बॉलीवुड

नाक की सर्जरी के बाद बदल गई इन अभिनेत्रियों की शक्ल-सूरत, खूबसूरती में लग गए 4 चांद

जब भी बात ख़ूबसूरती की होती है तो सबसे पहले जेहन में बॉलीवुड हसीनाओं का चेहरा ही नज़र आता है. ख़ूबसूरती के मामले में हिंदी सिनेमा की अभिनेत्रियां सबसे आगे होती हैं. बॉलीवुड के इतिहास में एक से बढ़कर एक बेहतरीन अभिनेत्रियां होने के साथ ही खूबसूरत अभिनेत्री भी ढेरों हुई. हालांकि कुछ एक्ट्रेसेस की ख़ूबसूरती नेचुरल नहीं है.

अपनी ख़ूबसूरती में इज़ाफ़ा करने के लिए कई अभिनेत्रियों ने कॉस्मेटिक सर्जरी का सहारा लिया हैं. ऐसे में आज हम आपको उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी नाक की सर्जरी कराई और फिर वे पहले से भी ज्यादा ख़ूबसूरत दिखने लगी.

शिल्पा शेट्टी…

हिंदी सिनेम की हिट एंड फिट अदाकारा शिल्पा शेट्टी आज जितनी ख़ूबसूरत और गोरी है करियर के शुरुआती दिनों में ऐसा कुछ नहीं था. वे खुद अपने साक्षत्कार में बता चुकी है कि अपनी छोटी बहन शमिता की तुलना में वे पहले काफी सांवली थी. बता दें कि, शिल्पा ने स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट का सहारा लिया है. वहीं वे दो बार नाक की सर्जरी भी करा चुकी है.

जिसने उनकी ख़ूबसूरती में चार चांद लगा दिए है. शिल्पा शेट्टी 46 साल की उम्र को पार कर चुकी है, लेकिन उन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना हर किसी के लिए बेहद मुश्किल हो जाता है.

जान्हवी कपूर…

अभिनेत्री जान्हवी कपूर हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी एवं निर्माता बोनी कपूर की बेटी हैं. बताया जाता है कि, जान्हवी ने अपनी नाक की कॉस्मेटिक सर्जरी करवाई है. पहले उनकी नाक मोटी थी, लेकन सर्जरी के बाद उन्हें एक अच्छी नाक मिल गई. जिसने हीरोइन बनने में जान्हवी कपूर की काफी मदद की.

अदिति राव हैदरी…

अब बात करते हैं अभिनेत्री अदिति राव हैदरी की. अदिति राव हैदरी भी अपनी नाक की सर्जरी करवा चुकी हैं. उनकी पहले की और अब की तस्वीरों में यह फर्क भी साफ़ तौर पर देखा जा सकता है. बता दें कि, पहले अदिति की नाक मोटी थी, जबकि अब वे पहले से ज्यादा तीखी और सीधी नाम की मालकिन है.

नरगिस फाखरी…

नरगिस फाखरी हिंदी सिनेमा की एक बेहद ख़ूबसूरत अभिनेत्री है, हालांकि उनकी ख़ूबसूरती में भी चार चांद सर्जरी के कारण ही लगे है. हिंदी सिनेमा के पर्दे पर नरगिस फाकरी का जादू अब तक तो नहीं चल सका है, लेकिन उनकी ख़ूबसूरती के चर्चे होते रहते हैं. बता दें कि, नरगिस ने अपनी नाक की नहीं बल्कि अपने होंठों की सर्जरी कराई है. ऐसा उन्होंने नाक को बेहतरीन शेप देने के लिए किया था.

श्रुति हसन…

दक्षिण भारतीय सिनेमा और हिंदी सिनेमा की अभिनेत्री श्रुति हसन का नाम भी इस सूची में शामिल है. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि, वे एक बेहद ख़ूबसूरत एक्ट्रेस है. उनकी ख़ूबसूरती देखती ही बनती है. हालांकि स बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि दिग्गज़ अभिनेता कमल हसन की बड़ी बेटी श्रुति हसन ने भी ‘नोज़ सर्जरी’ करवाई है. पुरानी और अब की तस्वीरों में यह फर्क साफ़ देखने को मिलता है.

बताया जाता है कि, अपनी नाक की सर्जरी अभिनेत्री ने कुछ सालों पहले करवाई थी. श्रुति ने इस बात को स्वीकार भी किया था और इसके पीछे का कारण उन्होंने बताया था कि, उन्हें उन्हें कुछ ब्रिदिंग इश्यूज़ थे, जिसकी वजह से नाक की सर्जरी करवानी पड़ी. हालांकि जो भी हो इसने उनकी ख़ूबसूरती में इज़ाफ़ा ही किया है.

Related Articles

Back to top button