बॉलीवुड

सलमान खान चला रहे थे अमिताभ की चोरी हुई रॉल्स रॉयस, पुलिस ने इस तरह उजागर किया मामला

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन किसी न किसी वजह से सुर्ख़ियों में रहते है. इस बार सलमान खान उनकी लग्जरी गाड़ी चलाते हुए पकड़े गए है. दरअसल उनकी रॉल्स रॉयस कर्नाटक परिवहन विभाग ने बेंगलुरू में जब्त की है. इस मामले में जब पुलिस ने गहनता से जाँच की तो इसकी सच्चाई सामने आई. ख़बरों की माने तो बेंगलुरू पुलिस ने विट्टल माल्या रोड परदबिश दी और कई लग्जरी कारों को हिरासत में लिया. इन्ही कारों में से एक रॉल्स रॉयस कार भी थी, जो अमिताभ बच्चन के नाम पर है. इस कार को जो शख्स चला रहा था वह सलमान खान था.

amitabh bachchan rolls royce

जो कार हिरासत में ली गई है वह अमिताभ बच्चन के ही नाम है. मगर चलाने वाले शख्स का सिर्फ नाम ही सलमान खान है, अभिनेता सलमान से उसका किसी तरह का कोई कनेक्शन नहीं है. अमिताभ बच्चन के नाम से कार होने पर पुलिस ने शुरुआत में तो इसे फ़र्ज़ी समझा. बात में जांच करने पर पता चला कि, ये लग्जरी कार सच में अमिताभ के नाम ही है. इस कार को विधु विनोद चोपड़ा ने वर्ष 2007 में फिल्म ‘एकलव्य’ के सफल होने पर अमिताभ बच्चन को उपहार स्वरुप दी थी.  हालांकि, बाद में अमिताभ ने यह कार बेच दी

amitabh bachchan rolls royce

इस कार के मोजूद मालिक ने पुलिस को बताया कि, ये कार उन्होंने अमिताभ से 6 करोड़ रुपए में खरीदी थी. कार मालिक का नाम बदलवाने के लिए उन्होंने अप्लाई भी किया था, मगर किसी वजह से इसका ट्रांसफर नहीं हो पाया. इस कार को अमिताभ बच्चन से वर्ष 2019 में खरीदा गया था. कार के मालिक बाबू ने बताया कि, उन्हें 6 करोड़ रुपए देकर ये रॉल्स रॉयस कर अमिताभ से खरीदी है.

amitabh bachchan rolls royce

ज्ञात हो कि बाबू के पास दो रोल्स रॉयस कारें हैं. एक पुरानी और एक नई. बाबू के बच्चे छुट्टी वाले दिन अमिताभ की कार के साथ घूमने जाते है. जब अमिताभ के नाम से रजिस्ट्रेशन वाली रॉल्स रॉयस को पुलिस द्वारा पकड़ा गया, तब बाबू की बेटी उसमें सफर कर रही थी. इस कार को सलमान खान नामक व्यक्ति चला रहा था. परिवहन अतिरिक्त आयुक्त के मुताबिक सभी दस्तावेज़ नहीं होने के कारण कार को हिरासत में ले लिया गया है. बाद में बाबू ने पुलिस को एक दस्तावेज़ दिया है जिसमे अमिताभ का हस्ताक्षर है जिसमें कार को बाबू को बेचने की बात लिखी है.

amitabh bachchan rolls royce

पुलिस ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि, पकड़ी गई कारों में सात कारें पांडिचेरी में रस्टिर्ड है. इन कारों में रॉल्स रॉयस के अलावा लैंड रोवर, पोर्शे और जैगुआर जैसी कारे आदि शामिल है. पकड़ी गई बहुत सी गाड़ियों में गाड़ियों में इंश्योरेंस एक्सपायर हो गया था और कुछ का रोड टैक्स बकाया था.

amitabh bachchan rolls royce

वही अभिनेता अमिताभ बच्चन के वर्कफ्रंट की बात करे तो उन्हें पिछली बार फिल्म गुलाबो सिताबो में देखा गया था. यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी. फिल्म में उनके साथ आयुष्मान खुराना भी थे. दर्शकों को इन दोनों की फ्रेश जोड़ी काफी पसंद आई थी. अब अमिताभ की अपकमिंग फिल्मों में चेहरे, झुंड, ब्रह्मास्त्र, मेडे, बटरफ्लाई शामिल है. इसके अलावा अमिताभ का गेम शो कौन बनेगा करोड़पति का नया सीजन भी शुरू होने वाला है.

Related Articles

Back to top button