बॉलीवुड

कभी बड़ी बेटी से शादी करना चाहते थे महेश भट्ट, अब छोटी बेटी की नहीं होने दे रहे शादी

भारतीय अभिनेत्री आलिया भट्ट को भला कौन नहीं जानता। यह एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जो लगातार सुपर हिट फिल्मों में काम कर रही हैं। आलिया भट्ट ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत कम समय में ही अपनी एक अलग पहचान बना ली है। आलिया फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उन्होंने बहुत कम उम्र में ही बॉलीवुड में कदम रख दिया था और कामयाबी भी हासिल की। सबसे चहेती और चुलबुली अभिनेत्री आलिया भट्ट की फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है।

फिल्म “संघर्ष” से बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुआत करने वाली आलिया भट्ट ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है और उन्होंने अपने अभिनय के दम पर एक अच्छी खासी सफलता हासिल की है। इन दिनों आलिया भट्ट, रणबीर कपूर के साथ अपने रिलेशन को लेकर सुर्खियों में छाई हुई हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि आलिया बहुत ही जल्द बॉलीवुड के कपूर खानदान की बहू बनने वाली हैं।

खबरों में आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के रिश्ते को लेकर खूब चर्चा हो रही है। इसी बीच दोनों की शादी को लेकर महेश भट्ट का भी बयान आया है। दरअसल, महेश भट्ट नहीं चाहते कि उनकी बेटी की इतनी जल्दी शादी हो। खबरों के अनुसार, ऐसा बताया जा रहा है कि महेश भट्ट अपनी बेटियों को लेकर काफी भावनात्मक हैं और वह यह नहीं चाहते कि उनकी बेटियां उनसे दूर जाएं।

महेश भट्ट अपनी छोटी बेटी आलिया भट्ट की शादी को लेकर भी बहुत भावुक हैं। वह अपनी बेटी आलिया को अपने से दूर नहीं करना चाहते हैं। हाल ही में आलिया भट्ट ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि “मेरे पापा हमारी बहुत फिक्र करते हैं। उनका बस चले तो वह कभी मेरी शादी ना होने दें।

इतना ही नहीं बल्कि आलिया ने इंटरव्यू के दौरान आगे यह बताया था कि “उनके पिता कभी-कभी उन्हें बाथरूम में बंद करने की भी धमकी देते हैं। शादी की बात आते ही वह कहते हैं कि वह मुझे बाथरूम में बंद कर देंगे लेकिन अपनी आंखों से दूर नहीं जाने देंगे।” आलिया ने यह बताया था कि “पापा ने हमसे कहा कि हम सभी उनसे दूर नहीं जा सकते। वह हमारी शादी नहीं करना चाहते क्योंकि उन्हें डर है कि मैं उनसे दूर चली जाऊंगी।”

मालूम हो कि महेश भट्ट की जिंदगी बेहद विवादित रही है। सालों पहले स्टारडस्ट मैगजीन के लिए उन्होंने अपनी बड़ी बेटी पूजा भट्ट के साथ लिपलॉक सीन दिया था और यह फोटो शूट मैगजीन के कवर पेज पर छपा था, जिसमें पूजा भट्ट अपने पिता को ही स्मूच करती हुई नजर आई थीं। इस फोटो पर काफी बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। महेश भट्ट और पूजा भट्ट दोनों ने इस फोटो को फेक भी बता दिया था। इस फोटो को लेकर इतना विवाद हुआ कि महेश भट्ट को जान से मारने तक की धमकी मिल गई थी। उन पर भारतीय सभ्यता को खराब करने और समाज में गंदगी फैलाने का भी आरोप लगाया गया था।

आपको बता दें कि महेश भट्ट ने इस विवाद को खत्म करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी परंतु इससे उनकी मुसीबत कम नहीं हुई बल्कि और ज्यादा बढ़ गई थी क्योंकि उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही यह कह दिया था कि “अगर पूजा मेरी बेटी नहीं होती तो मैं उससे शादी कर लेता।” उसके बाद तमाशा ही खड़ा हो गया। महेश भट्ट और भी विवाद में फंसते चले गए। जब विवाद बढ़ता गया तो महेश भट्ट ने अपनी सफाई देते हुए कहा था कि फोटोशूट के बाद जिस तरह से उन पर आरोप लगाए गए थे उससे वह डिप्रेशन में चले गए थे। डिप्रेशन के कारण ही उन्होंने पूजा से शादी करने जैसा बयान दिया था परंतु उसके बावजूद भी विवाद थमा नहीं।

आपको बता दें कि महेश भट्ट ने 20 साल की उम्र में लॉरेंस ब्राइट से विवाह किया था और शादी के कुछ समय बाद लॉरेंस ब्राइट में अपना नाम बदलकर किरण भट्ट कर लिया था। परंतु इनकी शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाई और यह एक-दूसरे से अलग हो गए। इस शादी से उनके दो बच्चे पूजा भट्ट और राहुल भट्ट हैं।

आपको बता दें कि पूरी भट्ट फैमिली ही फिल्मों से जुड़ी हुई है। पूजा भट्ट के दादाजी नानाभाई भट्ट उनके चाचा मुकेश भट्ट के साथ विशेष फिल्म्स के को-फाउंडर हैं। विशेष फिल्म्स भट्ट फैमिली का ही प्रोडक्शन हाउस है। पूजा भट्ट के अलावा उनकी एक और स्टेप सिस्टर शाहीन भट्ट हैं और उनका एक बड़ा भाई राहुल भट्ट भी है। पूजा भट्ट के कजिन इमरान हाशमी, विक्रम भट्ट और मोहित सूरी भी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं।

अगर आलिया भट्ट की बात की जाए तो वह कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इनमें स्टूडेंट ऑफ द ईयर, हाईवे, हम्टी शर्मा की दुल्हनिया, उड़ता पंजाब, डियर जिंदगी, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, राजी और गली ब्वॉय फ़िल्में शामिल हैं। आलिया बहुत ही जल्द गंगूबाई काठियावाड़ी, ब्रह्मास्त्र और RRR जैसी फिल्मों में नजर आने वाली हैं। बता दें कि हाल ही में उन्होंने अपना 28 वां जन्मदिन मनाया था।

Related Articles

Back to top button