बॉलीवुड

रवीना ने “टिप-टिप बरसा पानी” की शूटिंग की बताई सच्चाई, कहा- बुखार होने के बाद भी अक्षय के साथ..

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन को भला कौन नहीं जानता। उन्होंने अपने जमाने में अपने बेहतरीन अभिनय और खूबसूरती से हर किसी को अपना दीवाना बना लिया था। रवीना टंडन के फिल्मी करियर की शुरुआत बेहद शानदार रही थी। उनकी पहली ही फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। रवीना टंडन ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म “पत्थर के फूल” से की थी और उन्होंने फिल्म “दिलवाले” से अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। इसके बाद रवीना में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है।

रवीना टंडन ने अपने फिल्मी करियर में बॉलीवुड के कई बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया। एक समय पहले पर्दे पर अक्षय कुमार और रवीना टंडन की जोड़ी दर्शको को बेहद पसंद आती थी। फिल्म “मोहरा” में अक्षय कुमार और रवीना टंडन एक साथ नजर आए थे। यह फिल्म 1994 को रिलीज हुई थी। यह वही फिल्म है जिसका गाना “टिप टिप बरसा पानी” आज भी बरसात के दिनों में सभी लोगों की जुबां पर खुद ब खुद आ जाता है। रवीना टंडन ने इस गाने में पीले रंग की साड़ी में जबरदस्त डांस किया था। आज भी लोग इस गाने को याद करते हैं।

बॉलीवुड फिल्म “मोहरा” में सुनील शेट्टी, परेश रावल, गुलशन ग्रोवर, रजा मुराद भी मुख्य किरदार में नजर आए थे और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा प्रदर्शन भी किया था। यह फिल्म जबरदस्त हिट साबित हुई थी। इस फिल्म के बाद से ही अक्षय कुमार और रवीना टंडन के करियर को एक नई ऊंचाई मिल गई। आपको बता दें कि फिल्म मोहरा के सुपरहिट गाने “टिप-टिप बरसा पानी” को फिल्माने के लिए सिर्फ टीम ही नहीं बल्कि फिल्म की मुख्य अभिनेत्री रवीना टंडन को भी बहुत कुछ झेलना पड़ा था।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि फिल्म “मोहरा” की शूटिंग के दौरान ही अक्षय कुमार और रवीना टंडन एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए थे। मोहरा फिल्म के सुपरहिट गाने “टिप-टिप बरसा पानी” के दौरान उन्होंने अपने डांस के सेट पर आग लगा दी थी। इस गाने को शूट करने के लिए आर्टिफिशियल बारिश की गई थी और लगातार भीगने की वजह से रवीना टंडन को सेट पर ही बहुत तेज बुखार आ गया था परंतु इसके बाद भी वह लगातार डांस करती रहीं। खराब तबियत होने के बावजूद भी उन्होंने हिम्मत बनाए रखा और लगातार शूटिंग करती रही थीं।

ऐसा बताया जाता है कि यह गाना कंस्ट्रक्शन साइट पर चार दिनों तक शूट किया गया था और वहां पर पत्थर और कीलें भी पड़ी हुई थीं। यह गाना नंगे पाव शूट किया गया था। इस गाने में डांस करते वक्त नंगे पांव फिसलकर गिरना था परंतु इस सीन को शूट करने के दौरान रवीना टंडन बुरी तरह से घायल हो गई थीं। उनके घुटने छिल गए थे, घुटनों पर काफी चोटें भी आई थीं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस गाने की शूटिंग के दौरान रवीना टंडन पीरियड्स से भी जूझ रही थीं। 4 दिनों तक लगातार पानी में शूट करना उनके लिए इतना आसान नहीं रहा था। तेज बुखार और पीरियड्स की वजह से उनकी तबीयत बहुत ज्यादा बिगड़ गई जिसकी वजह से उन्हें बहुत कुछ सहन करना पड़ा था। तबीयत खराब होने के बावजूद भी रवीना टंडन ने हिम्मत नहीं हारी और लगातार शूटिंग करती रहीं। आखिर में उनकी मेहनत रंग लाई और फिल्म और यह गाना सुपरहिट साबित हुआ।

Related Articles

Back to top button