विशेष

दिलचस्प है बजरंग पुनिया और संगीता फोगट की लव स्टोरी, 8 फेरे लेने के बाद कहा- थोड़ा बेचैन हूं

टोक्यो ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतकर लाने वाले बजरंग पुनिया और इनकी पत्नी संगीता फोगाट की लव स्टोरी बेहद ही दिलचस्प है। ये दोनों दोस्त की तरह एक दूसरे से मिले थे। हालांकि आगे जाकर इनकी ये दोस्ती प्यार में बदल गई। संगीता ने बजरंग से हुई अपनी पहली मुलाकात के बारे में एक बार जिक्र करते हुए बताया था कि कैसे बजरंग ने उन्हें WhatsApp पर प्रपोज किया था।

संगीत से मिलने के बाद बजरंग ने इनके साथ अपना नंबर साझा किया और उम्मीद की कि वो उन्हें मैसेज करें। लेकिन संगीत ने उन्हें मैसेज नहीं किया। ऐसे में बजरंग जब अगली बारी संगीता से मिले तो उन्होंने मैसेज न करने की वजह पूछी। इसपर संगीता ने बजरंग से कहा कि वो नंबर भूल गई थी। इसपर बजरंग ने संगीता को फिर से अपने नंबर याद दिलाया।

वहीं कुछ मुलाकातों के बाद संगीता ने बजरंग से शादी की योजना के बारे में पूछा। इसपर बजरंग ने संगीता से कहा कि शादी होगी तो आपको जरूर बुलायेंगे। बजरंग ने संगीता से कहा कि वो एक लड़की से प्यार करता है लेकिन वह अभी तक नहीं जानती है।

ये बात सुनते ही संगीता ने बजरंग को कुछ लड़कियों की तस्वीरें दिखाईं और उससे पूछा की इनमें से क्या कोई लड़की है। लेकिन बजरंग ने कुछ नहीं कहा। वहीं आखिरकार वो दिन आ गया जब बजरंग ने संगीता से अपने प्यार का इजहार किया। बजरंग ने संगीता को मैसेज करके बताया कि वो उनको कितना प्यार करते हैं।

संगीता ने भी बजरंग से अपने प्यार का इजहार किया और यहां से इनकी लव स्टोरी शुरू हुई। इन्होंने कुछ समय तक डेट करने के बाद अपने परिवार के लोगों को अपने रिश्ते के बारे में बताया। जिसके बाद परिवार के लोगों ने इनकी शादी तय कर दी।  बजरंग पूनिया और संगीता की शादी पिछले साल ही हुई है। इन्होंने सादगी के साथ विवाह किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sangeetaphogat (@sangeetaphogat57)

हरियाणा के चरखी दादरी जिले के बलाली गांव में इन्होंने 50-60 मेहमानों की मौजूद में विवाह किया। संगीता और बजरंग ने शादी में 8 फेरे लिए। ये आठवां फेरा ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के संकल्प के तहत लिया गया। बता दें कि इससे पहले बड़ी बहन गीता और बबीता फोगाट ने भी ऐसा किया था।

कौन है संगीता

संगीता खुद भी पहलवान हैं। संगीता द्रोणाचार्य अवॉर्डी महावीर फोगाट की बेटी हैं। गीता-बबीता संगीता की बहनें हैं।  बजरंग 65 किलोग्राम फ्रीस्टाइल में रेसलर हैं तो संगीता भी इंटरनैशनल रेसलर हैं। हाल ही में बजरंग ने टोक्यो ओलिंपिक में अच्छा प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीता था। ये पदक जीतने के बाद इन्होंने एक ट्वीट भी किया था। जिसमें अपनी पत्नी संगीता को धन्यवाद किया था।

वहीं संगीता ने भी ट्वीट कर इनको पदक जीतने की बधाई दी थी और लिखा था कि आप एक चैंपियन हैं और आप एक ही रहेंगे। जितने भी पल हम अलग रहे, आपने मुझे उपलब्धियों का वादा किया था……आपने अपना वादा निभाया। धन्यवाद। मुझे पता है कि आप नफरत करने वालों को गलत साबित करने वाले थे। मैं तुमसे प्यार करता हूँ प्रिये…….मैं तुम्हारा इंतज़ार करूँगा @बजरंगपुनिया

Related Articles

Back to top button