बॉलीवुड

जब राज कपूर के कारण ऋषि कपूर को पद्मिनी कोल्हापुरे ने जड़ दिए 8 थप्पड़, लाल पड़ गए थे गाल

हिंदी सिनेमा के दिवंगत और दिग्गज़ अभिनेता रहे ऋषि कपूर ने हिंदी सिनेमा में एक बहुत बड़ा नाम कमाया था. वे कपूर खानदान के सबसे बड़े और सफ़ल कलाकारों में से एक थे. उन्होंने लीड एक्टर के रूप में तो काम किया ही वहीं वे बाल कलाकार के रूप में भी बॉलीवुड में काम कर चुके थे.

 

ऋषि कपूर का एक लीड एक्टर के रूप में फ़िल्मी करियर करीब 47 सालों का रहा है. उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया था. ऋषि कपूर ने अपने दौर की लगभग हर बड़ी अभिनेत्री के साथ काम किया था. वहीं जानी मानी और ख़ूबसूरत अदाकारा पद्मिनी कोल्हापुरे के साथ भी उनकी जोड़ी जमी थी.

 

बता दें कि, इन दोनों कलाकारों को एक साथ फिल्म ‘प्रेम रोग’ (Prem Rog) में देखा गया था. करीब 39 साल पहले रिलीज हुई यह फिल्म हिट रही थी और इसने दर्शकों का दिल जीत लिया था. फिल्म में मुख़्य कलाकारों के रूप में ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और पद्मिनी कोल्हापुरे (Padmini Kolhapure) देखने को मिले थे. गौरतलब है कि, पद्मिनी कोल्हापुरे रिश्ते में हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता शक्ति कपूर की साली लगती है.

 

ख़ास बात यह है कि, यह फिल्म ऋषि कपूर के पिता और दिग्गज़ अभिनेता, निर्माता एवं निर्देशक रहे राज कपूर (Raj Kapoor) ने निर्देशित की थी. इस फिल्म से जुड़े यूं तो कई किस्से बड़े रोचक है, हालांकि आज एक ऐसे किस्से के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जब शूटिंग के दौरान पद्मिनी ने ऋषि कपूर पर एक के बाद एक थप्पड़ की बरसात कर दी थी.

 

इस फिल्म में पद्मिनी एक विधवा लड़की के रोल में भी देखने को मिली थी. हालांकि विधवा पद्मिनी कुंवारे ऋषि कपूर से प्यार कर बैठती है. जब फिल्म की शूटिंग हो रही थी और एक सीन शूट किया जा रहा था जिसमें गुस्से में पद्मिनी को ऋषि कपूर को थप्पड़ मारना था. यह किस्सा इसी से जुड़ा हुआ है. दरअसल, ऋषि कपूर एक्ट्रेस पद्मिनी से अपने प्रेम का इजहार करते हैं और स्क्रिप्ट के मुताबिक़, इस सीन में पद्मिनी को ऋषि कपूर को थप्पड़ मारना होता है.

 

हालांकि पद्मिनी के नई एक्ट्रेस होने के कारण यह सीन कई बार दोहराया गया और इसके चलते ऋषि कपूरको एक के बाद एक पद्मिनी ने कई थप्पड़ जड़ दिए.

8 थप्पड़ के बाद पूरा हुआ सीन…

 

बताया जाता है कि, राज कपूर ने परफेक्ट शॉट लेने के लिए पद्मिनी द्वारा ऋषि कपूर को 8 थप्पड़ लगवा दिए थे इसके बाद सीन कंप्लीट हो पाय था. वहीं 8 थप्पड़ खाने के बाद ऋषि की हालत खराब हो गई थी और उनके गाल लाल हो चुके थे. बता दें कि, इस फिल्म में इन दोनों कलाकारों के अलावा शम्मी कपूर, तनुजा और नंदा जैसी दिग्गज एक्ट्रेस ने भी अहम भूमिका निभाई थी.

 

Related Articles

Back to top button