बॉलीवुड

शहनाज़ को लेकर की गई मीडिया कवरेज़ से बॉलीवुड में नाराज़गी, अनुष्का ने कहा वो तुम्हे इंसान नही…

टीवी इंडस्ट्री के मशहूर कलाकार और “बिग बॉस 13” के विनर सिद्धार्थ शुक्ला का 2 सितंबर को निधन हो गया। मिली जानकारी के अनुसार, दिल का दौरा पड़ने से सिद्धार्थ शुक्ला का गुरुवार की सुबह निधन हुआ था जिसके बाद परिवार के लोग, मित्र और फैंस गहरे सदमे में हैं। किसी को भी इस बात पर यकीन करना मुश्किल हो रहा है कि सिद्धार्थ शुक्ला अब इस दुनिया में नहीं रहे परंतु यह एक ऐसी कड़वी सच्चाई है जिसको मानना दुखदाई है।

सिद्धार्थ शुक्ला के निधन के बाद सोशल मीडिया पर टीवी इंडस्ट्री से लेकर फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए सितारे श्रद्धांजलि दे रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ सिद्धार्थ शुक्ला की सबसे अच्छी दोस्त शहनाज गिल, अली गोनी, असीम रियाज, पारस छाबड़ा, राजकुमार राव जैसे कई सेलिब्रिटीज अभिनेता की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए श्मशान घाट पहुंचे थे। सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार 3 सितंबर, शुक्रवार की शाम को मुंबई के ओशिवारा शमशान घाट में किया गया।

अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला के अंतिम संस्कार के दौरान ओशिवारा शमशान घाट में बहुत ज्यादा भीड़ देखने को मिली थी। वहां पर पुलिस की कड़ाई भी थी जिसके चलते दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला के परिजनों और मित्रों को श्मशान घाट के अंदर जाने के लिए बहुत कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी। सोशल मीडिया पर सिद्धार्थ शुक्ला की अंतिम विदाई की तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही हैं।

आपको बता दें कि एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला के अंतिम संस्कार में उनके परिवार के सदस्यों के साथ-साथ मित्र, टीवी और फिल्म इंडस्ट्री के सेलेब्स समेत कई फैंस भी शामिल हुए थे। इतना ही नहीं बल्कि कवरेज के लिए बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी भी वहां पर मौजूद थे, जिसके बाद अनुष्का शर्मा से लेकर गौहर खान, सुयश राय, राहुल वैद्य जैसे सितारों ने नाराजगी जताई और इन सेलिब्रिटीज ने पैपराजी की जमकर क्लास भी लगाई है।

आपको बता दें कि अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला की अंतिम यात्रा के दौरान पैपराजी तस्वीरें और वीडियो ले रहे थे, जिसकी आलोचना की गई और दिवंगत अभिनेता के परिवार को शांति से शोक मनाने देने की बात कही गई थी। सिद्धार्थ शुक्ला के अंतिम संस्कार के दौरान उनकी सबसे अच्छी दोस्त शहनाज गिल को लेकर हुए मीडिया का व्यवहार कुछ इस तरह रहा था जिसके कारण से इन कलाकारों ने अपनी नाराजगी जताई है।

आपको बता दें कि इन कलाकारों ने नाराजगी जाहिर करते हुए मीडिया और खासकर पैपराजी पर अमानवीय होने का आरोप लगाया है। गौहर खान, जरीन खान, सुयश राय और दिशा परमार ने असंवेदनशील बताते हुए अपनी नाराजगी जाहिर की है। सिद्धार्थ शुक्ला की दोस्त और अभिनेत्री गौहर खान ने तो इसे लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट भी साझा किया है।

