विशेष

जुड़वा भाई बहन लगते हैं पवनदीप राजन और उनकी बहन, दिखने में बेहद स्टाइलिश है ज्योतिदीप- Pics

इंडियन आइडल 12 (Indian Idol 12) के विजेता रहे पवनदीप राजन (Pawandeep Rajan) इन दिनों हर जगह छाए हुए हैं। गौरतलब है कि उन्होंने 15 अगस्त को इंडियन आइडल सीजन 12 की ट्रॉफी अपने नाम की थी। 27 जुलाई 1996 को उत्तराखंड के चंपावत में जन्में पवनदीप राजन की गायिका के कई लोग फैन हो गए हैं। उन्होंने जिस तरह से सिंगिंग रियलिटी शो में अपना हुनर दिखाया है वह सच में काबिलेतारीफ है।

वैसे पवनदीप राजन के इतने हुनरमंद होने का एक राज उनका पारिवारिक बैकग्राउन्ड भी है। उनके परिवार में हर कोई सिंगर है। खासकर पवनदीप राजन की बहन ज्योतिदीप (Jyotideep Rajan) भी एक अच्छी गायिका है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jyotideep Rajan (@jyotideeprajan_official)

ज्योतिदीप के बारे में एक दिलचस्प बात ये है कि वह दिखने में अपने भाई की जुड़वा बहन दिखती है। उनके नाक नक्शे और फेसकट पवनदीप राजन जैसे ही है। दोनों ही भाई बहन दिखने में बेहद क्यूट हैं।

अपने भाई पवनदीप राजन की तरह ज्योतिदीप (Pawandeep Rajan sister Jyotideep Rajan) भी बहुत हुनर मंद है। आपको जान हैरानी होगी कि उन्हें एक से अधिक भाषाओं का ज्ञान है। वे सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि कई स्थानीय भाषाओं में भी गाने गुनगुनाने का शानदार हुनर रखती हैं। उन्हें कई लोग सिंगर के साथ साथ रॉकस्टार भी कहते हैं। ज्योतिदीप गढ़वाली, कुमाऊंनी, पंजाबी गाने बखूबी गा लेती हैं।

अपने भाई पवंदीप की तरह ज्योतिदीप भी सिंगिंग रिएलिटी शो का हिस्सा रह चुकी हैं। उन्होंने साल 2019 में ‘वॉइस इंडिया किड्स’ के लिए ऑडिशन दिया था, लेकिन उस दौरान वे शो में ज्यादा आगे तक नहीं जा पाई थी। ज्योतिदीप सोशल मीडिया पर भी बहुत एक्टिव रहती हैं। जब पवनदीप इंडियन आइडल 12 का हिस्सा थे तो वे उनके सपोर्ट में बहुत पोस्ट किया करती थी। उन्होंने भी अपने भाई की इस सफलता में पूरा साथ निभाया है।

ज्योतिदीप अपने करियर में कई गाने गा चुकी हैं। उनके गाए हुए पहाड़ी गाने अच्छे खासे लोकप्रिय हैं। पवनदीप राजन के इंडियन आइडल विजेता बनने के बाद उनकी बहन ज्योतिदीप की लोकप्रियता में भी धीरे धीरे इजाफा हो रहा है। इंस्टाग्राम से लेकर यूट्यूब तक लोगों ने अब उन्हें फॉलो करना शुरू कर दिया है।

ज्योतिदीप तब और भी लाइमलाइट में आई जब पवनदीप राजन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बहन का एक वीडियो शेयर किया। इसके बाद लोगों ने उन्हें ऑनलाइन सर्च करना स्टार्ट कर दिया। अब हर कोई उनकी बहन के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहता है। वैसे फैंस को जो बात सबसे दिलचस्प लगी वह यह कि दोनों भाई बहन देखने में जुड़वा लगते हैं। इनकी जोड़ी वाकई बेहद क्यूट है।

पवनदीप और ज्योतिदीप की आपस में बॉन्डिंग भी कमाल की है। ये दोनों जुगलबंदी भी बहुत अच्छे से कर लेते हैं। दोनों एकसाथ कई स्टेज प्रोग्राम्स में अपने हुनर का प्रदर्शन कर चुके हैं।

ज्योतिदीप को सभी टाइप के म्यूजिक पसंद हैं। वे सभी को बराबर एन्जॉय करती हैं। वे कई म्यूजिक वीडियोज भी बना चुकी हैं। उन्हन संगीत से बहुत प्यार है।

ज्योतिदीप राजन एक अच्छी गायिका होने के साथ साथ बेहद स्टाइलिश भी हैं। उनका स्टाइल और लुक उन्हें किसी बॉलीवुड हीरोइन से कम नहीं बनाता है।

Related Articles

Back to top button