विशेष

अचानक गायब हो रहे थे गली के कुत्ते, छानबीन में सच्चाई सामने आयी तो हैरत में पड़ गए लोग

आजकल के समय में आधुनिकता बढ़ती जा रही है और इसका प्रभाव हमारे जीवन के साथ-साथ हमारे खान-पान, रहन सहन और पहनावे पर भी देखने को मिल रहा है। अगर हम खानपान की बात करें तो पहले के मुकाबले अब बाजार में खाने पीने की वस्तुओं में काफी बढ़ोतरी हो गई है और लोग तरह-तरह की चीजें खाना पसंद करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो दूर दूर जाकर उस स्थान की मशहूर चीज खाते हैं।

खैर जो भी हो, खाने पीने का शौक तो सभी को होता है परंतु इसी बीच एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको जानकर आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे। दरअसल, मेरठ मवाना रोड स्थित एक डेयरी फार्म के पास से बिल्कुल नाटकीय ढंग से गली के कुत्ते अचानक धीरे-धीरे गायब होने लग गए थे। जब दिन पर दिन कुत्ते गायब होते गए तो छानबीन की गई। इस दौरान जो सच्चाई सामने आई उसे जानकर सभी लोग हैरान हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार, मेरठ के बवाना रोड स्थित डेयरी फार्म में चौकीदारी करने वाले नागालैंड के लोगों से अब वहां के आवारा कुत्ते बहुत ज्यादा खौफ में हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि यहां पर चौकीदार आवारा कुत्तों का कथित रूप से शिकार कर अब उनका मीट खाते हैं। आपको बता दें कि नागालैंड में आवारा कुत्तों का मीट लोग बड़े ही चाव से खाना पसंद करते हैं। ऐसा बताया जाता है कि नागालैंड में कुत्ते का मीट वहां के लजीज व्यंजनों में से एक होता है।

रिपोर्ट के अनुसार, मेरठ से मवाना रोड स्थित डेयरी फार्म में नागालैंड के लोग चौकीदारी करते हैं और डेयरी फार्म से सटा ही पांडव नगर मोहल्ला है। मोहल्ले के लोगों का ऐसा बताना है कि चौकीदार दीवार फांद कर उनके मोहल्ले में आते हैं और यहां के आवारा कुत्ते को उठाकर अपने साथ ले जाते हैं। मोहल्ले के लोगों का ऐसा बताना है कि ऐसा कई महीनों से चल रहा है। धीरे-धीरे अचानक आवारा कुत्ते गली से गायब हो रहे हैं। जब उन्होंने इस बारे में छानबीन की तो इस दौरान सच जानकर सभी हैरत में पड़ गए।

ऐसा बताया जा रहा है कि इस पूरी घटना के बाद हिंदू जागरण मंच में इस पूरे मामले की जांच कर कार्यवाही की मांग की गई है। एनिमल केयर सोसाइटी के अंशुमाली वशिष्ठ ने यह कहा है कि मवाना रोड स्थित डेयरी फार्म के अंदर पांडव नगर से लगी दीवार के सहारे एक कुत्ता लोहे के तार में फंसाया हुआ था, जिसकी सूचना उन्हें देर रात मिली थी। उन्होंने आगे बताया कि उन्हें यह जानकारी मिली की उस कुत्ते को डेयरी फार्म के अंदर रहने वाले नागालैंड निवासी चौकीदारों ने मारने के इरादे से बांधा हुआ था। मोहल्ले के लोगों ने बड़ी मुश्किल से तार और लोहे की जाली काटकर उस कुत्ते को बाहर निकाला।

जब इस बात की सूचना मिली तो तुरंत ही पुलिस फोर्स भी वहां पर पहुंच गई। ऐसा बताया जा रहा है कि वहां के लोग अब डेयरी फार्म में रहने वाले नागालैंड निवासियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। मोहल्ले के लोगों के अनुसार काफी हंगामे के बाद डेयरी फार्म के अंदर से अधिकारी आए और उन्होंने इसकी निंदा की। इसके साथ ही उन्होंने इस प्रकार की कोई भी घटना नहीं होने का आश्वासन भी दिया था।

अधिकारियों को रिपोर्ट भेजकर बड़ी कार्यवाही की मांग की गई है। इस घटना के बाद नगर निगम ने कुत्तों की गिनती कराए जाने की योजना बनाई है और मेरठ में लोग कुत्तों का सामान्य से अधिक ध्यान भी रखने लगे हैं।

Related Articles

Back to top button