विशेष

12 वीं पास छात्रा ने की आत्महत्या, नोट में लिखा ‘सॉरी मम्मी-पापा, अब और नहीं होता, थक गई हूं’

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में रहने वाली 12वीं पास छात्रा ने खुदकुशी कर ली है। छात्रा ने मरने से पहले एक नोट भी छोड़ा है। जिसमें उसने आत्महत्या के कारण का जिक्र किया है। वहीं सुसाइड नोट पढ़कर हर किसी की आंखों में आंसू आ गए। पुलिस के अनुसार छात्रा की आयु 18 साल की थी और ये अपने परिवार के साथ कविनगर के दुर्गा एंक्लेव में रहती थी।

छात्रा का नाम नंदिनी था और ये 12वीं पास थी। जबकि नंदिनी का भाई आदित्य 10वीं का छात्र है। पुलिस के अनुसार दुर्गा एंक्लेव निवासी संजय त्यागी नोएडा की एक आईटी कंपनी में नौकरी करते हैं। उनकी बेटी नंदिनी ने आत्महत्या की है।छात्रा का शव सोमवार को फंदे से लटका हुआ मिला है। परिजनों को मौके से एक डायरी भी मिली है। जिसमें सुसाइड नोट था। नोट में छात्रा ने माफी मांगते हुए लिखा कि सॉरी मम्मी-पापा, जैसा वह चाहते थे, वह वैसी नहीं बन सकी।

परिजनों ने देखा तो उसे फंदे से उतारकर आनन-फानन सर्वोदय अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।वहीं अस्पताल से मीमो प्राप्त होने पर पुलिस को घटना का पता चला। परिजनों ने पुलिस से शव का पोस्टमार्टम न कराने की गुहार लगाई। जिसके बाद पंचनामा भर पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। कविनगर एसएचओ संजीव शर्मा ने बताया कि परिजनों की गुहार पर पोस्टमार्टम कराए बिना शव उन्हें सौंप दिया गया।

पढ़ाई में थी कमजोर

पुलिस के मुताबिक नंदिनी पढ़ाई में कमजोर थी और हाल ही में उसने 12 वीं पास की थी। नंदिनी के परिजन उसे अक्सर पढ़ाई के लिए टोका करते थे। 12वीं पास करने के बाद नंदिनी अच्छे कॉलेज में एडमिशन लेने का प्रयास कर रही थी। लेकिन कम नंबर आने के कारण नंदिनी को अच्छे कॉलेजी में दाखिला नहीं मिल रहा था। इसी के चलते वह डिप्रेशन में आ गई थी। पुलिस के मुताबिक नंदिनी रक्षाबंधन पर काफी खुश थी। उसने भाई आदित्य को राखी भी बांधी थी। लेकिन अगले ही उसने ये खौफनाक कदम उठा दिया।

क्या लिखा नोट में

आत्महत्या से पहले नंदिनी ने अंग्रेजी में सुसाइट नोट लिखा था। जिसमें नंदिनी ने लिखा कि आई एम सॉरी मम्मी-पापा। आप दोनों जैसा चाहते थे, मैं वैसा नहीं कर पाई। मैं आपकी अच्छी बेटी नहीं बन पाई। दुख होता है कि मेरे पैरेंट्स ने मेरे लिए इतना किया और मैं उनके लिए कुछ नहीं कर पाई। मुझे डर लगता है कि मैं मम्मी के सपने पूरे न कर पाई तो क्या होगा? मैंने आप दोनों को बहुत दुखी किया है। अब नहीं करना चाहती। मुझसे अब और नहीं होता है। मैं थक गई हूं अब। यही है टेंपरेरी प्रॉब्लम का परमानेंट सॉल्यूशन। आई एम सॉरी, यह स्टेप लेने के लिए। मैं बड़ी मम्मी, मम्मी, पापा, बड़े पापा, मेरे दोनों भाईयों से बहुत प्यार करती हूं। गुड बॉय।

Related Articles

Back to top button