बॉलीवुड

21 की उम्र में 38 साल के एक्टर से की थी दिलीप कुमार की नातिन ने शादी, अब जी रही हैं ऐसी ज़िन्दगी

दक्षिण भारतीय सिनेमा की जानी मानी और ख़ूबसूरत अदाकारा सायशा सहगल (Sayyeshaa Saigal) के लिए 12 August का दिन बेहद ख़ास है. दरअसल, उनका जन्म 12 August के दिन साल 1997 में मुंबई में हुआ था.

सायशा ने बहुत छोटी उम्र में ही शादी कर ली थी और महज 24 साल की उम्र में ही वे एक बच्चे की मां भी है. बता दें कि, सायशा ने साल 2019 में साउथ के मशहूर अभिनेता आर्या से शादी की थी. शादी के दौरान सायशा जहां 21 साल की थी, वहीं आर्या की उम्र करीब 38 साल थी. बता दें कि, सायशा और आर्या के बीच उम्र में 17 साल का फासला है. आर्या अपनी पत्नी सायशा से उम्र में करीब 17 साल बड़े हैं.

हाल ही में सायशा और आर्या एक बच्चे के माता-पिता बने हैं. इसी साल 23 जुलाई को दोनों ने बेटी का स्वागत किया है. हालांकि दोनों में से किसी ने भी अभी इसे लेकर कुछ नहीं कहा है. फैंस को उम्मीद है कि यह कपल जल्द उनके साथ खुशखबरी को साझा कर सकता है.

सायशा और आर्या की शादी बड़े धूमधाम से हैदराबाद में हुई थी. जानकारी के मुताबिक़, यह शादी मुस्लिम रीति-रिवाजों से संपन्न हुई थी. इस शाही शादी में कई ख़ास मेहमान पहुंचे थे. वहीं शादी की तस्वीरों और वीडियो ने भी सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरीं थी. शादी में दक्षिण भारतीय सिनेमा से जुड़े कई बड़े कलाकारों ने भी शिरकत की थी.

बताया जाता है कि, जब आर्या और सायशा फिल्म ‘गजनीकांत’ की शूटिंग कर रहे थे तब दोनों का इश्क फिल्म के सेट पर परवान चढ़ा था. यह फिल्म अगस्त 2018 में रिलीज हुई थी. शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे और फिर दोनों ने प्यारभरे रिश्ते को नया नाम देकर साल 2019 में शादी कर ली थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sayyeshaa (@sayyeshaa)

दिलीप कुमार और सायरा बानो से सायशा का है गहरा रिश्ता…

बता दें कि, हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ और दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार से सायशा सहगल का बहुत ही ख़ास और गहरा रिश्ता था. सायशा, दिलीप कुमार और अभिनेत्री सायरा बानो की नातिन हैं.

दिलीप कुमार के निधन पर सायशा ने अपनी दिलीप कुमार के साथ की एक बचपन की तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा की थी और लिखा था कि, ‘मैं अपने बचपन का इतना समय उस लीजेंड के साथ बिताने के लिए धन्य हूं, जिसे दुनिया दिलीप कुमार के नाम से जानती है. मेरे लिए वह हमेशा मेरे गर्मजोशी से भरे फूपोनाना रहेंगे, जिनके साथ मैंने गाया और नृत्य किया, बहुत कुछ सीखा और बिट्स से प्यार किया! यह एक युग का अंत है.’

वर्कफ़्रंट की बात करें तो मुख्य रूप से सायशा दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम करती है. अपने छोटे से करियर में ही उन्होंने कई हिट फ़िल्में दे दी है. वहीं वे हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन के साथ हिंदी सिनेमा में भी काम कर चुकी हैं. अजय के साथ सायशा को फिल्म ‘शिवाय’ में देखा गया था. यह फिल्म साल 2016 में प्रदर्शित हुई थी. फिलहाल सायशा मां बनने के बाद के ख़ास अनुभव को जी रही हैं.

Related Articles

Back to top button