बॉलीवुड

अंतिम संस्कार में सिद्धार्थ का चेहरा क्यों नहीं दिखाया गया, KRK ने किया खुलासा

अंतिम संस्कार में सिद्धार्थ का चेहरा दिखाने से घरवाले क्यों करते रहे मना, जानें वजह

छोटे पर्दे के जाने-माने कलाकार और बहुत कम समय में सभी लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाने वाले अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का 2 सितंबर को निधन हो गया। मिली जानकारी के अनुसार, एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला का निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ था। अचानक से ही सिद्धार्थ शुक्ला के निधन से सभी प्रशंसक काफी हैरान हैं। अभी अभिनेता की उम्र सिर्फ 40 साल की थी और उनको किसी भी प्रकार की बीमारी नहीं थी परंतु अचानक सिद्धार्थ शुक्ला अपने चाहने वालों की आंखें नम करके दुनिया छोड़ गए।

आपको बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला के निधन से टीवी इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री और फैंस काफी सदमे में हैं। 3 सितंबर यानी शुक्रवार को सिद्धार्थ शुक्ला का मुंबई के ओशिवारा शमशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया। उस समय के दौरान परिवार वालों के साथ-साथ बॉलीवुड के कई बड़े बड़े सितारे भी अभिनेता के अंतिम संस्कार में पहुंचे थे परंतु सिद्धार्थ शुक्ला के अंतिम संस्कार के समय उनका चेहरा नहीं दिखाया गया। ऐसे में सिद्धार्थ शुक्ला के अंतिम संस्कार और उनकी मौत से जुड़े कई राज मशहूर फिल्म निर्माता और क्रिटिक केआरके (KRK) ने खोला हैं।

आपको बता दें कि केआरके ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसके माध्यम से उन्होंने यह बताया है कि उनके मित्र और परिवार के लोग आखिरी समय में सिद्धार्थ शुक्ला का चेहरा देखना चाहते थे परंतु अंतिम समय में अभिनेता के परिवार वालों ने उनका चेहरा किसी को भी नहीं देखने दिया था। केआरके ने वीडियो शेयर कर उसके माध्यम से यह बताया है कि दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला की मां अपने बेटे की मृत्यु पर बहुत ज्यादा नहीं रोईं क्योंकि उन्हें कहीं ना कहीं इस बात पर यकीन था कि ऐसा ही होना है। सिद्धार्थ शुक्ला की मां बहुत ज्यादा स्पिरिचुअल है।

इतना ही नहीं बल्कि KRK ने अपने इस वीडियो के जरिए यह भी बताया है कि जब सिद्धार्थ की बॉडी को कूपर अस्पताल से घर और श्मशान ले जाया गया तो उनका चेहरा किसी को नहीं दिखाया गया। जो बिग बॉस में उनके साथी थे और बेहद करीबी दोस्त थे उन्होंने भी बहुत रिक्वेस्ट की थी, उन्होंने कहा था कि एक बार सिद्धार्थ शुक्ला का चेहरा देखने दीजिए। मगर घरवालों ने इससे साफ साफ मना कर दिया और घरवालों का ऐसा कहना था कि नहीं सिद्धार्थ का चेहरा किसी को नहीं दिखाया जाएगा। बहाना यह बनाया गया था कि कोई भी सिद्धार्थ शुक्ला के चेहरे का फोटो खींच लेगा, जबकि सपने बार-बार कहा कि हमारे पास कैमरा नहीं है।

उन्होंने बताया कि हम सिर्फ आए हैं इसलिए की आखिरी बार सिद्धार्थ को देख सकें। परंतु बार-बार रिक्वेस्ट करने के बावजूद भी घरवालों ने सिद्धार्थ का चेहरा देखने की इजाजत नहीं दी। केआरके ने यह कहा कि मैं इस बात की गारंटी तो नहीं लेता हूं, लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि शायद सिद्धार्थ शुक्ला का चेहरा काला, पीला या नीला पड़ गया था, जिसके चलते उनका चेहरा नहीं दिखाया गया। वीडियो के आखिर में केआरके ने यह कहा है कि यह बात कितनी सही है और कितनी गलत, मैं नहीं जानता हूं क्योंकि मैं वहां मौजूद नहीं था लेकिन मुझे भी ऐसा लगता है कि शायद ऐसी कोई वजह रही होगी, नहीं तो चेहरा ना दिखाने का कोई और कारण नहीं बनता।

आपको बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला के अंतिम संस्कार में अभिनेत्री दिव्यंका त्रिपाठी और रश्मि देसाई भी पहुंची थीं और इन दोनों ही अभिनेत्रियों के चेहरे पर उदासी साफ-साफ नजर आ रही थी। इन दोनों अभिनेत्रियों ने सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा था और उन्होंने अपने चेहरे पर मास्क भी लगाया हुआ था। बता दें सिद्धार्थ शुक्ला के निधन की खबर के बाद हर कोई काफी आश्चर्यचकित हैं। अभी भी लोग इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है कि सिद्धार्थ अब हमारे बीच में नहीं रहे।

Back to top button