बॉलीवुड

जब हादसों ने इन सितारों की बदल दी जिंदगी, किसी ने गंवाई ज़िन्दगी, तो किसी का डूबा करियर

इस संसार में हर किसी मनुष्य के जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। किसी का जीवन ठीक प्रकार से व्यतीत होता है तो कई बार जीवन में अचानक कुछ ऐसे हादसे हो जाते हैं जिसकी वजह से पूरी जिंदगी बदल जाती है। अगर हम बॉलीवुड इंडस्ट्री की बात करें तो यहां पर ऐसे बहुत से सितारे हैं, जिनकी रातों-रात किस्मत बदल गई थी। शुरुआती समय में कुछ सितारों ने अच्छी खासी सफलता हासिल की। वहीं कुछ सितारे ऐसे भी हैं जो अपने जीवन में कुछ बड़ा हासिल करने के लिए लगातार कड़ी मेहनत करते आ रहे हैं।

कुछ कलाकारों को शुरुआती करियर में देखकर ऐसा लग रहा था कि यह बॉलिवुड में खूब कामयाबी हासिल करेंगे परंतु ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। बॉलीवुड के कई सितारे रातों-रात मशहूर होने के बावजूद भी अचानक फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गए। कुछ सितारों के जीवन में कुछ ऐसे हादसे हो गए जिसकी वजह से उनका जीवन अर्श से फर्श तक आ गया।

हादसों की वजह से ना सिर्फ फिल्मी करियर पर प्रभाव पड़ा बल्कि कुछ कलाकार ऐसे भी है जो सड़क दुर्घटना के शिकार हुए, जिसकी वजह से उनकी खूबसूरती भी चली गई। तो चलिए जानते हैं आखिर उन्हीं ऐसे कलाकारों के बारे में जिनके साथ हुए हादसे की वजह से उनकी जिंदगी पर काफी गहरा प्रभाव पड़ा।

अनु अग्रवाल

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेत्री अनु अग्रवाल को तो सभी लोग अच्छी तरह जानते ही हैं। जी हां, उन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से लाखों लोगों का दिल जीत लिया था और यह बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों के की लिस्ट में शुमार हो गई थीं परंतु शायद इनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। जब अनु अग्रवाल साल 1999 में एक पार्टी से वापस आ रही थीं तो उस दौरान उनके साथ सड़क दुर्घटना हो गई थी, जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गई थीं। इस दुर्घटना की वजह से अनु अग्रवाल 29 दिनों तक कोमा में चली गई थीं। जब उनको होश आया तो वह अपनी याददाश्त खो बैठी थीं। इसके बाद उन्होंने एक योग सेंटर में अपना इलाज करवाया था परंतु जब तक अनु अग्रवाल को सब याद आया, तब तक उनका कैरियर डूब चुका था।

सुधा चंद्रन

मशहूर अदाकारा सुधा चंद्रन ने टीवी पर ज्यादातर नकारात्मक भूमिका निभाई है। जब सुधा चंद्रन की उम्र 16 साल की थी, तब उनके साथ एक सड़क दुर्घटना हो गई थी, जिसमें उनके दोनों पर चले गए थे। आपको बता दें कि सुधा चंद्रन के दोनों पैर लकड़ी के हैं। उनके इलाज में अधिक समय लग गया था, जिसकी वजह से वह फिल्मों में काम नहीं कर पाईं परंतु सुधा चंद्रन बहुत हिम्मत वाली थीं। इस कठिन परिस्थिति में भी उन्होंने हार नहीं मानी। सुधा चंद्रन एक बेहतरीन डांसर हैं। उन्होंने कुछ बॉलीवुड फिल्मों में काम करने के बाद टीवी में भी काम किया और अपनी अच्छी खासी पहचान बनाई।

