बॉलीवुड

कभी 96 किलो की हुआ करती थी सारा अली खान, फिर ऐसे महज 4 महीनों में हुई स्लिम ट्रिम

सारा अली खान बॉलीवुड में जाना माना नाम बन चुकी हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2018 में केदारनाथ फिल्म से की थी। इसके बाद वे सिंबा, लव आजकल, कूली नंबर 1 जैसी फिल्मों में नजर आई। जल्द ही वे अक्षय कुमार और धनुष के साथ ‘अतरंगी रे’ में भी दिखाई देंगी। सारा ने अभी तक बॉलीवुड में 4-5 फिल्में ही की हैं, लेकिन फिर भी उनकी लोकप्रियता आसमान छूती है।

फैंस उनके अभिनय के साथ साथ उनके लुक्स पर भी फिदा रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक वक्त ऐसा भी था जब सारा 96 किलो की हुआ करती थी।

बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले सारा अली खान बहुत मोटी थी। कुछ समय पहले उनका एक पुराना वीडियो भी बड़ा वायरल हुआ था जिसमें वे बेहद मोटी लग रही थी। इस वीडियो में उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा था। तब की और आज की सारा के फिगर में जमीन आसमान का अंतर है।

सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी होने के बावजूद सारा के लिए बॉलीवुड में एंट्री करना इतना आसान नहीं था। पहले उन्हें अपने शरीर की एक्स्ट्रा चर्बी से छुटकारा पाना था।

सारा जब सारा कॉलेज के सेकेंड ईयर में थी तब उन्होंने अपना वजन कम करने का फैसला ले लिया था। हालांकि उनका पतला होने का सपना बहुत मुश्किलों से भरा था। इसकी एक वजह सारा की PCOD यानी कि पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम नाम कि बीमारी थी।

इस बीमारी में महिलाओं का मेंस्टुअल साइकल बिगड़ जाता है और ओवरी एक्स्ट्रा एग्स जमा करने लगती है। ये बाद में सिस्ट में तब्दील हो जाते हैं। इन्हें यदि ऑपरेशन से हटा भी दिया जाए तो ये फिर से वापस आ जाते हैं। इस बीमारी को कंट्रोल में रखने के लिए सारा को रेगुलर टाइम टाइम पर मेडीसीन्स लेना पड़ती थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95)


वजन कम करना वैसे ही मुश्किल टास्क होता है, ऊपर से PCOD की बीमारी ने सारा की परेशानी और भी बड़ा दी थी। हालांकि इसके बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी। उन्हें अपना लक्ष्य किसी भी कीमत पर हासिल करना था। ऐसे में फैट से स्लिम बनने के लिए उन्होंने अपने फेवरेट खाने से तौबा कर ली। सारा बहुत ज्यादा फूडी लड़की हुआ करती थी। उन्हें पिज्जा, बर्गर, गोल गप्पे और मीठा खाना बहुत पसंद था। लेकिन पतला होने के लिए उन्होंने ये सब खाना बिल्कुल बंद कर दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95)


हालांकि सिर्फ जुबान पर लगाम लगाना ही काफी नहीं था, उन्हें पतले होने के लिए बहुत हार्ड कोर वर्कआउट भी करना पड़ा। वे कई घंटों पर जिम में पसीना बहती रहती थी। इसका उन्हें अच्छा रिजल्ट भी मिला। उन्होंने महज 4 महीने में अपना 30 किलो वजन कम कर लिया। वे देखते ही देखते 96 किलो से 55 किलो की हो गई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95)


आज सारा उन सभी लड़कियों के लिए प्रेरणा हैं जो अपने बढ़ते हुए वजन से परेशान हैं। यदि आप भी गोल गप्पे जैसी दिखती हैं तो टेंशन न लें। कड़ी मेहनत और सही डाइट फॉलो कर आप भी सारा जैसी सीलम ट्रिम बन सकती हैं। वैसे सारा ने पतले होने के बाद भी जिम में वर्कआउट करना जारी रखा है। यदि वह वर्कआउट न करें और खाने पीने पर लगाम न लगाए तो फिर से पहले जैसी मोटी हो सकती हैं।

Related Articles

Back to top button