बॉलीवुड

इत्तेफाक है कि कभी प्रेग्नेंट नहीं हुईं, जब शादी से पहले सेक्स पर बयान देकर रेखा ने मचाया बवाल

जब भी हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत और सदाबहार अदाकाराओं की बात होती है तो इस सूची में दिग्गज़ अभिनेत्री रेखा का नाम भी प्रमुख रूप से शामिल होता है. दुनियाभर में रेखा अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ ही अपनी खूबसूरती से भी खूब सुर्ख़ियों में रही है. वहीं रेखा की निजी ज़िंदगी भी अक्सर चर्चा में बनी रहती है.

66 साल की उम्र में भी रेखा खूबसूरती के मामले में आज की एक्ट्रेसेस को भी टक्कर देती रहती है. अपने जमाने में रेखा ने फिल्मों के साथ ही अपने अफेयर्स और निजी जिंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरी है. इस बात से तो हर कोई वाक़िफ़ है कि, रेखा का कई मर्दों के साथ रिश्ता रहा है, लेकिन बीते लंबे समय से वे अकेली हैं.

बॉलीवुड के कई एक्टर्स के साथ रेखा का अफेयर चला है. साल 1990 में उन्होंने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी, लेकिन उनकी शादी लंबी नहीं टिक सकी. सालभर में ही दोनों का तलाक हो गया था. वहीं इसके कुछ महीनों बाद मुकेश अग्रवाल ने आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद रेखा ने दूसरी शादी नहीं की.

रेखा जिस समय अपने बॉलीवुड करियर में शिखर पर थी तब वे अक्सर अपने अफ़ेयर्स के कारण सुर्ख़ियों में आती रहती थी, वहीं इस दौरान वे अपने बयानों को लेकर भी सुर्ख़ियों का हिस्सा बन जाती थी. उन्होंने इस दौरान कई हैरान कर देने वाले बयान दिए थे.

रेखा की बायोग्राफी – रेखा -कैसी पहले ज़िंदगानी’ में इस बात का उल्लेख मिलता है. इस किताब में रेखा की पूरी ज़िंदगी पढ़ने, सुनने और देखने को मिल जाएगी. ऐसे ही एक किस्से का जिक्र करते हुए किताब में लिखा गया है कि, एक बार किसी पत्रकार से साक्षात्कार के दौरान रेखा ने कहा था कि अगर आपको किसी मर्द के नजदीक जाना है तो सिर्फ सेक्स के जरिए ही जा सकते हैं. आप किसी मर्द के बेहद करीब तब तक नहीं जा सकते अगर आपने उसके साथ सेक्स नहीं किया हो तो.

रेखा अपने शादी से पहले सेक्स वाले बयान के कारण भी खूब सुर्ख़ियों में रही थी. एक्ट्रेस ने शादी से पहले सेक्स की बात को नकारने वाले लोगों को पाखंडी बताया था. उन्होंने कहा था कि, शादी से पहले अगर सेक्स होता है तो ये नेचुरल है और जो लोग ऐसा कहते हैं कि लड़की को अपनी सुहागरात से पहले सेक्स नहीं करना चाहिए तो वो बकवास करते हैं क्योंकि वे खुद पाखंडी हैं. उन्होंने आगे बताया था कि, यह महज इत्तेफाक ही है जिसकी वजह से मैं कभी प्रेग्नेंट नहीं हुईं.

बता दें कि, रेखा का सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ कई सालों तक अफेयर चला था, लेकिन अमिताभ के शादीशुदा होने के चलते इस रिश्ते का अंत हो गया था.

इसके बाद रेखा ने दिवंगत अभिनेता विनोद मेहरा के साथ रिश्ते से खूब सुर्खियां बटोरी थी, लेकिन इस रिश्ते का भी अंत हो गया था. बाद में रेखा मुकेश अग्रवाल से मिली और दोनों ने जल्द ही रात को करीब 10 बजे मुंबई में जुहू के मुक्तेश्वर देवालय मंदिर में शादी कर ली. लेकिन इस रिश्ते का भी दुखद अंत हुआ.

Related Articles

Back to top button