जीनत अमान

बॉलीवुड इंडस्ट्री की बोल्ड और खूबसूरत अभिनेत्रियों में जीनत अमान का भी नाम शुमार है। जीनत अमान का फिल्मी करियर बेहद सफल साबित हुआ है परंतु उनकी निजी जिंदगी बहुत कठिनाई से गुजरी है। ज्यादातर जीनत अमान ने अपना जीवन तनाव में ही गुजारा है। आपको बता दें कि जीनत अमान घरेलू हिंसा का शिकार हुई थीं। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि जीनत अमान संजय खान के साथ रिश्ते में थीं। ऐसा बताया जाता है कि एक दिन संजय खान ने अपना आपा खो दिया और उन्होंने जीनत अमान पर हाथ उठा दिया, संजय खान की वजह से ही उनकी आँखे खराब हो गई थीं जिसके कारण जीनत अमान के कैरियर पर काफी गहरा प्रभाव पड़ा और उन्हें प्रोजेक्ट्स मिलने में भी समस्या आने लगी।

साधना

बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्रियां में से एक नाम साधना का भी आता है। एक समय था, जब साधना की खूबसूरती के चर्चे हर तरफ हुआ करते थे। इतना ही नहीं बल्कि साधना का हेयर स्टाइल भी लोगों को बहुत पसंद आता था। साधना ने अपने अदाकारी और खूबसूरती से अच्छा खासा नाम कमाया परंतु अब वह गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं। एक सड़क हादसे की वजह से साधना की आंखें जख्मी हो गई थीं जिसके कारण उनका चेहरा पूरी तरह से बदल गया था। काफी लंबा वक्त बीत चुका है, परंतु साधना अभी तक नजर नहीं आई हैं।

रागेश्वरी

अभिनेत्री रागेश्वरी “आंखें” और “मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी” जैसी शानदार फिल्मों में काम कर चुकी हैं। रागेश्वरी एक अच्छी अभिनेत्री होने के साथ-साथ वह बेहतरीन गायिका भी हैं। आपको बता दें कि साल 2000 में एक कॉन्सर्ट के लिए रागेश्वरी वीडियो एल्बम प्लान कर रही थीं परंतु शूटिंग के दौरान ही उनको मलेरिया हो गया था, जिसको ठीक होने में 1 हफ्ते का समय लग गया। उसके बाद बेल्स पालसी नामक बीमारी से रागेश्वरी पीड़ित हो गई थीं। इसी दौरान उन्हें लकवा मार गया था। उनके बाएं तरफ की बॉडी ने काम करना भी बंद कर दिया था। काफी लंबे इलाज के बाद उनको एक नई जिंदगी मिली परंतु अब रागेश्वरी बॉलीवुड से दूर हो चुकी हैं।

सौंदर्या

आप सभी लोगों ने फिल्म “सूर्यवंशी” तो देखी ही होगी। जी हां, यह फिल्म टेलीविजन पर अक्सर आती रहती है। इस फिल्म में अभिनेत्री सौंदर्या के किरदार को लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया था। आपको बता दें कि साउथ और हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री सौंदर्य के साथ बहुत कम उम्र में एक विमान हादसा हो गया था, जिसमें उनकी जान चली गई थी।

जसपाल भट्टी

कॉमेडी की दुनिया में जसपाल भट्टी का एक बड़ा नाम था। आपको बता दें कि एक सड़क दुर्घटना में जसपाल भट्टी की जान चली गई थी। अचानक से ही जसपाल भट्टी के निधन से फैंस काफी सदमे में आ गए थे।

चंद्रचूड़ सिंह

अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जाने जाते हैं। साल 2000 में चंद्रचूड़ सिंह के साथ एक दुर्घटना हो गई थी जिसके कारण उनके करियर पर काफी गहरा असर पड़ा था। इस दुर्घटना में चंद्रचूड़ सिंह के कंधे पर गहरी चोट आई थी, उसको ठीक होने में काफी लंबा समय लग गया। काफी लंबे समय बाद चंद्रचूड़ सिंह ने सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की थी।

Related Articles

Back to top button