बॉलीवुड

तलाक के बाद उर्वशी ढोलकिया के बेटे माँ की दूसरी कराना चाहते हैं शादी, “कोमोलिका” ने किया खुलासा

छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री उर्वशी ढोलकिया को भला कौन नहीं जानता। उर्वशी ढोलकिया ने सीरियल “कसौटी जिंदगी की” में कोमोलिका का किरदार निभाया था। अपनी इस नकारात्मक भूमिका से उन्होंने घर-घर में अच्छी खासी पहचान बनाई है। आज भी ज्यादातर लोग उर्वशी ढोलकिया को कोमोलिका के नाम से ही जानते हैं।

उर्वशी ढोलकिया ने बेहद कम उम्र में ही अपने अभिनय करियर की शुरुआत कर दी थी। इसके बाद उन्होंने कई टीवी धारावाहिकों में काम किया और उनके द्वारा निभाए गए किरदारों को दर्शकों ने काफी पसंद भी किया था। भले ही उर्वशी ढोलकिया कुछ समय से पर्दे से दूर हैं परंतु वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

आपको बता दें कि उर्वशी ढोलकिया अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में छाई रहती हैं। उर्वशी ढोलकिया की बहुत कम उम्र में ही शादी हो गई थी। 15 साल में शादी के बाद 16 साल की उम्र में अभिनेत्री ने दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। उर्वशी ढोलकिया की शादीशुदा जिंदगी कोई खास नहीं रही। शादी के महज डेढ़ साल में ही उनका अपने पति से तलाक हो गया था, जिसके बाद उन्होंने अपने दोनों जुड़वा बेटों की परवरिश सिंगल मदर बनकर की।

आपको बता दें कि उर्वशी ढोलकिया के दोनों बेटे का नाम सागर और क्षितिज है। उर्वशी ढोलकिया ने अकेले के दम पर ही दोनों बेटों को संभाला है। अभिनेत्री ने अपनी निजी जिंदगी के बारे में कई बार काफी कुछ बताया है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उर्वशी ढोलकिया ने अपने लव एंड रिलेशनशिप पर बातचीत की थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by URVASHI (@urvashidholakia)

उर्वशी ढोलकिया ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान यह बताया था कि “मुझे इन सब के बारे में सोचने का कभी समय नहीं मिला। मैं हमेशा काम में व्यस्त रहीं और यह सुनिश्चित करने में लगी रही कि मेरे बेटों को अच्छी पढ़ाई और आरामदायक जिंदगी मिले और मुझे लगता है कि किसी भी रिश्ते में होने के लिए उस रिश्ते में आपकी मौजूदगी और आपकी सहजता आवश्यक है।

उन्होंने आगे कहा कि “अगर किसी रिलेशनशिप के लिए आपको खुद को बदलना पड़े तो फिर वह रिश्ता कोई मायने नहीं रखता है।” उर्वशी ढोलकिया ने बातचीत करने के दौरान आगे बताया कि “मेरे बच्चे और मेरा परिवार चाहते हैं कि मेरा घर दोबारा बस जाए लेकिन मैंने कभी इसे गंभीरता से नहीं सोचा। मेरे बच्चे अक्सर मुझे शादी कर लेने या किसी को डेट करने की नसीहत देते हैं, पर जब भी यह मुद्दे मेरे सामने आते हैं मैं हंस पड़ती हूं।”

र्वशी ढोलकिया ने आगे कहा कि “क्या सोचूं मैं, ऐसा नहीं है कि मेरा टाइम चला गया है, पर मैं एक सीमा के बाद किसी भी टॉपिक पर ज्यादा नहीं सोच सकती। दूसरी बात यह है कि मैं बहुत आत्मनिर्भर महिला हूं और मैंने अपनी शर्तों पर जिंदगी जी है, इसलिए मुझे कोई ऐसा चाहिए होगा जो इन बातों को समझे, ना कि मेरी आत्मनिर्भरता को गलत नजरिए से देखे।”

आपको बता दें कि छोटे पर्दे की मशहूर अदाकारा उर्वशी ढोलकिया कुछ साल पहले अभिनेता अनुज सचदेवा को डेट कर रही थीं। इन दोनों ने “नच बलिए 9” में हिस्सा लिया था और कई मौकों पर इन दोनों को एक साथ स्पॉट भी किया गया। बाद में उनके ब्रेकअप की खबरें निकल कर सामने आई थीं।

अगर हम उर्वशी ढोलकिया के वर्क फ्रंट की बात करें तो उन्होंने महज 6 साल की उम्र में एक विज्ञापन में काम किया। इसके बाद टीवी सीरियल “देख भाई देख” में वह नजर आईं। उर्वशी ढोलकिया घर एक मंदिर, कभी सौतन कभी सहेली, कहीं तो होगा, कहानी तेरी मेरी, बेताब दिल की तमन्ना है, बड़ी दूर से आए हैं जैसे प्रमुख टीवी शोज में काम कर चुकी हैं।

इसके अलावा उर्वशी बाबुल, कब तक चुप रहूंगी, इज्जत और स्वप्न (मलयालम) जैसी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। उर्वशी ढोलकिया सीरियल “कसौटी जिंदगी की” में कोमोलिका का किरदार निभा कर घर-घर में मशहूर हुई हैं। इसी शो से उन्हें रातों-रात लोकप्रियता हासिल हुई थी। इस शो में उनका अभिनय लोगों द्वारा इतना पसंद किया गया कि असल जिंदगी में भी लोग उन्हें नफरत की निगाहों से देखने लगे थे। उनकी छवि एक चालाक और शातिर विलन महिला की बन गई थी।

Related Articles

Back to top button