बॉलीवुड

बेटी की विदाई के समय फूट-फूटकर रोए थे अमिताभ बच्चन, देखें श्वेता बच्चन की शादी की तस्वीरें

जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं कोरोना महामारी के बीच लोग अपने घरों में ही ज्यादा से ज्यादा वक्त व्यतीत कर रहे हैं। अभी भी कोरोना वायरस का कहर देश भर में मंडरा रहा है। ऐसी स्थिति में हम सभी लोगों को सावधानियां बरतनी बहुत ही आवश्यक है। तभी हम कोरोना जैसी महामारी को मात दे सकते हैं। आम लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड के बड़े बड़े सितारे भी कोरोना महामारी के बीच घर में परिवार वालों के साथ वक्त व्यतीत कर रहे हैं।

बॉलीवुड के बहुत से सितारे हैं जो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और यह अक्सर अपनी पुरानी तस्वीरें फैंस के बीच साझा करते रहते हैं। ऐसे में हम आपके लिए भी कुछ पुरानी तस्वीरें लेकर आए हैं। यह तस्वीरें अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन की शादी की हैं, जो कुछ समय पहले ही सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही थीं। इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन शादी की रस्में निभाते हुए नजर आ रहे थे।

आपको बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन उनके दिल के बेहद करीब हैं। अमिताभ बच्चन ने अपनी आधी संपत्ति अपनी बेटी श्वेता बच्चन के नाम कर दी है और यह सोशल मीडिया पर भी आए दिन अपनी बेटी के लिए अगाध प्रेम का इजहार करते रहते हैं। भले ही पिता सुपरस्टार हैं परंतु श्वेता बॉलीवुड की ऐसी स्टारकिड हैं, जिनकी दिलचस्पी फिल्मों में नहीं रही है। इसके बावजूद भी वह सुर्खियों में बनी रहती हैं। श्वेता भी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं।

श्वेता बच्चन की शादी 21 साल की उम्र में बिजनेसमैन निखिल नंदा से हुई थी। श्वेता बच्चन ने साल 1997 में बिजनेसमैन निखिल नंदा से शादी रचाई थी। आपको बता दें कि श्वेता निखिल नंदा से प्यार करने लगी थीं, जिसके बाद अभिनय की जगह उन्होंने अपना घर बसाने का फैसला किया। एक इंटरव्यू के दौरान श्वेता ने कहा था कि उनको एक्टिंग से बहुत डर लगता है। उन्होंने बातचीत के दौरान यह बताया था कि स्कूल के दिनों में एक प्ले करते हुए वह बहुत घबरा गई थीं, लिहाजा उन्होंने पहले ही सोच लिया था कि वह कभी अभिनय की दुनिया में कदम नहीं रखेंगी।

आपको बता दें कि निखिल नंदा दिल्ली के मशहूर बिजनेसमैन राजन नंदा और राज कपूर की बेटी रितु नंदा के बेटे हैं। अमिताभ बच्चन ने अपनी लाडली बेटी की शादी बहुत ही भव्य तरीके से की थी। अभिनेता की बेटी की शादी में बच्चन और कपूर परिवार के साथ-साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई बड़े-बड़े सितारे आए थे।

सोशल मीडिया पर श्वेता बच्चन की शादी की तस्वीरें हाल ही में काफी तेजी से वायरल हो रही थीं। एक तस्वीर में यह देखा जा सकता है कि अमिताभ बच्चन और जया बच्चन अपनी बेटी का कन्यादान करते हुए नजर आ रहे हैं, जिसकी चर्चा भी खूब हुई थी। इस तस्वीर में अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन और माता तेजी बच्चन भी नजर आ रही हैं। वहीं जया बच्चन ने सिर पर आंचल डाला हुआ है और वह कन्यादान की रस्म में अमिताभ बच्चन का साथ देती हुई नजर आ रही हैं।

आप सभी लोग इस तस्वीर में देख सकते हैं कि अमिताभ बच्चन अपनी लाडली बेटी श्वेता बच्चन को गले लगाते हुए नजर आ रहे हैं। अमिताभ बच्चन इस तस्वीर में बेहद भावुक दिख रहे हैं। कन्यादान और विदाई के समय अपने पापा अमिताभ बच्चन को गले लगाकर श्वेता बच्चन खूब फूट-फूटकर रोई थीं। इस तस्वीर को अमिताभ बच्चन के एक फैन ने साझा किया था। इस तस्वीर को रीट्वीट करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा था कि “एक पिता के लिए सबसे अधिक और कष्टदेह काम होता है, जब उसे बेटी का कन्यादान करना होता है।”

अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन की शादी की रस्में 4 दिनों तक चली थीं। पहले हल्दी की रस्म हुई और बाद में मेहंदी की रस्म निभाई गई थी। मेहंदी की रस्म के समय श्वेता बच्चन ने सफेद रंग का लहंगा और हरे रंग का दुपट्टा पहना हुआ था। श्वेता बच्चन की शादी में संगीत का फंक्शन भी बेहद शानदार और जबरदस्त जबरदस्त रहा था। उन्होंने इस अवसर पर क्रीम कलर का कढ़ाईदार लहंगा पहना हुआ था। वही श्वेता ने अपने पापा अमिताभ बच्चन के साथ जमकर डांस भी किया था।

श्वेता बच्चन के भाई अभिषेक बच्चन भी अपनी बहन की शादी के अवसर पर जमकर नाचे थे। आपको बनाने की साल 2018 में मशहूर डिजाइनर अबू, जानी संदीप खोसला ने श्वेता की शादी की कई तस्वीरें शेयर की थीं। आपको बता दें कि अबू जानी और संदीप, जया बच्चन को अपनी बहन मानते हैं। इस नाते वह श्वेता बच्चन के मामा हुए। श्वेता और निखिल के अलावा बच्चन परिवार के भी कपड़े उन्होंने डिजाइन किए थे।

Related Articles

Back to top button