बॉलीवुड

सीन शूट से पहले सनी देओल ने अमरीश पूरी को भिजवाया था मैसेज, सभी लोग शूट पर रोने लगे थे

सनी देओल बॉलीवुड के सबसे वजनदार एक्टर्स में शुमार होते है. उन्होंने अपने अभिनय के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है. सनी भी अपने पिता यानी अभिनेता धर्मेंद्र की तरह ही जोश और हिम्मत के साथ बॉलीवुड में पहचान बनाने वाले अभिनेता है. सनी देओल ने अपने करियर की बेहतरीन फिल्में घायल, घातक और दामिनी राजकुमार संतोषी के निर्देशन में की है. इन फिल्मों ने सनी को उस समय का सुपरस्टार बना दिया था. उनकी ये फिल्मे आज भी उनके फैंस देखते है.

 sunny deol film ghayal shooting story

सनी की फिल्में न केवल बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रहीं बल्कि क्रिटिक्स ने भी उनकी काफी तारीफ की. सनी ने अपने दौर में काफी अवार्ड भी अपने नाम करें. 1996 में रिलीज हुई फिल्म घातक सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म में ऐसे कई सीन थे जो किसी को भी भावुक कर देते हैं. घातक में सनी देओल के साथ बेहतरीन अभिनेता अमरीश पुरी और मीनाक्षी शेषाद्रि नज़र आई थीं.

कुछ दिन पहले अभिनेता ने मीडिया के बीच फ़िल्म से जुड़े एक सीन को याद किया था. जानकारी के मुताबिक सनी देओल से ऐसे ही सीन की शूटिंग के बारे में सवाल किया गया था. उन्हें पूछा कि, ‘घातक आपकी सबसे शानदार फिल्म है. उसका कोई सीन आपको याद है, उसे कैसे शूट किया’

 sunny deol film ghayal shooting story

सनी देओल ने इसका जवाब देते हुए कहा, “कई शॉट बार-बार रिपीट तो हो जाते थे. मगर मेरी और राजकुमार संतोषी की ऐसी केमिस्ट्री रही है. जिसमे कई सीन्स बहुत मुश्किल थे शूट करने.” सनी देओल कहते हैं, फिल्म में एक सीन था जिसमे मैं पिता बने अमरीश पूरी को बताता हूं कि आपको कैंसर है. अमरीश पुरी जी मेरे साथ थे.

sunny deol

मैंने उस वक़्त डायरेक्टर साहब से कहा कि आप अमरीश जी के पास जाकर उन्हें ये कहे कि मुझे पता नहीं कि मैं क्या करने वाला हूं. क्योंकि वह एक बहुत ही भावुक सीन था. उसके बाद पता नहीं मुझे क्या हुआ. मैं उस किरदार में इतना ढल गया कि, मैं सच में अपने आप को काशी समझने लगा.

sunny deol

सनी ने आगे बताया कि, सीन हमने शूट करना शुरू किया तो वो ऐसे हो गया कि, उसके ख़त्म होनेके बाद सेट पर मौजूद सभी लोग रोने लगे. कई मौकों पर इस तरह के सीन्स होते थे कि राजकुमार संतोषी और मेरी बॉन्डिंग साफ तरह से नज़र आती थी. वह मेरी बात मानते भी थे और सुनते भी थे. आपको बता दें कि, सनी देओल ओर राजकुमार संतोषी की इस सुपर हिट जोड़ी ने घायल जैसी शानदार फिल्में भी दी है. बता दें कि बाद में दोनों के रिश्ते में अनबन हो गई थी. सनी देओल ने बॉलीवुड करियर में कभी राजकुमार संतोषी को लेकर कुछ गलत नहीं कहा.

sunny deol

मीडिया रिपोर्ट की माने तो एक बार धर्मेंद्र की नाराज़गी डायरेक्टर को लेकर सामने जरूर आ चुकी थी. धर्मेंद्र ने तो एक बार यह तक कह दिया था कि राजकुमार की घायल को कोई प्रोड्यूस करने को तैयार नहीं था. इसलिए हमने राजकुमार संतोषी जैसे डायरेक्टर पैदा किए हैं. वही जब एक बार राजकुमार संतोषी से भी सनी के साथ काम करने को पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कोई अच्छी कहानी आने पर साथ में काम करेंगे.

Related Articles

Back to top button