बॉलीवुड

संपत्ति के मामले में बॉलीवुड स्टार्स से भी आगे हैं नागार्जुन, 800 करोड़ की संपत्ति के हैं मालिक

बॉलीवुड इंडस्ट्री की तरह ही साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी टैलेंट की भरमार है। साउथ इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक एक्शन, रोमांटिक और कॉमेडी फिल्म स्टार्स हैं। उन्हीं में से एक अभिनेता अक्किनेनी नागार्जुन का भी नाम शामिल है, जो साउथ फिल्म इंडस्ट्री के लोकप्रिय एक्टर हैं। यह एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ सफल प्रोड्यूसर भी है। नागार्जुन ने अपने शानदार अभिनय से दुनिया भर के लोगों को अपना दीवाना बना लिया है। बॉलीवुड फिल्मों को पसंद करने वाले बहुत से दर्शक नागार्जुन के फैन हो गए हैं। नागार्जुन की आकर्षक पर्सनालिटी हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचती है।

नागार्जुन ने सिर्फ साउथ ही नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा ने भी अच्छा खासा नाम कमाया है। आपको बता दें कि नागार्जुन का जन्म 29 अगस्त 1959 को तमिलनाडु के राज्य चेन्नई में हुआ था और यह 62 साल के हो चुके हैं। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से साउथ स्टार नागार्जुन की कुल संपत्ति कितनी है और हर साल वह कितनी कमाई करते हैं इसके बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

नागार्जुन ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। उन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है जिनमें से विक्रम, शिवा, मंजू, जख्म, क्रिमिनल, मास, मनस, शिरडी साईं जैसी कई फिल्में शामिल हैं। नागार्जुन अपने हर किरदार को बड़ी ही शिद्दत के साथ निभाते हैं। अभिनेता अपने रोल को इतनी बखूबी तरीके से निभाते हैं कि दर्शकों की आंखें उनसे नहीं हटती। नागार्जुन ने साल 1992 में फिल्म “खुदा गवाह” से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री श्रीदेवी और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन मुख्य किरदार में नजर आए थे।

बता दें नागार्जुन बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता थे और उनका फिल्मी करियर काफी लंबा रहा है। साल 1967 में नागार्जुन की पहली फिल्म आई थी। नागार्जुन फिल्मों में अपने शानदार अभिनय के लिए हमेशा से ही सुर्खियों में छाए रहते हैं। इसके अलावा साउथ के सुपरस्टार अपनी लग्जरी लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहते हैं।

अगर हम नागार्जुन की कुल संपत्ति की बात करें तो सीए नॉलेज वेबसाइट के अनुसार, वह 800 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। इतना ही नहीं बल्कि नागार्जुन की सालाना कमाई करीब 48 करोड़ रूपए बताई जाती है। नागार्जुन का 7 एकड़ में फैला हुआ अन्नपूर्णा स्टूडियो है। फिल्म प्रोडक्शन के साथ-साथ फिल्मों के डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस में भी उनका हिस्सा है। नागार्जुन डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर हैं। इसके साथ ही नागार्जुन हैदराबाद के अन्नपूर्णा इंटरनेशनल स्कूल ऑफ फिल्म एंड मीडिया के प्रेसिडेंट भी हैं।

आपको बता दें कि नागार्जुन की मां टीवी में भी बड़ी हिस्सेदारी है और वह इसमें बड़े शेयर होल्डर हैं। इसके साथ ही अन्नपूर्णा स्टूडियोज, एन-कन्वेंट सेंटर मुंबई मास्टर्स ऑफ इंडिया बैडमिंटन लीग के सह-मालिक और टीवी प्रोड्यूसर हैं। अपनी कमाई की वजह से नागार्जुन फोर्ब्स की लिस्ट में दो बार (2012-2013) स्थान प्राप्त कर चुके हैं।

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार नागार्जुन आलीशान बंगले में रहते हैं जिसकी कीमत 42 करोड़ रूपए से अधिक बताई जाती है। फिल्मों और विज्ञापनों के माध्यम से नागार्जुन की कमाई होती है। वैसे तो नागार्जुन फिल्मों में काम करने के लिए करोड़ों रुपए की फीस लेते हैं, इसके साथ ही वह प्रॉफिट का कुछ शेयर भी लेते हैं। विज्ञापन करने के लिए नागार्जुन की फीस भी बहुत अधिक है। नागार्जुन विज्ञापन और फिल्मों के माध्यम से हर महीने 4 करोड़ रूपए की कमाई करते हैं और सालान 48 करोड़ रूपए।

नागार्जुन को गाड़ियों का भी बेहद शौक है। उनके पास कई लग्जरी गाड़ियां हैं जिसमें से रेंज रोवर जैसी कार भी शामिल है, जिसकी कीमत 65 लाख रूपए बताई जाती है। इसके अलावा उनके पास ऑडी A7, बीएमडब्ल्यू 7, मर्सिडीज़ s-class की कार है और इन कारों की कीमत 1.5 करोड़ रुपए से लेकर 3 करोड़ रुपए तक बताई जाती है।

Related Articles

Back to top button