बॉलीवुड

अपनी इन ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए करीना खान ने बच्चों के नाम रखे ‘तैमूर’ और ‘जहांगीर’

करीना कपूर खान इन दिनों फिल्मो में कम ही नज़र आ रही है. लेकिन वह अपनी निजी जिंदगी के कारण हमेशा ही सुर्ख़ियों में बनी रहती है. चाहे किसी फिल्म के लिए दो करोड़ मांगना हो या फिर उनकी किताब. इसके अलावा वह अपने बेटों के कारण भी चर्चा का विषय बनती है. उनके बड़े बेटे तैमूर पर मीडिया की निगाहे हमेशा बनी रहती है. जब उन्होंने तैमूर का नामकरण किया था तो देश में काफी बवाल हुआ था. मगर उन्होंने कुछ महीनों पहले पैदा हुआ दूसरे बेटे का नाम जहांगीर अली खान रखा है. जिसके चलते वह एक बार फिर से विवादों में आ गई है.

kareena kapoor

जहांगीर अली खान का जन्म इस साल में ही फरवरी माह में हुआ है. शुरुआत के समय में तो वह उन्हें सभी से छुपाकर रखती है. मगर अब उनकी तस्वीर भी शेयर करने लगी है. वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड में शुरू से ही ये ट्रेंड चलता आया है कि स्टार के बच्चे हमेशा ही एक्टर बनेंगे. मगर करीना का इरादा ऐसा नहीं है. एक इंटरव्यू के दौरान करीना ने अपने दोनों बच्चों के भविष्य के बारे में खुलकर बात की है. एक निजी वेब पोर्टल से बात करते हुए करीना ने कहा कि जहांगीर अभी सिर्फ 6 महीने का ही हुआ है. वह बिल्कुल मेरी तरह नज़र आता है. वहीं तैमूर अपने पिता सैफ अली खान पर गया है.

taimur and jahangir

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना के मुताबिक जब तैमूर का जन्म हुआ तो शुरूआती 6 महीने में उसको बहुत सारे नए चेहरे पसंद नहीं थे. मगर जहांगीर सभी के साथ सहज हो जाता है. तैमूर को इस समय आउटगोइंग पसंद है, क्योंकि वो तेजतर्रार है, लेकिन देखते हैं कि दोनों आगे चलकर किस तरह काम करते है. इसके आगे करीना ने कहा कि, मैं चाहती हूं कि मेरे दोनों बेटे पूरी तरह से अच्छे इंसान बने. साथ ही वो पढ़े-लिखे और दयालु हों, मुझे लगता है कि मेरा काम अच्छा हो गया है. जब उनसे पूछा कि दोनों बेटे बड़े होकर फिल्मों में काम करे तो, उन्होंने कहा कि मैं नहीं चाहती कि मेरे बेटे मूवी स्टार बने. अगर मेरे बच्चे मेरे पास आकर मुझे कहे कि मैं कुछ अलग करना चाहता हूँ तो मैं उन्हें सपोर्ट करूंगी.

kareena kapoor with son

बेबो ने आगे कहा कि, वह एक ओवर-इनवॉल्व्ड माँ कभी नहीं बनना चाहती, वो चाहती हैं कि दोनों बच्चें गिरें और खुद से सारे सबक सीखे. उनकी माँ ने उन्हें यही सिखाया है. उन्होंने कहा कि मेरी माँ ने हमें वह सबकुछ करने दिया जो हम करना चाहते थे. अगर कहीं गलती भी हुई है तो उसे ठीक करके उससे सीखे. उसी तरह वह भी अपने बच्चों को परवरिश दें रही है. करीना बताती हैं, जब वह जहाँगीर के साथ 5 महीने की प्रेग्नेंट थी. उस दौरान उन्होंने आमिर खान की आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा के लिए एक रोमांटिक गाने को शूट किया था.

kareena kapoor and saif ali khan

करीना कपूर अपने दोनों  बेटों के भविष्य को लेकर काफी सीरियस हैं. गौरतलब है कि एक्ट्रेस के दोनों बेटों के नाम को लेकर काफी विवाद भी हुआ था. करीना-सैफ ने अपने पहले बच्चे का नाम तैमूर रखा तो बहुत से लोगों ने उसकी आलोचना की थी. इसके बाद जब दूसरे बच्चे का नाम उन्होंने जहांगीर रखा तो लोगों ने उन्हें काफी ज्यादा ट्रोल कर दिया.

Related Articles

Back to top button