बॉलीवुड

सिद्धार्थ शुक्ला में जान बसती थी माँ की, जाते जाते परिवार में इन लोगों को अकेला छोड़ गए

टीवी इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने बेहतरीन अभिनय के बलबूते दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई थी। अभी उन्हें टीवी इंडस्ट्री में अधिक समय नहीं हुआ था और वह एक चहेते चेहरे बन चुके थे। आपको बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला बिग बॉस सीजन 13 के विनर भी रह चुके हैं। हालांकि इसी बीच एक चौंकाने वाली खबर आई है कि दिल का दौरा पड़ने की वजह से अभिनेता का निधन हो गया।

सिद्धार्थ शुक्ला की उम्र महज 40 वर्ष की ही थी। इस उम्र में यह अपनों को छोड़कर इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गए। इनके निधन की खबर सुनकर परिवार वालों के साथ साथ फैंस को काफी सदमा लगा है। सब यही सोच रहे हैं कि आखिर इतनी कम उम्र वाले व्यक्ति को हार्ट अटैक कैसे आ सकता है। मिली जानकारी के अनुसार, सिद्धार्थ शुक्ला को आज गुरुवार सुबह जोरदार दिल का दौरा पड़ा था और वह अपने पीछे परिवार में मां और दो बहनों को छोड़कर चले गए।

आपको बता दें कि मूल रूप से सिद्धार्थ शुक्ला का परिवार उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद का रहने वाला है। इनके पिता जी का नाम अशोक शुक्ला और माताजी का नाम रीता शुक्ला है। सिद्धार्थ शुक्ला जी के पिता जी अशोक शुक्ला एक सिविल इंजीनियर थे और उनकी मां रीता शुक्ला हाउसवाइफ हैं। बता दें कि अभिनेता के पिता रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के साथ भी कार्य कर चुके थे। उनकी दो बड़ी बहने भी हैं जिन्हें वह बेहद प्यार करते थे।

सिद्धार्थ शुक्ला बिग बॉस 13 के विनर भी रह चुके हैं। उनको मां के साथ बिग बॉस के घर में देखा गया था। सिद्धार्थ शुक्ला अपनी मां के बेहद करीब थे। जब सिद्धार्थ शुक्ला मॉडलिंग कर रहे थे तो उस दौरान उन्होंने अपने पिता को खो दिया था। फेफड़ों की बीमारी की वजह से अभिनेता के पिता का निधन हो गया था। सिद्धार्थ शुक्ला ने इसी साल अपने पिता के पुण्यतिथि पर अपने टि्वटर हैंडल अकाउंट पर 11 फरवरी को एक ट्वीट भी किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि “काश में इस दिन को कैलेंडर से मिटा पाता।”

12 दिसंबर 1980 को मुंबई में जन्मे सिद्धार्थ शुक्ला की प्रारंभिक शिक्षा सेवियर हाई स्कूल फोर्ट से हुई। इन्होंने इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स किया है। सिद्धार्थ अभिनय में आने से पहले इंटीरियर डिजाइनर बनना चाहते थे परंतु उनका ध्यान सबसे ज्यादा एक्टिंग की तरफ था जिसकी वजह से उन्होंने अभिनय का क्षेत्र चुना था।

 

साल 2008 में सिद्धार्थ शुक्ला ने टीवी इंडस्ट्री में अपना कदम रखा था। सिद्धार्थ शुक्ला ने साल 2008 में “बाबुल का आंगन छूटे न” शो से अपने टीवी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने “बालिका वधू” शो में शिव का किरदार भी निभाया था, जिससे उनको अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल हुई थी। सिद्धार्थ शुक्ला ने “खतरों के खिलाड़ी” और “झलक दिखलाजा” जैसे कई रियलिटी शो में भाग लेकर अच्छी खासी प्रसिद्धि हासिल की।

आपको बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला ने टीवी इंडस्ट्री में अच्छी खासी सफलता प्राप्त करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में भी अपना कदम रखा। उन्होंने Humpty Sharma Ki Dulhania फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

Related Articles

Back to top button