बॉलीवुड

इन 5 ग़लतियों की वज़ह से गोविंदा का करियर हो गया बर्बाद वरना आज भी होते सुपरस्टार

90 के दशक के मशहूर सुपरस्टार गोविंदा को भला कौन नहीं जानता। उन्होंने फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय के बल पर फैंस के दिलों में एक अलग ही जगह बनाई है। गोविंदा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत “इल्जाम” फिल्म से की थी, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। इसके बाद उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में अभिनय किया और उनके अभिनय की लोग खूब तारीफ करते थे।

एक समय ऐसा था जब गोविंदा बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार कहे जाते थे और उनके चाहने वाले लोग उन पर जान छिड़कने थे। फिल्मों में अपने अभिनय से गोविंदा ने लोगों का खूब मनोरंजन किया है। फिलहाल गोविंदा फिल्मों में सक्रिय नहीं है परंतु उसके बावजूद भी गोविंदा ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से सभी लोगों के दिलों में एक अलग ही जगह बनाई है।

गोविंदा ने बॉलीवुड को ढेरों हिट फिल्में दी हैं। दर्शकों को उनकी अदाकारी के साथ-साथ उनका डांस भी बहुत ज्यादा पसंद आता था परंतु अब गोविंदा का वह डांस और अदाकारी देखने को नहीं मिल रहा है। इसके पीछे कई सवाल और वजह हो सकती हैं। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से गोविंदा की कुछ ऐसी गलतियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिनकी वजह से उनका करियर बर्बाद हुआ।

गोविंदा की लेटलतीफी

गोविंदा की लेटलतीफी उनकी सबसे बड़ी गलती रही है, जिसका खामियाजा उनको भुगतना पड़ा है। ऐसा बताया जाता है कि गोविंदा शूटिंग के दौरान काफी लेट पहुंचा करते थे, जिसकी वजह से फिल्म के दूसरे कलाकार उनका इंतजार करते रहते थे और उनसे नाराज भी हो जाते थे। गोविंदा की लेटलतीफी की वजह से फिल्म निर्माता भी गोविंदा से काफी नाराज हो जाते थे। गोविंदा की इस गलती के कारण उनका करियर का ग्राफ धीरे-धीरे नीचे गिरता गया।

डेविड धवन से पंगा

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि जब गोविंदा ने डेविड धवन से झगड़ा किया तो डेविड धवन ने गोविंदा को काम देना कम कर दिया था। एक समय ऐसा था जब गोविंदा और डेविड धवन की जोड़ी ने कई सुपरहिट फिल्में दी थीं परंतु दोनों का झगड़ा गोविंदा के करियर के लिए काफी खराब साबित हुआ।

फिटनेस पर ध्यान न देना

90 के दशक के मशहूर कलाकार गोविंदा अपनी अदाकारी के साथ-साथ अपने बेहतरीन डांस के लिए भी मशहूर हैं परंतु उन्होंने कभी अपनी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। फिल्म इंडस्ट्री में फिट रहना बहुत ही जरूरी माना जाता है परंतु गोविंदा ने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया था, जिसकी वजह से उनको फिल्मों में काम मिलना धीरे-धीरे बंद हो गया और उनकी जगह न्यूकमर्स को काम दिया जाने लगा था, जिसके कारण गोविंदा का करियर बर्बाद होने की कगार पर पहुंचा।

सलमान से पंगा भी गोविंदा पर पड़ा भारी

गोविंदा और सलमान खान एक समय बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे परंतु दोनों में दूरियां आ गईं। दरअसल, सलमान खान “दबंग” फिल्म से गोविंदा की बेटी को लॉन्च करने वाले थे परंतु जब ऐसा नहीं हुआ तो दोनों के रिश्ते में खटास उत्पन्न हो गई थी, जिसका असर गोविंदा के करियर पर देखने को मिला।

राजनीति में एंट्री

हिंदी सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता गोविंदा को कभी राजनीति रास नहीं आई थी। साल 2004 में उन्होंने राजनीति के क्षेत्र में कदम रखा था। कांग्रेस पार्टी ने उन्हें मुंबई से चुनाव लड़ाया और उसमें उनको जीत मिली। राजनीति में अपना समय देने की वजह से गोविंदा के एक्टिंग करियर पर बुरा प्रभाव पड़ने लगा और उनका करियर का ग्राफ धीरे-धीरे नीचे गिरता गया।

Related Articles

Back to top button