विशेष

छह हेलीकॉप्टर कबाड़ में खरीद लाया कबाड़ी वाला, देखने के लिए लोगों की उमड़ पड़ी भीड़

कबाड़ी ने खरीदे भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर

अक्सर देखा गया है कि देश-दुनिया में ऐसे कई अजीब मामले होते रहते हैं जिनके बारे में सुनकर अक्सर व्यक्ति हैरान हो जाता है। अगर कोई नई चीज व्यक्ति को देखने को मिलते हैं तो उसको देखने वालों की भीड़ इकट्ठी हो जाती है। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं बहुत से लोग ऐसे हैं जो मशीनों की तरफ आकर्षित हो जाते हैं। अगर कभी गली मोहल्ले में जेसीबी या क्रेन देखने को मिलते हैं तो लोग उसको देखने के लिए इकट्ठे हो जाते हैं परंतु आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिसमें पंजाब के मानसा में एक कबाड़ी ने सेना से 6 हेलीकॉप्टर खरीदें, जिसे देखने के लिए शहर के लोग इकट्ठे हो गए।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं अक्सर बहुत से लोग यह चाहते हैं कि वह एक बार हेलीकॉप्टर या जहाज में सफर करें। अगर उनको बैठने का अवसर प्राप्त नहीं होता है तो उसे पास होते ही देखकर संतुष्टि कर लेते हैं। पंजाब के मानसा में एक कबाड़ी वाला नीलामी में एयरफोर्स के 6 हेलीकॉप्टर को कबाड़ में खरीद कर ले आया। जब वह हेलीकॉप्टर खरीद कर मानसा में लेकर आया तो उसे देखने के लिए गांव की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इतना ही नहीं बल्कि लोग उसे देखकर काफी हैरान भी हुए और बहुत से लोग तो हेलीकॉप्टर्स के साथ सेल्फी लेने लगे।

मिली जानकारी के अनुसार, पंजाब मानसा के रहने वाले डिंपल अरोड़ा कबाड़ी का व्यापार करते हैं और उनको इंटरनेट के माध्यम से इस जानकारी का पता चला कि उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के सरकारी एयरवेज स्टेशन पर वायु सेना के हेलीकॉप्टर कबाड़ हो चुके हैं और उनकी नीलामी होने वाली है, जिसके बाद डिंपल अरोड़ा ने ऑनलाइन के माध्यम से ही नीलामी करके इन सभी हेलीकॉप्टर को खरीद लिया था।

डिंपल अरोड़ा ने इनको खरीदने के लिए 12 लाख रूपए प्रति हेलीकॉप्टर चुकाए थे यानि 6 हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए उन्होंने कुल 72 लाख रुपए दिए।

 

जब डिंपल अरोड़ा हेलीकॉप्टर खरीद कर पंजाब के मानसा में लेकर आए तो वहां के लोगों को जानकारी मिलते ही उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोग इन हेलीकॉप्टर के साथ सेल्फी खिंचवाने में जुट ग

ए। डिंपल अरोड़ा का ऐसा बताना है कि कबाड़ का यह बिजनेस उनके पिताजी मिट्ठू कबाड़ी ने साल 1988 में आरंभ किया था। आज डिंपल अरोड़ा सिर्फ पंजाब के स्थानीय इलाकों से ही नहीं बल्कि देश के अन्य राज्यों से भी कबाड़ खरीदने का कार्य करते हैं। समय के साथ-साथ उनका बिजनेस काफी बढ़ता गया।

डिंपल अरोड़ा का ऐसा कहना है कि 6 हेलीकॉप्टर में से 3 हेलीकॉप्टर देखते ही देखते बिक गए थे। डिंपल अरोड़ा के मुताबिक, एक हेलीकॉप्टर को लुधियाना रोड पर स्थित एक रिसोर्ट मालिक ने खरीद लिया था। जबकि दूसरा हेलीकॉप्टर चंडीगढ़ के एक व्यक्ति में मॉडल के रूप में सजाने के लिए खरीदा। वहीं तीसरा हेलीकॉप्टर मुंबई के एक फिल्म निर्माता ने खरीद लिया है और बाकी 3 हेलीकॉप्टर डिंपल अरोड़ा ट्रॉली पर लादकर अपने गांव मनासा लेकर आ गए थे। उन्होंने बताया कि इसके लिए उन्होंने प्रति हेलीकॉप्टर ₹75000 किराया चुकाया। जैसे ही वह हेलीकॉप्टर अपने गांव लेकर आए, अपनी यादगारी के लिए लोग अपने बच्चों के साथ हेलीकॉप्टर के पास खड़े होकर सेल्फी लेने लगे।

Related Articles

Back to top button