बॉलीवुड

किसी ने अपने सगी भाभी संग तो किसी ने साली से लड़ाया इश्क़, पर्दे के लिए असल ज़िन्दगी हुई शर्मशार

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से कलाकार हैं जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर देश-दुनिया में अच्छा खासा नाम कमाया है। फिल्मों के अंदर कलाकार कई किरदार निभाते हैं और ज्यादातर सभी सितारे अपने द्वारा निभाए गए किरदार से दर्शकों का दिल जीत लेते हैं। अलग-अलग फिल्मों में कई तरह के रिश्ते निभाए जाते हैं जो असल जिंदगी में नहीं होता है।

लेकिन शायद ही किसी को इस बात का पता होगा कि स्क्रीन पर ऐसी भी जोड़ियां सामने आई हैं, जिनका असल जिंदगी में जीजा-साली, भाभी-देवर का रिश्ता रहा है। इन जोड़ियों ने फिल्मों में रोमांस किया और लोगों ने भी इनके रोमांस को काफी पसंद किया। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिन्होंने पर्दे पर भाभी या साली के साथ इश्क लड़ाया।

सैफ अली खान-करिश्मा कपूर

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री करीना कपूर इसी साल बेटे के माता-पिता बने हैं। सैफ अली खान और करीना कपूर की बहन करिश्मा कपूर ने साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म “हम साथ साथ हैं” में रोमांस किया था और लोगों द्वारा उनके रोमांस को काफी पसंद भी किया गया। इस फिल्म के 13 साल बाद सैफ अली खान और करीना कपूर विवाह के बंधन में बंध गए। सैफ अली खान अपनी साली से पर्दे पर इश्क लड़ा चुके हैं।

उदय चोपड़ा और रानी मुखर्जी

मशहूर अदाकारा रानी मुखर्जी ने आदित्य चोपड़ा से विवाह किया है। रानी मुखर्जी ने अपने देवर उदय चोपड़ा के साथ साल 2002 में आई फिल्म “मुझसे दोस्ती करोगे” में काम किया था और इस फिल्म में दोनों की रोमांटिक जोड़ी लोगों को काफी पसंद आई थी।

अजय देवगन और रानी मुखर्जी

आपको बता दें कि रानी मुखर्जी बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा काजोल की कजिन सिस्टर हैं। काजोल ने अभिनेता अजय देवगन से शादी की हैं, इस नाते रानी मुखर्जी अजय देवगन की साली लगेंगी। अजय देवगन और रानी मुखर्जी फिल्म “चोरी चोरी” और “एलओसी कारगिल” में एक साथ काम किया है। फिल्म में रोमांटिक कपल का किरदार लोगों को काफी पसंद आया था।

रणधीर कपूर और नीतू सिंह

अभिनेता ऋषि कपूर से विवाह करने से पहले अभिनेत्री नीतू सिंह ने ऋषि कपूर के भाई रणधीर कपूर के साथ करीब पांच फिल्मों में एक साथ काम किया था। दोनों ढोंगी, हीरालाल पन्नालाल और कसमे वादे जैसी फिल्मों में एक साथ काम कर चुके हैं।

अनिल कपूर और श्रीदेवी

फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ अनिल कपूर 14 फिल्मों में रोमांस कर चुके हैं। श्रीदेवी के भाभी बनने से पहले अनिल कपूर ने उनके साथ फिल्म “मिस्टर इंडिया” में रोमांस किया था और यह फिल्म सबसे मशहूर हुई थी। इस फिल्म में दोनों की जोड़ी को लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया। बाद में श्रीदेवी ने अनिल कपूर के भाई बोनी कपूर से शादी कर ली।

नसीरुद्दीन शाह और सुप्रिया पाठक

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने अपनी साली सुप्रिया पाठक के साथ फिल्म “मासूम” में रोमांस किया था। इसके अलावा इन दोनों जोड़ी फिल्म “बाजार” और “मिर्च मसाला” में भी नजर आई थी। आपको बता दें कि जब दोनों ने एक साथ पहली फिल्म में काम किया था तब एक्टर की शादी रत्ना पाठक से नहीं हुई थी। शादी से पहले नसीरुद्दीन शाह अपनी होने वाली साली से फिल्म में रोमांस कर चुके हैं।

राजेश खन्ना और सिम्पल कपाड़िया

आपको बता दें कि सुपरस्टार राजेश खन्ना ने अपनी पत्नी डिंपल कपाड़िया की बहन सिम्पल कपाड़िया को फिल्म “अनुविरोध” लॉन्च किया था। दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने पसंद किया था।

राज कपूर और गीता बाली

आपको बता दें कि साल 1955 में गीता बाली ने राज कपूर के छोटे भाई शम्मी कपूर से शादी रचाई थी। शादी से पहले राज कपूर और गीता बाली ने फिल्म “बावरे नैन” में रोमांटिक किरदार निभाया था। इसी फिल्म से गीता बाली को लोकप्रियता हासिल हुई थी।

अशोक कुमार और मधुबाला

अशोक कुमार के भाई किशोर कुमार के साथ मधुबाला ने शादी रचाई थी। अशोक कुमार और मधुबाला फिल्म महल और हावड़ा ब्रिज में काम किया था। इस फिल्म में रोमांटिक कपल के रूप में यह नजर आए थे, जिसको दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया।

Related Articles

Back to top button