बॉलीवुड

रजनीकांत से लेकर सलमान तक यह सितारे असल में हो चुके हैं गंजे, देखें बिन बालों के कैसे लगते हैं

खूबसूरत, काले, घने मुलायम बाल इंसान की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं परंतु अक्सर देखा गया है कि कुछ लोगों के बाल वक्त से पहले ही झड़ने लगते हैं, जिसको लेकर लोग काफी चिंतित हो जाते हैं। ऐसा माना जाता है कि बालों से ही व्यक्ति का आत्मविश्वास बढ़ता है। अगर बाल झड़ने लगे तो व्यक्ति का आत्मविश्वास भी कम होने लगता है।

अगर हम फिल्म इंडस्ट्री के सितारों की बात करें तो स्क्रीन पर सितारों के बाल बहुत ही अच्छे नजर आते हैं परंतु यह जरूरी नहीं है कि असल जिंदगी में भी उनके बाल वैसे ही होंगे।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो लगभग गंजे हो गए थे लेकिन हेयर ट्रांसप्लांट करवा कर उन्होंने अपनी इस समस्या को दूर किया। तो चलिए जानते हैं इस लिस्ट में किन-किन सितारों का नाम शामिल है।

रजनीकांत

अभिनेता रजनीकांत साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर सुपरस्टार हैं। शायद ही कोई ऐसा होगा जो उनको ना जानता हो। रजनीकांत ने अपने अभिनय के दम पर देश दुनिया में अच्छी खासी पहचान बनाई है। दक्षिण में तो उनकी लोग भगवान की तरह पूजा करते हैं। रजनीकांत शूटिंग के दौरान नकली बालों का प्रयोग करते हैं और अभिनेता की सबसे खास बात यह है कि जब वह शूटिंग पर नहीं होते हैं तो वह अपने सामान्य लुक में ही रहना पसंद करते हैं। वैसे रजनीकांत के चेहरे पर उनकी उम्र साफ झलकती है और उनके बाल भी झड़ चुके हैं।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड इंडस्ट्री के खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार अपने बालों को 40 की उम्र के बाद खोने लगे थे। बीच में ऐसी खबर भी आने लगी थी कि वह फिल्मों में विग का इस्तेमाल करते हैं परंतु समय रहते अक्षय कुमार ने फॉलिक्युलर यूनिट ट्रांसप्लांटेश की मदद से अपने सिर के बाल काले और घने बना लिए।

सलमान खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दबंग खान यानी सलमान खान के सिर पर भी कम वाले थे, उन्होंने हेयर ट्रांसप्लांट का सहारा लिया था। मौजूदा समय में सलमान खान का लुक्स सभी लोगों को बेहद पसंद आता है। खासकर लड़कियां सलमान खान के लुक्स पर फिदा हो जाती हैं।

गोविंदा

बॉलीवुड इंडस्ट्री के हीरो नंबर वन गोविंदा का जब स्टारडम कायम था तब वह अपने बाल खोते जा रहे थे, जिसकी वजह से वह काफी परेशान थे। ऐसी खबर भी सामने आई थी कि सलमान खान के कहने पर गोविंदा ने दुबई जाकर हेयर ट्रांसप्लांट करवाया था।

संजय दत्त

संजय दत्त के बाल भी झड़ चुके हैं। संजय दत्त ने स्ट्रिप सर्जरी करवाई थी और उन्होंने दोबारा बालों को घना और सुंदर बना लिया है। आप तस्वीर में देख सकते हैं कि उनका गंजापन साफ तौर पर नजर आ रहा है।

अक्षय खन्ना

अभिनेता अक्षय खन्ना के बाल कम उम्र में ही झड़ने लग गए थे, जिसको लेकर वह काफी परेशान भी रहे। परंतु बाद में जब भी घर से बाहर निकलते थे तो वह विग पहन कर निकला करते थे और वह कई फिल्मों में विग पहन कर भी एक्टिंग कर चुके हैं।

कपिल शर्मा

मौजूदा समय में कपिल शर्मा जैसे नजर आते हैं वैसे पहले नजर नहीं आते थे। अगर आप कपिल शर्मा के शुरुआती करियर का वीडियो देखेंगे तो उनके सिर पर कम बाल ही नजर आते थे। ऐसा बताया जाता है कि मशहूर होने के साथ-साथ कपिल शर्मा ने हेयर ट्रांसप्लांट करवाया है।

Related Articles

Back to top button