बॉलीवुड

जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं अरुणिता कांजीलाल, इंडियन आइडल 12 रही थी फर्स्ट रनर अप

छोटे पर्दे का मशहूर शो “इंडियन आइडल 12” समाप्त हो चुका है और इस शो के विजेता पवनदीप राजन रहे हैं। वहीं सायली कांबले और अरुणिता कांजीलाल रनरअप घोषित की गई थीं। आपको बता दें कि इंडियन आईडल के इस सीजन में पवनदीप राजन और अरूणिता कांजीलाल की जोड़ी को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया। जब यह दोनों स्टेज पर परफॉर्म करते थे तो उनकी केमिस्ट्री सबका दिल जीत लेती थी। शो मे पवनदीप राजन और अरूणिता कांजीलाल की जोड़ी ने खूब कमाल किया।

वैसे इंडियन आइडल 12 के बाद पवनदीप राजन और अरुणिता कांजीलाल की लोकप्रियता में काफी उछाल देखने को मिला है। पवनदीप राजन के साथ अरुणिता कांजीलाल के लिंक अप की खबरें सुर्खियों में बनी हुई हैं परंतु अरुणिता कांजीलाल ने इस पर बोला है कि दोनों के बीच केवल एक अच्छी दोस्ती है। शो में उनकी बॉन्डिंग के ऊपर शो के होस्ट आदित्य नारायण भी उन्हें कई बार चिढ़ाते हुए नजर आए थे।

आपको बता दें कि अरूणिता कांजीलाल का जन्म साल 2003 में बनगाँव, कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ था। अरूणिता ने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जेवियर्स स्कूल, कोलकाता से की है। हाल ही में खत्म हुए इंडियन आइडल 12 में अरूणिता कांजीलाल फर्स्ट रनर अप रहीं। शो के खत्म होने के बाद लगातार वह शो के विजेता पवनदीप राजन के साथ रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में छाई हुई हैं। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से अरूणिता कांजीलाल के परिवार, करियर और नेट वर्क के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि अरूणिता कांजीलाल की मां को संगीत में बहुत दिलचस्पी थी और वह एक गायिका भी हैं, जिसकी वजह से अरूणिता कांजीलाल को बचपन से ही गायन में रुचि रही है। जब अरूणिता 2 साल की थीं तो वह अपनी मां से गाना सीखने लगीं, फिर उसके बाद कुछ महीनों के लिए बनगाँव की एक लोकप्रिय शिक्षिका नंदिता चौधरी से उन्होंने गाना सीखा और अरूणिता के मामा जी ने उन्हें म्यूजिक का वास्तविक अर्थ सिखाया था। अरूणिता ने बनगाँव कुमुदनी उच्च बालिका विद्यालय से हायर सेकेंडरी पास की।

अरूणिता कांजीलाल ने अपने गायन को और बेहतर बनाने के लिए पुणे में गुरु रविंद्र गांगुली से परीक्षण लिया। अरूणिता ने टीवी पर पहली बार जी बांग्ला के टीवी शो सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स 2013 में भाग लिया था। इस शो में उनकी गायकी ने सभी को बेहद प्रभावित किया और वह इस शो की विजेता थीं। महज 10 साल की उम्र में अभिनेता ने एक प्रसिद्ध बंगाली म्यूजिक रियलिटी शो में खिताब अपने नाम किया था। इसने उन्हें एक सिंगर के रूप में पहली बार प्लेबैक सिंगिंग का अवसर प्रदान किया और उन्होंने एक बंगाली में गाना भी गाया था। फिल्म “अपरिचित” में उन्होंने प्रसिद्ध भारतीय सिंगर और कंपोजर कुमार शानू के साथ गाना गाया।

आपको बता दें कि अभिनेता कांजीलाल में साल 2014 में ज़ी टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स में हिस्सा लिया था और वह इस शो के विजेता भी रही थीं इसी दौरान उन्हें गायक शान के साथ गाने का अवसर प्राप्त हुआ। इसके बाद साल 2016 उनके लिए यादगार साबित रहा क्योंकि इस साल महानायक अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किए गए विजय ठाकुर के सम्मान में एक शो करने का अवसर प्राप्त हुआ।

आपको बता दें कि साल 2020-21 में अरूणिता कांजीलाल ने इंडियन आइडल 12 में हिस्सा लिया और वह इस शो की उपविजेता रहीं। जब इस शो के दौरान दिग्गज गायक बप्पी लहरी ने अरूणिता कांजीलाल का सुना तो इन्हे गाना रिकॉर्ड करने का ऑफर दिया। भले ही अरूणिता कांजीलाल इंडियन आइडल 12 शो में दूसरे स्थान पर रहीं परंतु उन्होंने अपनी गायकी से देशभर के लोगों को अपना दीवाना बना लिया और उन्होंने अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की।

अगर हम अरूणिता कांजीलाल की संपत्ति के बारे में बात करें तो Arealnews की खबर के मुताबिक, अरूणिता कांजीलाल की कुल संपत्ति 1 से 2 करोड़ रुपए के बीच बताई जाती है। सिंगिंग और म्यूजिक शो की प्राइसमनी उनकी कमाई का मुख्य स्रोत है।

Related Articles

Back to top button