बॉलीवुड

संजय के हाथों में हथकड़ी देख रोने लगे थे सुनील दत्त, पिता को हंसाने के लिए एक्टर ने कही ये बात

जेल जाते समय नहीं रोएं थे पिता सुनील दत्त, पुलिस वाले संग संजय दत्त करने लगे थे मजाक

संजय दत्त अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जाने जाते हैं। यह एक प्रतिभाशाली अभिनेता हैं। एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ संजय दत्त निर्माता भी हैं। संजय दत्त एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने जीवन में इतनी परेशानियां होने के बावजूद भी वह उठकर खड़े हुए और इंडस्ट्री में अपना नाम दोबारा बनाया। संजय दत्त के जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव आए हैं लेकिन हर कठिनाई के दौर में उन्होंने अपनी हिम्मत कभी नहीं हारी।

संजय दत्त को अभिनय विरासत में मिला है। उनके पिताजी सुनील दत्त अपने समय के मशहूर अभिनेता रहे हैं। संजय दत्त के माता-पिता को आज भी उनके बेहतरीन अभिनय के लिए याद किया जाता है। संजय दत्त ने अपने अभिनय के हुनर से फिल्मी दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है। संजय दत्त ने अपनी जिंदगी में बहुत कुछ झेला है। बचपन से ही संजय दत्त को नशे की लत लग गई थी जिसकी वजह से उनको बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

संजय दत्त की मां नरगिस का जब देहांत हुआ था तो संजय दत्त पूरी तरह से टूट गए थे। संजय दत्त को मुंबई ब्लास्ट मामले में जेल जाना पड़ा था। इतना ही नहीं बल्कि शादी टूटना और कैंसर से जूझना यह सब संजय दत्त ने अपने जीवन में झेला हुआ है परंतु इतनी परेशानियां होने के बावजूद भी अभिनेता ने हर जगह हिम्मत से काम लिया और सभी कठिनाइयों का डटकर सामना किया। आपको बता दें कि साल 1993 में जब संजय दत्त को मुंबई बम ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार किया गया था तो संजय दत्त ने काफी लंबा समय जेल में गुजारा।

संजय दत्त जब जेल से बाहर आए तो उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि उन्होंने कैसे अपने पिता सुनील दत्त को सबके सामने रोने से बचाया था। उन्होंने बताया कि जब कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी तब सुनील दत्त बहुत ज्यादा परेशान हो गए थे, मानो उनके ऊपर मुसीबतों का पहाड़ टूट गया हो। संजय दत्त को जेल जाना पड़ा। पुलिस वालों ने जब संजय दत्त को जेल ले जाने के लिए हाथों में हथकड़ी पहनाई तो उनके पिता सुनील दत्त की आंखों से आंसू छलक पड़े। जब संजय दत्त ने अपने पिता की यह हालत देखी तो वह बहुत ज्यादा इमोशनल हो गए थे।

संजय दत्त अपने पिता सुनील दत्त की आंखों में आंसू ना देख सके और वह भी बहुत ज्यादा भावुक हो गए थे। इस स्थिति पर काबू पाने के लिए संजय दत्त पुलिस वालों के साथ ही मजाक करने लग गए। संजय दत्त ने अपने पिता सुनील दत्त से यह कहा था कि पापा यह तो रूटीन वर्क है। इंस्पेक्टर आओ मुझे हथकड़ी लगाओ।” संजय दत्त अपने पिता का मन थोड़ा हल्का करना चाहते थे। संजय दत्त ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि उनके पिता को बहुत से लोग अपना आदर्श मानते हैं। ऐसे में वह बिल्कुल नहीं चाहते थे कि वह सबके सामने यूँ रोएं।

आपको बता दें कि संजय दत्त साल 1995, अक्टूबर के महीने में जेल से बाहर आए थे। इसके बाद साल 2014 में उनको फिर से इसी मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था और लगभग 2 साल के बाद वह जेल की सजा काटकर फरवरी 2016 में रिहा हुए। संजय दत्त अपने जेल के अनुभव को हमेशा साझा करते रहते हैं और इन बातों को लेकर वह कई बार भावुक भी हो जाते हैं। संजय दत्त पर बनी बायोग्राफी फिल्म “संजू” हाल ही में रिलीज हुई, जिसको दर्शकों ने काफी पसंद किया। इसके अलावा हाल ही में फिल्म “सड़क 2” भी रिलीज हुई थी। संजय दत्त आज भी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं।

Related Articles

Back to top button