बॉलीवुड

सोशल मीडिया स्टार Mr. Faisu की सम्पति जान हिल जाएंगे आप, जन्नत जुबैर संग फरमा रहे हैं इश्क़

मिडिल क्लास फैसल शेख बन गया करोड़ पति Mr Faisu

आज कल सोशल मीडिया का दौर है. बड़े से बड़े स्टार से लेकर मामूली इंसान तक, हर कोई सोशल मीडिया पर एक्टिव रहता है. सोशल मीडिया लोगों तक अपनी बात पहुंचाने का सबसे आसान माध्यम बन चुका है. देखते ही देखते कोई भी बात और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता है. सोशल मीडिया ने कई लोगों की जिंदगी तक बदल कर रख दी है. इस प्लेटफार्म ने लोगों को रातों-रात फर्श से अर्श तक पंहुचा दिया आज हम जिस इंसान की बात कर रहे है, वो भारत में काफी लोकप्रिय है. इनके लोकप्रिय होने का कारण भी सोशल मीडिया ही है. हम बात कर रहे हैं 22 वर्षीय फैसल शेख की जो एक प्रसिद्ध फैशन मॉडल, ब्लॉगर और सोशल मीडिया सेलेब्रिटी बन चुके हैं.

faisal shaikh

फैसल शेख का पूरा नाम शैख मुदस्सिर फैसल है. फैसल शेख का जन्म 5 अगस्त 1998 को मुंबई के एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ. फैजू ने अपनी शुरुआती शिक्षा बांद्रा के IES New English school से पूरी की थी. उसके बाद बांद्रा के ही एमएमके कॉलेज से फैजू ने ग्रेजुएशन पूरा किया. फैसल इंटरनेट पर फैजू के नाम से प्रसिद्ध हैं. फैसल शेख को शुरू से ही एक्टिंग और डांसिंग का शौक था. इसलिए उन्होंने इसी लाइन में करियर बनाने की सोची.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by FAISAL SHAIKH (@mr_faisu_07)

शुरुआत में फैसल एक सेल्समैन का काम करते थे पर सोशल मीडिया पर अपने टैलेंट के दम पर वो आज एक स्टार बन कर करोड़ों लोगों के दिल पर राज कर रहे हैं. फैसल को उनकी पफी, विंड-स्वेप्ट हेयरस्टाइल के लिए सबसे ज्यादा पहचाना जाता है. वह अपने डांस और एक्ट के वीडियो बना फेसबुक पर डाला करते थे. फिर किसी ने उन्हें टिकटॉक के बारे में बताया. वहां उन्होंने अपने वीडियोज डालने शुरू किए.

faisal shaikh

आज इनके दीवाने लड़के ही नहीं बल्कि लड़कियां भी हैं. सोशल मीडिया पर फैसल को 24 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं. इनकी लोकप्रियता में दिन प्रतिदिन इजाफा हो होता जा रहा है. इन्हें हाल ही में सोशल मीडिया इनफ्युलैंसर के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है. इंस्टाग्राम पर इतनी बड़ी फॉलोविंग रखते हुए फैसल, सलमान खान, रणवीर सिंह और क्रिकेटर विराट कोहली जैसे नामी सेलेब्स को कड़ी टक्कर देते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by FAISAL SHAIKH (@mr_faisu_07)

Mr Faisu and hrithik roshan

शुरुआत में इनकी वीडियोज को 10-20 लाइक्स मिला करते थे. फिर एक दिन इनका एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो गया. इसे लाख से ज्यादा व्यूज मिले. इस वीडियो के बाद फैजू को समझ आ गया था कि, अब उन्हें आगे करना क्या है. फिर उस दिन के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. आज उनकी शोहरत इतनी है कि ऋतिक जैसे सुपरस्टार्स अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए Mr Faisu के पास जाते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by FAISAL SHAIKH (@mr_faisu_07)

faisal shaikh

इनकी कुल संपत्ति की बारे में बात करे तो वो करीब 1 मिलियन डॉलर है. इनकी कमाई का मुख्य स्रोत सोशल मीडिया और ब्रांड समर्थन. फैसल शेख के पास एक जगुआर लैंड रोवर हैं. उनकी इस गाड़ी की कीमत 2.44 करोड़ से 4.85 तक के बीच में है.

टीवी चाइल्ड स्टार जन्नत जुबैर रहमानी और फैसल शेख को लेकर अक्सर खबरें आती रही हैं. दोनों ही एक साथ कई सारे प्रोजेक्ट में नज़र आ चुके है. प्रोजेक्ट के अलावा दोनों कई बार वेकेशन पर भी साथ-साथ दिखते हैं. जुन्नत जुबैर और फैसल शेख को लेकर खबरें आती रही हैं कि दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button