दरअसल, दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का परिवार शुरू से ही इस हादसे से मीडिया को दूर रखने का प्रयास कर रहा था परंतु जैसे ही मीडिया में सिद्धार्थ शुक्ला की मौत को लेकर कोई थ्योरी आती, उससे पहले ही परिवार में इसे एक्सीडेंटल डेथ बताया और एक्टर की अंतिम यात्रा के दौरान ओशिवारा शमशान घाट से दूर ही रखा गया परंतु उसके बावजूद भी वहां पर मीडिया की भारी मौजूदगी रही और अंतिम संस्कार के दौरान फोटो और वीडियो लिए गए।

ऐसा बताया जा रहा है कि सिद्धार्थ शुक्ला के निधन के बाद शहनाज गिल पूरी तरह से टूट गई हैं। जब एक्टर के अंतिम संस्कार के दौरान शहनाज ओशेवारा श्मशान घाट पर पहुंचीं तो मीडिया कर्मियों और फोटोग्राफर्स ने उनको चारों तरफ से घेर लिया था, जिसके बाद कड़ी मशक्कत से शहनाज गिल बाहर निकल पाए।

मीडिया की इतनी भारी भीड़ थी कि शहनाज के भाई और पुलिसकर्मियों ने उनको किसी तरह बाहर निकाला था और शहनाज मुश्किल से श्मशान घाट के अंदर पहुंच पाई थीं। इन तस्वीरों को देखने के बाद सितारों ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। गौहर खान इससे बहुत ज्यादा नाराज हुईं और उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा है कि “ये शर्मनाक है! मीडिया हाउस को इस तरह की कवरेज के लिए शर्म आनी चाहिए। हमें अपना सिर शर्म से झुका लेना चाहिए, जब किसी ने किसी अपने को खोया हो। शर्मिंदा हूं, बहुत शर्मिंदा।”

इस पूरे मामले पर राहुल वैद्य ने यह लिखा है कि मुझे लगता है कि हमारे देश को अंतिम संस्कार प्रबंधन एजेंसी की सख्त जरूरत है। वहीं कुशाल टंडन ने लिखा है कि “जो सितारे अपनी फोटो क्लिक कराने के लिए मीडिया के सामने अपना मास्क उतार रहे हैं, उन्हें शर्म आनी चाहिए। जो कुछ भी हो रहा है, उस पर गुस्सा आ रहा है। अगर आप सच में श्रद्धांजलि देना चाहते हैं तो इसे अवसर बनाने की बजाय दिवंगत आत्मा के लिए थोड़ी प्रार्थना करें। दुख है, मुझे माफ करना सीख सिड।”

सुयश राय ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के माध्यम से यह लिखा है कि “कृपया!! डियर मीडिया यह बहुत ही अच्छा लगता है कि कैसे आप आते हैं और हमारे कार्यक्रमों का हिस्सा बनते हैं और खुशी का हिस्सा बनते हैं और मुझ पर विश्वास करते हैं, हम वास्तव में इसकी सराहना करते हैं और इससे छुआ हुआ महसूस करते हैं। लेकिन, आज के दिन जब किसी ने अपना प्यार खो दिया है आप सभी को उन्हें उनके अपने स्थान पर रहने देना चाहिए और उन्हें अपना समय देना चाहिए उनके अपने के साथ। ताकि, वह उन्हें सुकून से एक आखिरी गुडबाय कह सकें।” उन्होंने आगे यह लिखा है कि “जानता हूं आप अपना काम कर रहे हैं लेकिन यह मेरी दिल से रिक्वेस्ट है कि ऐसे मौंको को सिर्फ परिवार तक ही सीमित रहने दें।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Varinder Chawla (@varindertchawla)

अगर हम इस पूरे मामले को देखें तो मीडिया और खासकर पैपराजी ने तस्वीरें वग़ैरह निकालने का प्रयत्न किया, जो वास्तव में गलत रवैया था, जिसकी आलोचना की गई और यह कहीं ना कहीं उचित भी है। मीडिया और पैपराजियों को ऐसे मुद्दों पर संवेदनशीलता का परिचय देना चाहिए, जिसकी कमी दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला के अंतिम संस्कार में नजर आई।

Related Articles

Back to top button