बॉलीवुड

गरीबों के मसीहा सोनू सूद दरअसल हैं इतने करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक, जीते हैं शानदार लाइफ

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता सोनू सूद कोरोना वायरस के बीच गरीबों के मसीहा बनकर उभरे हैं। भले ही यह फिल्मों में विलेन का किरदार निभाते हैं परंतु असल जिंदगी में यह अपने नेक कामों और दरियादिली के चलते रियल लाइफ के हीरो बन चुके हैं। सोनू सूद ने अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने नेक कामों से दुनिया भर में अच्छा खासा नाम कमाया है। सोनू सूद एक ऐसे अभिनेता हैं जो साउथ इंडिया के सिनेमा से बॉलीवुड के गलियारों तक अपने एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं।

सोनू सूद एक सफल अभिनेता होने के साथ-साथ एक सफल निर्माता भी हैं। सोनू सूद अपने फिल्मी करियर में हिंदी, तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और पंजाबी जैसी भाषाओं की कई दर्जन फिल्में कर चुके हैं और उन्होंने अपने अभिनय से लोगों को बेहद प्रभावित किया है। सोनू सूद ने कोरोना महामारी के बीच देश के सभी लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है।

सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई 1973 को पंजाब के मोगा में हुआ था और मौजूदा समय में अभिनेता अपनी पत्नी और बच्चों के साथ मुंबई के अपार्टमेंट में रहते हैं। सोनू सूद ने अपने फिल्मी करियर में ढेर सारी फिल्मों में काम किया है और वह अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानते हैं। सोनू सूद फिल्मों में अभिनेता के तौर पर ही नहीं बल्कि विलेन के तौर पर भी सबका दिल जीत चुके हैं। यह इतनी शानदार एक्टिंग करते हैं की फिल्मों में चार चांद लग जाते हैं।

सोनू सूद ने अपनी स्कूली शिक्षा मोगा में ही सेक्रेड हार्ट स्कूल से की और अपनी कॉलेज की शिक्षा व्हाई.सी.सी नागपुर से की और मॉडलिंग के लिए यशवंतराव चव्हाण कॉलेज में दाखिला लिया था। सोनू सूद को इलेक्ट्रॉनिक में इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त है। सोनू सूद के पिताजी का नाम शक्ति सागर सूद है, जो पेशे से एक कपड़ा व्यापारी थे और उनकी माताजी सरोज सूद एक टीचर थीं।

सोनू सूद की पत्नी का नाम सोनाली सूद है। साल 1996 में अभिनेता ने सोनाली से शादी की थी। आपको बता दें कि सोनाली दक्षिण भारतीय हैं और इंजीनियरिंग के दिनों में ही दोनों की मुलाकात हुई थी। सोनू सूद और सोनाली के दो बच्चे इशांत सूद और अयान सूद हैं। शादी के बाद अभिनय के क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिए सोनू सूद सिर्फ 5500 रूपए लेकर मुंबई आ गए थे।

सोनू सूद ने यह ठान लिया था कि अगर मुंबई में कामयाबी नहीं मिल पाई तो वह पिता के कपड़ों के दुकान में ही काम करेंगे। सोनू सूद ने लगातार 3 साल तक कठिन संघर्ष किया। काफी मेहनत और संघर्ष के बाद उनको एक तमिल फिल्म “कल्लाज़गर” में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ। इस फिल्म के बाद सोनू सूद भारतीय फिल्मों में खलनायक के रूप में काम करने लगे। सोनू सूद ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्म “शहीद-ए-आजम” से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्होंने भगत सिंह का किरदार निभाया था परंतु किसी विवाद की वजह से इस फिल्म को बैन करना पड़ गया।

सोनू सूद एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपने रोल को पूरी ईमानदारी के साथ निभाते हैं। वह अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर अपने हर रोल में जान डाल देते हैं। अभिनेता साउथ के फिल्मों में विलेन का किरदार भी काफी अच्छे तरीके से निभाते थे, जिसकी वजह से उन्हें 2009 में आंध्र प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ खलनायक का पुरस्कार दिया गया था। आंध्र प्रदेश में यह अवार्ड प्राप्त करने वाले सोनू सूद पहले गैर-तेलुगू अभिनेता बने। इसके बाद उनको तेलुगू फिल्मों में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए फिल्म फेयर पुरस्कार मिला। साल 2010 में उन्हें नकारात्मक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए IIFA अवार्ड भी मिल चुका है।

सोनू सूद संपत्ति के मामले में भी किसी से कम नहीं है। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार, साल 2021 में सोनू सूद की कुल संपत्ति 130 करोड़ रुपए की बताई जाती है। अभिनेता की 12 करोड़ रूपए से अधिक सालाना की कमाई है और औसत मासिक आमदनी 1 करोड़ बताई जाती है। सोनू सूद एक फिल्म में काम करने के लिए 1.5 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। सोनू सूद का अंधेरी के लोखंडवाला में 2600 वर्ग फुट में फैला 4 बैडरूम वाला फ्लैट है, जिसमें वह अपने परिवार के साथ रहते हैं। इसके अलावा मुंबई में भी उनके दो और फ्लैट हैं।

आपको बता दें कि सोनू सूद अपने गांव मोगा में भी आते जाते रहते हैं। वहां पर भी उनका एक बंगला है। सोनू सूद का एक होटल जुहू में है। अगर हम गाड़ियों की बात करें तो सोनू सूद के पास मर्सिडीज बेंज एमएल क्लास 350 सीडीआई है जिसकी कीमत 66 लाख रुपए बताई जाती है। उनके पासऑडी Q7 है जिसकी कीमत 80 लाख रूपए बताई जाती है। इसके अलावा दो करोड़ रुपए की पोर्श पनामा भी है। कुल मिलाकर सोनू सूद 130 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं।

Related Articles

Back to top button