बॉलीवुड

धर्मेंद्र के बेटे ने रोते हुए ऐसा क्यों कहा, ‘मैं अपने स्टारडम को भुना नहीं सका इसीलिए फेल हुआ’

बॉबी देओल की मीडिया के सामने नम हुई आँखे

बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना और सफलतम नाम है. धर्मेंद्र ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में दी है. आज भी उनकी फिल्में बड़े शोक से देखीं जाती है. धर्मेंद्र अपने ज़माने के मोस्ट हैंडसम अभिनेता हुआ करते थे. न सिर्फ धर्मेंद्र ने फिल्मों में आकर नाम कमाया बल्कि उनके बच्चों ने भी उन्ही के नक़्शे कदम पर चलकर फिल्म इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया. धर्मेंद्र के दो बच्चे सनी देओल और बॉबी देओल फिल्मों में एक्टिव है. सनी देओल ने जहां फिल्मों में अपना एक तरफा जलवा दिखाया तो वहीं बॉबी देओल अपने भाई और पिता के नाम को ज्यादा आगे नहीं बड़ा सके.

bobby deol

कुछ सालों पहले बॉबी देओल ने अपने एक इंटरव्यू में अपने करियर पर खुलकर बात की थी. इस दौरान बात करते-करते उनके आंसू भी छलक आए थे. आपको बता दें कि वर्ष 1995 में ‘बरसात’ फिल्म से बॉबी ने बॉलीवुड में जबरदस्त एंट्री ली थी. जिसके बाद उन्होंने लगातार कई हिट फिल्मों में काम भी दिया. बॉबी देओल ने अपने करियर में सोल्जर, अजनबी, हमराज, गुप्त, बादल और बिच्छू जैसी सुपरहिट फ़िल्में देकर खुद को फिल्म इंडस्ट्री में स्थापित भी कर लिया था.

bobby deol

bobby deol

इन फिल्मों के बाद 2005 में अचानक ही उनके करियर का ग्राफ नीचे आने लगा और उन्हें फ़िल्में मिलना कम होती गई. जो फ़िल्में उन्हें मिली भी तो वह बॉक्स ऑफिस पर कुछ ज्यादा चल नहीं पाई. जिसके कारण डेब्यू के सिर्फ 10-12 साल में ही उनका करियर बर्बादी की और मुड़ गया. बॉलीवुड के गॉडफादर भाईजान सलमान खान ने वर्ष 2017 में एक बार फिर उन्हें रेस 3 फिल्म से लॉन्च किया. इस फिल्म की सफलता के बाद एक बार फिर से बॉबी का करियर राह पकड़ने लगा. साथ ही उन्हें कई अच्छे रोल भी मिलने लगे.

bobby deol

एक इंटरव्यू में अपने करियर की दूसरी पारी के बारे में बात करते हुए बॉबी देओल का दर्द सभी के सामने आ गया. उन्होंने बताया कि उनसे ऐसी गलतियां हुईं जिससे वह वह कभी उभर ही नहीं पाए. अभिनेता बॉबी देओल ने बताया कि, वह अपने स्टारडम को भुनाने में पूरी तरह से फेल साबित हुए है. बॉबी ने कहा कि करियर के शुरुआती दिनों में जिस तरह की लोकप्रियता और स्टारडम उन्हें मिला था वह उसे भूल ऐसी फ़िल्में करने लगे जो शायद उन्हें नहीं करनी चाहिए थी.

bobby deol

इसका नतीजा यह निकला कि, कुछ समय में ही उन्हें फ़िल्में मिलना बंद हो गई. बता दें कि दूसरी पारी में बॉबी देओल वेब-सीरीज में कमाल का अभिनय कर रहे है. आश्रम सीरीज में उनकी जबरदस्त एक्टिंग सभी को काफी पसंद भी आई है. आश्रम सीरीज में उन्होंने बाबा निराला का किरदार निभाया है जो लोगों के बीच धर्म के नाम पर पाखंड करता है और साथ ही नशीले पदार्थ उन्हें खिलाता है. इस वेब सीरीज के दो सीजन आ चुके है. इसके तीसरे पार्ट का भी लोगों को बड़ी ही बेसब्री से इन्तजार हैं.

bobby deol

जल्द ही बॉबी बड़े भाई सनी और पिता धर्मेंद्र के साथ ‘अपने 2’ में दिखाई देने वाले है. गौरतलब है कि दूसरी पारी के दौरान बॉबी ने जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन किया है. रेस 3 में बॉबी की जबरदस्त बॉडी देखने को मिली थी.

Related Articles

Back to top button