बॉलीवुड

सालोंं बाद भाग्यश्री ने बताया फिल्मी करियर छोड़ने की वजह , बोली पति को छोड़कर सभी …

मैंने प्यार किया फिल्म में सलमान खान के साथ काम कर चुकीं अभिनेत्री भाग्यश्री ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ बड़े खुलासे किए हैं। 1989 में उन्होंने फिल्म मैंने प्यार किया से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही उन्होंने शादी कर ली। जी हां, भाग्यश्री ने इस फिल्म के बीच में शादी रचाया था। आइये जानते हैं कि आखिर क्या था ये पूरा मामला…

दरअसल, भाग्यश्री ने अपने बचपन के दोस्त हिमालय दासानी से अचानक इस फिल्म की शूटिंग के बीच में ही शादी कर ली थी। माना जाता है कि शादी का फैसला भाग्यश्री के लिए घातक सिद्ध हुआ और उनके इस फैसले ने उनका पूरा फिल्मी करियर चौपट कर दिया। अब इस बारे में अभिनेत्री भाग्यश्री ने कुछ बातें शेयर की हैं और बताया है कि आखिर उन्होंने क्यों फिल्मों में काम करना बंद कर दिया।

दरअसल, भाग्यश्री ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया है कि उनके पति हिमालय दसानी उन्हें लेकर बहुत ज्यादा पॉजेसिव हैं। भाग्यश्री ने कहा कि मेरे पति को ये बात बिल्कुल नहीं पसंद कि मैं फिल्मों में किसी दूसरे मर्द के साथ रोमांस करूँ। मगर, मेरे ससुराल वाले मेरे पति की तरह नहीं हैं, वे लोग फिल्मों में मेरे एक्टिंग को लेकर काफी सहज थे।

हिमालय से शादी के लिए घर से भागना पड़ा..

भाग्यश्री ने इसी इंटरव्यू में बताया कि मेरी फैमिली हिमालय से शादी को लेकर राजी नहीं थी, इसलिए हम दोनों ने एक बड़ा कदम उठाया और घर से भागकर एक मंदिर में शादी करने का फैसला कर लिया। भाग्यश्री ने बताया कि हमारी शादी में हिमालय के पैरेंट्स, सलमान खान और फिल्म निर्देशक सूरज बड़जात्या पहुँचे थे।

सलमान को भाग्यश्री के अफेयर के बारे में सबकुछ पता था

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भाग्यश्री और हिमालय के अफेयर बारे में सबसे पहले सलमान खान को पता चला था। कहा जाता है कि सलमान खान को भाग्यश्री के अफेयर के बारे में फिल्म मैंने प्यार किया का गाना दिल दीवाना के शूटिंग के दौरान ही पता चल गया था।

छोटे पर्दे से एक्टिंग की शुरूआत

भाग्यश्री ने सबसे पहले छोटे पर्दे पर काम करना शुरू किया था, उन्होंने अमोल पालेकर निर्देशित टीवी धारावाहिक कच्ची धूप से अपने करियर की शुरूआत की। इसके बाद भाग्यश्री ने होनी-अनहोनी, किस्से मियां बीवी के, समझौता, आंधी जज्बातों की, संबंध, कागज की कश्ती, तन्हा दिल तन्हा सफर, कभी-कभी लौट आओ, त्रिशा जैसे कई धारावाहिकों में काम किया। भाग्यश्री ने न सिर्फ एक्टिंग बल्कि प्रोड्यूसिंग में भी अपने हाथ आजमाए हैं। उन्होंने कुछ भोजपुरी फिल्मों को प्रोड्यूस किया है।

इसी इंटरव्यू में भाग्यश्री ने अपने वर्कफ्रंट की बात भी बताई। उन्होंने बताया कि वे अभी अपने पति के साथ मिलकर मीडिया कंपनी सृष्टि एंटरटेनमेंट चलाती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उनकी बेटी अवंतिका ने लंदन से बिजनेस में ग्रेजुएशन किया है। इसके अलावा उनका बेटा अभिमन्यू बॉलीवुड में कदम रख चुका है।

गौरतलब हो कि सलमान खान के साथ फिल्म मैंने प्यार किया में काम कर चुकीं भाग्यश्री ने कई और फिल्मों में भी काम किया, लेकिन, कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं हो सकी। भाग्यश्री पर फ्लॉप फिल्मों का दबाव बढ़ गया था, इसके बाद उन्हें धीरे धीरे बॉलीवुड में काम मिलना भी बंद हो गया और भाग्यश्री अपनी निजी जिंदगी में व्यस्त हो गईं।

Related Articles

Back to top button