसी बात को लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं। अगर हम अभिनेता की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो अरबाज खान की शादी मॉडल और अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा से हुई थी। साल 1993 में कॉफी एड शूट के दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी और इसी शूट के दौरान दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे। इन दोनों ने एक दूसरे को 5 साल तक डेट किया और बाद में साल 1998 में दोनों ने शादी कर ली। इन दोनों की शादी क्रिश्चियन और मुस्लिम रीति-रिवाजों से हुई थी।

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा की शादी के कुछ सालों बाद दोनों के बीच किसी बात को लेकर मतभेद होने लगा और सालों बाद 2017 में अरबाज और मलाइका अरोड़ा का तलाक हो गया। वैसे अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा के तलाक के पीछे असली कारण क्या था इस बारे में किसी को भी कुछ भी मालूम नहीं लगा। जब साल 2017 में दोनों एक-दूसरे से तलाक लेकर अलग हो गए तो उसकी वजह से बॉलीवुड इंडस्ट्री के लोग काफी हैरान हुए थे। वैसे दोनों ने आपसी सहमति से अपने इस रिश्ते को खत्म किया था। इन दिनों मलाइका अरोड़ा अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं। दूसरी तरफ अरबाज खान का नाम जॉर्जिया एंड्रियानी से जुड़ा हुआ है।

आपको बता दें कि अरबाज खान फिल्मों के अलावा टीवी पर भी नजर आ चुके हैं। अरबाज खान ने लॉफ्टर शो “कॉमेडी सर्कस” में बतौर जज नजर आए थे। दूसरी तरफ सोनी टीवी के शो “पॉवर कपल” में वह मलाइका अरोड़ा के साथ भी दिखे थे। फिलहाल में अरबाज खान अपने शो पिंच को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। इनका यह चैट शो दर्शकों को बहुत पसंद आ रहा है, इसका पहला सीजन काफी सफल साबित होगा और दूसरे सीजन की भी खूब सराहना की जा रही है।

Related Articles

Back to top button