विशेष

राजस्थान में भैंस ने 2 सिर, 4 आंखों वाले बछड़े को दिया जन्म, दूर दूर से देखने आ रहे हैं लोग

सोशल मीडिया एक ऐसी जगह है, जहां पर रोजाना ही कोई ना कोई नई ताजा खबरें सुनने और देखने को मिलती हैं। कई बार तो ऐसी खबर सामने आ जाती है, जिस पर विश्वास कर पाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। इन खबरों को एक पल देख कर तो ऐसा लगता है कि ऐसा सच में नहीं हो सकता परंतु जब इन खबरों की सच्चाई पता चलती है तो अक्सर लोग काफी हैरान हो जाते हैं। इंटरनेट पर ऐसी कई अनोखी घटनाएं सुनने को मिलते हैं, जिन पर लोगों को विश्वास नहीं होता है।

वैसे देखा जाए तो आजकल के समय में किस खबर पर विश्वास किया जाए और किस खबर पर ना विश्वास किया जाए, इसी बीच इंसान उलझ जाता है। आजकल इंटरनेट पर फेक खबरों की भरमार है, इसलिए लोग जल्दी से किसी भी खबर पर विश्वास नहीं करते हैं। चाहे वह वास्तव में सच्ची घटना ही क्यों ना हो। इसी बीच हम आपको राजस्थान के धौलपुर जिले के सिकरौदा गांव की एक ऐसी घटना के बारे में बताने वाले हैं, जिस पर शायद ही किसी को यकीन होगा परंतु यह खबर लोगों को काफी खराब कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, राजस्थान के धौलपुर जिला के सिकरौदा गांव एक किसान के घर पर भैंस ने एक ऐसे बच्चे को जन्म दिया है, जिसकी जिसके दो सिर, दो कान और चार आँखें हैं। जी हां, आप लोग बिल्कुल सही सुन रहे हैं और इस बछड़े का बाकी शरीर एक ही है। इस खबर को जानने के बाद आप आश्चर्यचकित जरूर हो गए होंगे परंतु जब भैंस ने इस अनोखे बछड़े को जन्म दिया तो इसको देखने के लिए लोग दूर-दूर से पहुंच रहे हैं और गांव में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। लोगों की भीड़ इतनी अधिक लग गई है कि मानों जैसे मेला लगा हुआ है।

खबरों के अनुसार, भैंस की डिलीवरी कराने वाले पशु चिकित्सक गुड्डू सिंह का ऐसा कहना है कि बीते सोमवार को पशु चिकित्सक की सहायता से भैंस के बछड़े को जन्म करवाया गया और सबसे अनोखी बात यह है कि भैंस और उसका बछड़ा अब सामान्य है। बछड़ा अपने दोनों सिरो से पानी के साथ साथ दूध पी रहा है। इतना ही नहीं बल्कि दोनों सिर सामान्य तौर पर कार्य भी कर रहे हैं। लोग इसे किसी चमत्कार से कम नहीं मान रहे हैं और दूर-दूर से लोग इस अनोखे बछड़े को देखने के लिए वहां पर पहुंच रहे हैं।

सच मायने में देखा जाए तो यह कुदरत का करिश्मा ही है, जिसको देखने के बाद लोग हैरत में पड़ गए हैं। वैसे यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी उत्तर प्रदेश में इसी तरह की घटना देखने को मिली थी। उत्तर प्रदेश के एक जिले में दो मुंह वाले बच्चे का जन्म पहले भी हो चुका है। बता दें अक्सर जब इस तरह की खबरें सामने आती हैं तो इस पर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है परंतु कुदरत का करिश्मा ही है जो भैंस ने अनोखे बछड़े को जन्म दिया। वैसे आप लोग इस खबर पर क्या कहना चाहते हैं, हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Related Articles

Back to top button