विशेष

टीना डाबी और आमिर खान का ढाई साल का शादी का सफर कुछ ऐसा रहा, कश्मीर की बहु के नाम से हुई थी मशहूर

ऐसा कहा जाता है कि प्यार अंधा होता है परंतु इस बात में कहां तक सच्चाई है, इसके बारे में बता पाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है परंतु अक्सर ऐसे कई मामले सामने आते हैं जिसमें लोग अपनी मनपसंद की शादी करते हैं परंतु उनकी शादी ज्यादा समय तक नहीं चल पाती है और वह तलाक लेकर एक-दूसरे से अलग हो जाते हैं। बाद में उन्हें एहसास होता है कि उन्होंने प्यार करने और जीवन साथी चुनने में बहुत जल्दीबाजी कर दी है। अगर खुशहाल शादीशुदा जिंदगी व्यतीत करनी है तो दोनों के बीच सही तालमेल का होना बहुत ही आवश्यक माना गया है।

आपको बता दें कि बीते वर्ष आईएएस टॉपर टीना डाबी तलाक को लेकर सुर्खियों में छाई हुई थीं। शादी के बाद दोनों की अंडरस्टेडिंग में आई दूरियों के बाद शादी के करीब 2 साल 7 महीने के बाद आईएएस टीना डाबी और उनके आईएएस पति अतहर आमिर खान ने जयपुर के फैमिली कोर्ट-1 में म्यूचअल तौर पर नवंबर, 2020 में आपसी सहमति से तलाक के लिए अर्जी दी थी।  कोर्ट ने उनके तलाक पर मुहर लगा दी थी।

आपको बता दें कि आईएएस टीना डाबी और अतहर की शादी काफी चर्चा में रही थी। दोनों ने साल 2018 में शादी की थी। यह एक इंटरकास्ट लव मैरिज थी। सोशल मीडिया पर भी इनकी शादी की चर्चा खूब हो रही थी। बहुत से लोगों ने इस शादी को सही माना तो कई लोगों ने इसका विरोध भी किया था परंतु इस कपल ने किसी की भी परवाह नहीं की और दोनों ने शादी कर ली थी परंतु इनकी शादी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई और दोनों का तलाक हो गया।

अगर हम उनकी प्रेम कहानी के बारे में जानें तो आईएएस टीना डाबी साल 2015 में यूपीएससी टॉपर थीं और अतहर दूसरी पोजीशन पर आए थे। यह दोनों ही राजस्थान कैडर के अफसर थे, जिन्हें जयपुर में पोस्टिंग मिली थी। ऐसा बताया जाता है कि ट्रेनिंग के दौरान ही इन दोनों की पहली मुलाकात हुई थी और मुलाकात के बाद यह दोनों अच्छे दोस्त बन गए थे। उनकी दोस्ती प्यार में कब बदल गई, दोनों को पता भी नहीं लगा। यह दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे और आखिर में अप्रैल 2018 में दोनों ने शादी कर ली।

आपको बता दें कि टीना डाबी और अतहर आमिर खान दोनों ने कश्मीर के पहलगाम में पूरी रीति-रिवाजों के साथ शादी की थी। भारतीय प्रशासनिक सेवा की युवा अधिकारी टीना डाबी आईएएस बनने के बाद से ही अपनी निजी और प्रोफेशनल जिंदगी को लेकर सुर्खियों का विषय बनी रही हैं। आईएएस टीना डाबी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और सोशल मीडिया पर उनकी फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है। टीना अपने फैंस के बीच कोई ना कोई पोस्ट साझा करती रहती हैं, जिसको लेकर वह चर्चा में बनी रहती हैं।

मालूम हो कि आईएएस टीना डाबी ने शादी के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट में अपने बायोडाटा में “खान” सरनेम जोड़कर कश्मीरी बहू का टैग भी जोड़ा था परंतु तलाक की अर्जी के बाद उन्होंने सरनेम से “खान” शब्द हटा लिया था। इसके बाद उन्होंने अपने फॉलोअर्स को यह जानकारी दी थी कि उन्होंने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर अपने पति को अनफॉलो कर दिया है।

बता दें कि टीना डाबी वर्तमान में राजस्थान सरकार के वित्त विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर कार्यरत हैं। वहीं अतहर आमिर खान प्रतिनियुक्ति पर जम्मू कश्मीर जा चुके हैं।

Related Articles

Back to top button