विशेष

सरकारी नौकरी करने वाले लव कपल की डैम में डूबकर मौत, प्रेम कहानी का हुआ दु:खद अंत

अगर इंसान किसी से प्यार करने लगता है तो वह उसको पाने के लिए सारी दुनिया से लड़ने को तैयार हो जाता है। अपने प्यार की खातिर इंसान कुछ भी कर गुजरता है। किसी भी तरीके से वह अपने प्यार को अपना जीवनसाथी बनाने की कोशिश करता है। एक-दूसरे के लिए प्रेमी हर किसी से लड़ जाते हैं। इतना ही नहीं बल्कि वह साथ जीने मरने की कसमें वादे भी खाते हैं। इसी बीच एक ऐसा दुखद मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप भी भावुक हो जाएंगे। दरअसल, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक प्रेम कहानी का बेहद दुखद अंत हो गया, जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान है।

मिली जानकारी के अनुसार, आंध्र प्रदेश की राजधानी भोपाल से कुछ दिनों पहले एक ऐसा मामला सामने आया, जहां पर युवक और युवती में कलियासोत डैम में डूबकर अपने जीवन की लीला समाप्त कर ली। जब वहां पर कुछ खड़े लोगों ने उन दोनों को देखा तो तुरंत ही उन्हें बचाने की कोशिश की और डैम में छलांग लगा दी परंतु लाख कोशिश करने के बावजूद भी युवक और युवती की जान नहीं बचा पाए। आखिर में इन दोनों का मृत शरीर भी पानी से बाहर निकला।

जैसे ही इस पुरे मामले की सूचना पुलिस तक पहुंची तो तुरंत ही चुनाभट्टी पुलिस पहुंच गई और उन्होंने गोताखोरों की सहायता से युवक और युवती के शव को पानी से बाहर निकाला। आखिर इन दोनों ने किस वजह से खुदकुशी की है, अभी तक इस बात का पता नहीं लग पाया। पुलिस ने इन दोनों के परिवार वालों को सूचना दी और मौके पर ही उनको बुलाया गया। प्रेमी जोड़े की पहचान प्रिंस मालवीय (30) और विद्या चौधरी (25) के रूप में हुई है। इस पूरी घटना पर परिवार वाले कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। शव को पानी से बाहर निकालने के बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया।

ऐसा बताया जा रहा है कि यह दोनों लव कपल खुदकुशी करने के पहले डैम के किनारे बैठे थे। आसपास के लोगों का ऐसा बताना है कि दोनों करीब 2 घंटे से डैम के किनारे बैठे हुए थे परंतु उन दोनों ने डैम में कब छलांग लगाई, इसका किसी को भी पता नहीं लग पाया। जैसे ही घटनास्थल पर पुलिस पहुंची तो उनको दोनों के मोबाइल मिले और प्रिंस के पास एक एक्टिवा की चाबी भी मिली थी जो डैम से कुछ दूर पर ही खड़ी थी। एक्टिवा में एक बैग भी रखा हुआ था, जिसके माध्यम से मरने वालों की पहचान की गई।

पुलिस ने दोनों के परिवार वालों का बयान दर्ज किया। परिवार वालों ने अपने बयान में यह कहा कि वह एक-दूसरे के संपर्क में कैसे आए, उनको किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं है और ना ही कभी एक-दूसरे के घर आते जाते देखा था। यह दोनों युवक और युवती एक दूसरे से प्यार कितने समय से करते थे, इसके बारे में भी उनको कुछ नहीं पता है और ना ही उन्होंने कभी बताया था। वहीं पुलिस का ऐसा कहना है कि शादी ना होने के डर की वजह से दोनों ने यह कदम उठाया या फिर परिजनों के दबाव में आकर उन्होंने खुदकुशी कर ली।

टीआई नितिन शर्मा का ऐसा बताना है कि यह दोनों ही सरकारी नौकरी करते थे। प्रिंस मध्य प्रदेश चुनाव आयोग में था और विद्या भोपाल जिला अदालत में नौकरी करती थी, इससे पहले टीकमगढ़ जिला कोर्ट में थी। यह दोनों एक-दूसरे से ही बेइंतहा प्यार करते थे और बहुत जल्द शादी भी करने वाले थे। पुलिस को अभी तक यह बात समझ नहीं आई कि आखिर यह दोनों ही पढ़े लिखे थे और सरकारी नौकरी भी करते थे परंतु इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी जिंदगी खत्म करने का फैसला क्यों लिया। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है।

Related Articles

Back to top button