बॉलीवुड

इन फिल्मों में काम करने से श्रीदेवी ने किया था इंकार,जिसके बाद ये अभिनेत्रियां बन गईं थी टॉप स्टार

हिन्दी सिनेमा जगत में अपने अभिनय और खूबसूरती से खूब सुर्खियां बटोरने वाली सुपरस्टार अभिनेत्री श्रीदेवी आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनका नाम और पहचान दर्शकों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेगी। अभिनेत्री ने महज 54 साल की आयु में ही दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। बता दें कि श्रीदेवी अपने जमाने की सबसे पहली अभिनेत्री थीं जो एक फिल्म के लिए 1 करोड़ रुपए फीस चार्ज करतीं थीं। लेकिन क्या आप जानते हैं अपने करियर में कई हिट फिल्में देने वाली इस अभिनेत्री ने कई सुपरहिट फिल्मों को ठुकराया भी था। तो आइए जानिए क्यों श्रीदेवी ने सुपरहिट फिल्मों को ठुकराया था।

फिल्म बेटा

शायद ही आप में से कम लोग ही इस बात से वाकिफ होंगे कि फिल्म बेटा में अनिल कपूर के अपोजिट किरदार माधुरी दीक्षित से पहले श्रीदेवी को ऑफर किया गया था लेकिन उन्होंने इस फिल्म को ठुकरा दिया था। दरअसल, वे अभिनेता अनिल कपूर के साथ लगातार फिल्में नहीं करना चाहती थीं।

फिल्म बाजीगर

बॉलीवुड किंग शाहरुख खान की फिल्म बाजीगर में काजोल और शिल्पा का किरदार निभाने का ऑफर पहले श्रीदेवी को मिला था और खास बात तो यह थी कि इस फिल्म में उनको डबल रोल करना था। लेकिन उन्होंने इससे भी इंकार कर दिया जिसके बाद शिल्पा और काजोल को इस फिल्म के लिए चुना गया। यह फिल्म सुपरहिट रही और इसने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की।

फिल्म डर

सनी देओल, शाहरुख खान और जूही चावला स्टारर फिल्म डर भी श्रीदेवी को ऑफर की गई थी। लेकिन इस फिल्म को करने से भी श्री ने साफ इंकार कर दिया था क्योंकि उन्हें इस फिल्म में अपना किरदार स्ट्रॉन्ग नहीं लगा था। जिसके बाद साल 1993 की इस सुपरहिट फिल्म में चांदनी की जगह जूही चावला को लेकर लिया गया था।

फिल्म बागबान

सुपरहिट फिल्म बागबान में बॉलीवुड शहंशाह और ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। बता दें कि इस फिल्म में हेमा मालिनी से पहले यह किरदार श्रीदेवी को ऑफर किया गया था, लेकिन इस फिल्म का हिस्सा बनने से भी उन्होंने साफ इंकार कर दिया था।

फिल्म मोहब्बतें

आपको जानकर हैरानी होगी शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय स्टारर फिल्म मोहब्बतें में मेकर्स ने श्रीदेवी को एक मुख्य किरदार ऑफर किया था, उसके लिए भी श्रीदेवी ने इंकार कर दिया था। जिसके बाद फिल्म से वो रोल ही हटा दिया गया।

फिल्म मोहरा

सुनील शेट्टी, अक्षय कुमार और रवीना टंडन स्टारर फिल्म मोहरा को आप भला कैसे भूल सकते हैं। इस फिल्म से अभिनेत्री रवीना टंडन की किस्मत खुल गई। बता दें कि यह फिल्म भी रवीना टंडन से पहले श्रीदेवी को ऑफर की गई थी, लेकिन उन्हें अपना यह किरदार पसंद नहीं आया और इस फिल्म का हिस्सा बनने से साफ इंकार कर दिया।

फिल्म यादें

जैकी श्रॉफ, ॠतिक रोशन, करीना कपूर स्टारर फिल्म यादें का ऑफर भी श्रीदेवी को मिला था लेकिन श्रीदेवी ने इस फिल्म का हिस्सा बनने से भी साफ मना कर दिया था। बता दें कि उस समय श्रीदेवी अपने बच्चों की देखभाल में व्यस्त थीं जिसके बाद श्रीदेवी का किरदार रति अग्निहोत्री को दे दिया गया।

Related Articles

Back to top button