बॉलीवुड

रजनीकांत के दामाद का घर है बेहद ही आलिशान, पत्नी और दो बच्चों के साथ इस घर में रहते है धनुष

कोलावरी गाने से दुनियाभर में पहचान बनाने वाले रजनीकांत (Rajinikanth) के दामाद और एक्टर धनुष (Dhanush) को आज कौन नहीं जानता. धनुष भारतीय फ़िल्म अभिनेता, पार्श्वगायक, गीतकार और निर्माता हैं. धनुष अपनी जानदार एक्टिंग से हर किसी को दीवाना बना देते है. धनुष का जन्म 28 जुलाई, 1983 को चेन्नई में हुआ था. धनुष ने वर्ष 2002 में तमिल फिल्म ‘थुलुवधो इलामई’ से फ़िल्मी दुनिया में डेब्यू किया किया था. धनुष आज चेन्नई में अपनी पत्नी ऐश्वर्या और दो बच्चों के साथ रहते हैं. मीडिया रिपोर्ट की माने तो उनके इस घर की कीमत 18 करोड़ रुपए बताई जाती है. धनुष ने इस घर को वर्ष 2013 में ख़रीदा था.

जानकारी के मुताबिक धनुष चेन्नई के एक पॉश इलाके में एक और आलीशान बंगला बनाने की तैयारी में है. रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके इस नए घर में करीब 150 करोड़ रुपए खर्च होंगे. धनुष का चेन्नई में बना हुआ घर अंदर से काफी आलिशान तरीके से बना हुआ है. धनुष यहाँ रहते हुए अपनी पत्नी ऐश्वर्या के साथ नियमित रूप से भगवान शंकर की आराधना करते हैं. रजनीकांत के दामाद भगवान शिव के बड़े भक्त हैं. उन्होंने अपने दोनों बच्चों का नाम यत्र और लिंगा रखे है. धनुष का असली नाम वेंकटेश प्रभू कस्तुरी राजा है.

आपको बता दें कि, अभिनेता धनुष के घर के बाहर एक बड़ा और खूबसूरत लॉन है. यहाँ धनुष और उनकी पत्नी योगा किया करते है. इस लॉन के आस-पास कई सारे पेड़ बने हुए है. यह उनके घर को काफी खूबसूरत बनाते है. धनुष के घर की बालकनी काफी स्पेशियस लगती है. धनुष के घर की बालकनी से सूर्योदय (सनराइज) का खूबसूरत नजारा देखने को मिलता है.

dhanush kitchen

धनुष के घर का किचन भी काफी खूबसूरत बना हुआ है. धनुष के घर का किचन बेहद शानदार तरह से बना है. एक तस्वीर में उनकी पत्नी ऐश्वर्या किचन में काम करती नजर आ रही हैं. धनुष ने कुछ साल पहले इस तस्वीर को शेयर करते हुए अपने घर की बड़ी सी छत सभी को दिखाई थी. इस तस्वीर में धनुष टैरेस पर बैठे नज़र आ रहे है. उनके घर से चेन्नई शहर की खूबसूरत स्काईलाइन भी दिखती है.

dhanush marriage

आपको बता दें कि अभिनेता धनुष ने 23 साल की उम्र में खुद से 2 साल बड़ी रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से शादी की थी. ये दोनों पहली बार 2003 में Kadhal Kondaen फिल्म की शूटिंग के दौरान एक दूसरे से मिले थे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dhanush (@dhanushkraja)

तमिल फिल्म निर्देशक और निर्माता कस्तूरी राजा के घर जन्मे, धनुष ने अपने भाई, निर्देशक सेलाघन द्वारा दबाव डाले जाने के बाद अभिनय में प्रवेश किया था. 2004 में दोनों शादी के बंधन में बंधे थे. धनुष आलीशान घर के अलावा लग्जरी कारों के भी शौकीन हैं. उनके पास Audi A8, Bentley Continental Flying Spur, Jaguar XE, Rolls-Royce Ghost Series II जैसी लग्जरी कारें हैं.

dhanush

धनुष के वर्कफ्रंट के बारे में बात करे तो उन्होंने ‘तिरुडा तिरुडी’ (2003), ‘ड्रीम्स’ (2004), ‘पुधुपेत्तई’ (2006), ‘पोल्लाधवन’ (2007), ‘पदिक्कादवन’ (2009), ‘सीडन’ (2011), ‘एथिर निचल’ ( 2013), ‘रांझणा’ (2013), ‘मारी’ (2015), ‘वीआईपी 2’ (2017) जैसी प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया है. धनुष को वर्ष 2019 में आयी तमिल फिल्म ‘असुरन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए 67वां राष्ट्रिय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

Related Articles

Back to top button