बॉलीवुड

जानिये कितनी संपत्ति की मालकिन है मशहूर एंकर अंजना ओम कश्यप, जीती हैं ऐसी ज़िन्दगी

आप सभी लोग बॉलीवुड के कलाकारों के बारे में ज्यादातर सभी बातें तो जानते ही होंगे परंतु आज हम आपको भारत की प्रसिद्ध एक ऐसी पत्रकार और एंकर से मिलवाने वाले हैं, जो अपने अद्भुत एंकरिंग कौशल के लिए जानी जाती हैं। जी हां, हम भारतीय पत्रकार और एंकर अंजना ओम कश्यप की बात कर रहे हैं, जो भारत के मशहूर पत्रकारों की लिस्ट में आती हैं। अंजना ओम कश्यप दिखने में जितनी खूबसूरत हैं, वह उतनी ही खूबसूरती से खबरें भी पढ़ती हैं। अंजना की फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है। ज्यादातर लोग इनको एओके के नाम से जानते हैं। बता दें कि अंजना ओम कश्यप “आज तक” न्यूज़ चैनल की कार्यकारी संपादक हैं। और वह अपने शो “हल्ला बोल” और “आज तक” पर विशेष रिपोर्टर के लिए प्रसिद्ध हैं।

12 जून 1975 झारखंड के रांची में जन्मी अंजना ओम कश्यप ने अपनी स्कूली शिक्षा लोरेटो कॉन्वेंट स्कूल, रांची से पूरी की है। बचपन से ही अंजना ओम कश्यप डॉक्टर बनना चाहती थीं, जिसके लिए उन्होंने स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद कई प्री-मेडिकल एडमिशन टेस्ट भी दिए परंतु उनको सफलता हासिल नहीं मिल पाई। इसके बाद अंजना ने अपने पिता जी के कहने पर दिल्ली के विश्वविद्यालय दौलत राम कॉलेज में एडमिशन लिया था।

अंजना ओम कश्यप ने दिल्ली के स्कूल ऑफ सोशल वर्क से सामाजिक कार्यों में मास्टर डिग्री प्राप्त की है। इतना ही नहीं बल्कि अंजना ने यूपीएससी परीक्षाओं की भी तैयारी की परंतु उनको सफलता नहीं मिल पाई। आखिर में उन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया पत्रकारिता में डिप्लोमा कोर्स किया, इसके बाद उन्होंने कई जगह इंटरव्यू दिया और फिर दूरदर्शन में समाचार एंकर के रूप में चुनी गई थीं।

आपको बता दें कि अंजना ओम कश्यप ने साल 2003 में दूरदर्शन से इस्तीफा दे दिया था और जी न्यूज़ में शामिल हो गई थीं। लगभग जी न्यूज़ में डेस्क रिपोर्टर के तौर पर अंजना ने 5 साल तक काम किया। खूब मेहनत करने के बाद वह ज़ी न्यूज के एंकर बन गईं। उसके बाद साल 2005 में जी न्यूज से इस्तीफा देने के बाद “न्यूज़ 24” में एक एंकर के रूप में शामिल हो गई थीं। अंजना ओम कश्यप ने “आज तक” पर दैनिक डिबेट शो “हल्ला बोल” और देश भर के दर्शकों पर आधारित चुनावी शो “राजतिलक” और “दिल्ली के दिल में क्या है” की मेजबानी की है।

अगर हम मशहूर एंकर अंजना ओम कश्यप की कुल संपत्ति की बात करें तो अंजना करीब 50 करोड़ रूपए की संपत्ति की मालकिन हैं। परंतु पिछले कुछ सालों में उनकी लोकप्रियता ने काफी इजाफा हुआ है, जिसकी वजह से उनकी संपत्ति भी बढ़ी है। इसके साथ ही उनका न्यूज़ चैनल भारत के अन्य न्यूज़ चैनलों की तुलना में टीआरपी के मामले में सबसे आगे है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंजना ओम कश्यप की सालाना कमाई लगभग 3 करोड़ रुपए बताई जाती है। इतना भी नहीं बल्कि अंजना देश में सबसे अधिक इनकम टैक्स देने वाले पत्रकारों की लिस्ट में भी आती हैं। अंजना ओम कश्यप के पास बहुत सारे रियल स्टेट संपत्तियां है, जो भारत के कई राज्यों में स्थित हैं। इतना ही नहीं बल्कि अंजना को महंगी-महंगी गाड़ियों का भी बेहद शौक है। उनके पास कई महंगी कारों का कलेक्शन है, जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है।

अगर हम अंजना ओम कश्यप की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो उन्होंने साल 1995 में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह पुलिस सेवा कैडर के अधिकारी मंगेश कश्यप से विवाह किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, अंजना और मंगेश की पहली मुलाकात कॉलेज के दिनों में दिल्ली विश्वविद्यालय में हुई थी। मौजूदा समय में अंजना कश्यप के पति मंगेश दिल्ली पुलिस के उपायुक्त और 2016 से दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मुख्य विजिलेंस अधिकारी हैं। इन दोनों के दो बच्चे भी हैं, एक बेटा और एक बेटी। अंजना अपने परिवार के साथ खुशहाल और आलीशान जीवन जीती हैं।

Related Articles

Back to top button