विशेष

CISF जवान ने मेट्रो ट्रेन के नीचे आई लड़की की बचाई जान, अपनी वर्दी उतार तन ढक कर बचाई अस्मत

सोशल मीडिया एक ऐसी जगह है जहां पर रोजाना ही कोई ना कोई नई-नई खबर जानने को मिलती है। अक्सर देखा गया है कि सोशल मीडिया पर रोजाना ही कोई ना कोई वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिनमें से कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिनसे लोगों का खूब मनोरंजन होता है परंतु कई वीडियो ऐसे भी होते हैं जिसको देखने के बाद लोग हैरान हो जाते हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मेट्रो स्टेशन पर CISF का जवान एक लड़की को पटरियों के बीच से निकाल कर उसे सुरक्षित ले जाता हुआ दिख रहा है।

वायरल वीडियो में लड़की के कपड़े फटे हुए हैं, जिसे देखकर CISF का जवान अपनी वर्दी उतार देता है और अपनी वर्दी से वह लड़की के तन को ढक कर उसकी अस्मत बचाता है। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर हर कोई सीआईएसएफ के जवान की तारीफ करते हुए नहीं थक रहा है। सीआईएसएफ के जवान ने बड़ी ही बहादुरी के साथ लड़की की जान बचाई। इतना ही नहीं बल्कि उस जवान ने लड़की की अस्मत भी बचाई है।

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना दिल्ली के जनक पुरी मेट्रो स्टेशन की बताई जा रही है। पिछले सप्ताह 3 अगस्त, मंगलवार के दिन मेट्रो की ब्लू लाइन के जनक पुरी वेस्ट मेट्रो स्टेशन पर एक लड़की खुदकुशी करने के मकसद से चलते मेट्रो के आगे कूद गई परंतु वह लड़की मेट्रो ट्रेन की चपेट में आ पाती, उससे पहले ही ट्रेन ऑपरेटर ने उसे देख लिया और तुरंत ही इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। लेकिन उस लड़की के पैर और कमर के नीचे का कुछ हिस्सा ट्रेन की चपेट में आ गया था, जिसकी वजह से वह लड़की बुरी तरह से घायल हो गई थी और उसके कपड़े भी फट गए थे।

woman-jumped-in-front-of-metro-cisf-jawan-saved-her-life

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि CISF की क्विक रिएक्शन टीम ठीक उसी समय के दौरान प्लेटफार्म पर चेकिंग में जुटी हुई थी। जैसे ही ट्रेन रुकी, वैसे ही सुरक्षाकर्मी ने फुर्ती से युवती की जान बचाई। सुरक्षाकर्मी ने तुरंत ही ट्रैक पर छलांग लगा दी। जब उसने देखा कि लड़की के कपड़े फट गए हैं तो मौके पर मौजूद CISF के कॉन्स्टेबल नवकिशोर नायक ने तुरंत अपनी वर्दी उतार दी और अपनी वर्दी से उसने लड़की के तन को ढक दिया।

मिली जानकारी के अनुसार, उस लड़की का नाम निशा है, जिसकी उम्र 21 साल की है। वह पालन के राज नगर इलाके की रहने वाली है। ऐसा बताया जा रहा है कि उनके कुछ अन्य साथियों ने डीएमआरसी और सीआईएसएफ के सीनियर अधिकारियों को इस पूरी घटना की जानकारी दी थी, जिसके तुरंत बाद भी एंबुलेंस बुलाकर लड़की को इलाज के लिए माता चानन देवी अस्पताल ले जाया गया था। देर शाम तक उस लड़की की हालत बहुत ज्यादा गंभीर थी, वह कुछ भी बयान देने की स्थिति में नहीं थी। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

आपको बता दें कि इस पूरी घटना का वीडियो कांग्रेस पार्टी के मीडिया पैनलिस्ट सुरेंद्र राजपूत ने साझा किया है। उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि “सीआईएसएफ के इस जवान को सौ सौ सेल्यूट, जिसने मेट्रो स्टेशन में गिर कर घायल हुई लड़की की जान ही नहीं बचाई बल्कि अपनी वर्दी उतारकर उसे उढ़ा दी और उस लड़की की अस्मत भी बचाई। गृह मंत्रालय से सिफारिश है कि इस जवान को पुरस्कृत किया जाए।” इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जो भी लोग देख रहे हैं वह जवान की खूब तारीफ कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button