बॉलीवुड

बहने बॉलीवुड में हिट भाई तो भाई जीते हैं बेहद साधारण ज़िन्दगी, जानिये कैसे है इन भाई बहनों का रिश्ता

कोई बनाता है बिस्कुट तो कोई होटल में बनाता है खाना, बहने बॉलीवुड में हिट भाई करते है ये काम

इस साल भारत में 22 अगस्त के दिन रक्षाबंधन (Rakshabandhan 2021) का त्यौहार बड़ी ही धूम धाम से मनाया जा रहा है. भाई-बहन के प्यार का त्यौहार राखी पर बाजार में भी ख़ास तैयारी देखने को मिल रही है. आम लोगों से लेकर देश की मशहूर सेलेब्रिटी भी इस त्यौहार को खास तरीके से मनाती है. बॉलीवुड सेलेब्स भी चाहे कितने ही बिजी क्यों न हो, रक्षाबंधन के अवसर पर पर अपने भाई-बहनों के साथ पूरा वक्त बिताते हैं. हम आपको बता दें कि बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेस है, जिनके भाई ग्लेमर इंडस्ट्री से दूर अपनी-अपनी फिल्ड में काम करते है. आज हम आपको बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस के उन भाइयों के बारे में बताने जा रहे है जो इस इंडस्ट्री से काफी दूर है.

सिल्वर स्क्रीन पर अपनी अदाओं से दुनिया को अपना दीवाना बनाने वाली परिणीति चोपड़ा, प्रिटी जिंटा, सोनाक्षी सिन्हा से लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन, प्रियंका चोपड़ा और अनुष्का शर्मा तक, इनमें से कुछ के भाई नेवी में है तो कोई बेहतरीन शेफ की नौकरी करता है. कोई किसी तरह का बिजनेस कर रहा है तो कोई आर्मी में अफसर हैं.

anushka sharma with brother

अनुष्का शर्मा के भाई कर्णेश शर्मा की बात करे तो वह फिलहाल मर्चेंट नेवी में है. इतना ही नहीं वह अपनी बहन के साथ मिलकर क्लीन स्लेट कंपनी भी चलाते हैं, जिसके तहत अनुष्का की फिल्म एनएच 10 फिलौरी बनाई गई थी. उनके भाई बेंगलुरु रणजी टीम अंडर 19 की तरफ भी क्रिकेट भी खेल चुके हैं.

preity zinta with brother

डिम्पल गर्ल प्रिटी जिंटा के भाई के बारे में बात करे तो उनके दो भाई है. बड़ा भाई दीपांकर इंडियन आर्मी में अफसर हैं और छोटा भाई मनीष कैलिफोर्निया में रहता हैं. तीनों-बहन के बीच अच्छी बॉन्डिंग देखने को मिलती है और त्यौहारों पर सभी एक-साथ इकट्ठा नज़र आते है.

parineeti chopra with brother

खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक परिणीति चोपड़ा के दो भाई शिवांग और सहज हैं और दोनों ही बॉलीवुड इंडस्ट्री से कोसों दूर रहते है. उनके भाई सहज का कुकीज का व्यापार है. इसमें परिणीति भी अपने भाई का साथ देती हैं. वहीं दूसरा भाई शिवांग मेडिकल की फील्ड से जुड़े है. तीनों भाई-बहन में काफी प्यार नज़र आता है.

sushmita sen with brother

अभिनेत्री सुष्मिता सेन के भाई राजीव सेन बहन के साथ फैमिली फंक्शन में एक साथ नज़र आते हैं. आपको बता दें कि राजीव ने सुष्मिता संग रैम्प वॉक भी किया है. वे एक सफल बिजनेसमैन भी हैं.

aishwarya rai with brother

ऐश्वर्या राय बच्चन के भाई आदित्य राय मर्चेंट नेवी में इंजीनियर की नौकरी करते हैं. आदित्य लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करते हैं लेकिन वह अपनी बहन के काफी करीब है. फैमिली फंक्शन में भी इन दोनों की शानदार बॉन्डिंग देखने को मिलती है.

sonakshi sinha with brother

दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा के दो जुड़वां भाई लव और कुश हैं. उनका एक भाई लव बॉलीवुड फिल्म सदियां में नज़र आ चुके हैं, मगर यह फिल्म कुछ कमाल नहीं कर पाई. इसके बाद उन्होंने फिल्मों से दूसरी बने ली, वहीं कुश अपना बिजनेस देखते हैं और वे फिल्म दबंग और सांवरिया के डायरेक्टर को असिस्ट भी कर चुके हैं.

priyanka chopra with brother

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा के भाई की बात करे तो सिद्धार्थ चोपड़ा ने स्विट्जरलैंड से शेफ की ट्रेनिंग ली है. सिद्धार्थ चोपड़ा ने कुछ साल पहले पुणे में पब लाउंज मगशॉट कैफे की शुरुआत की थी. दोनों ही भाई-बहन में बेहतरीन बॉन्डिंग देखने को मिलती है.

Related Articles

Back to top button